Connect with us

Politics

Year Ender 2022: इस साल BlackBerry समेत ये 5 टेक प्रोडक्ट हुए बैन, देखें टॉप-5 लिस्ट

Published

on


नई दिल्ली। साल 2022 कई सारे बदलाव लेकर आया है। अगर टेक की बात की जाएं, तो इस साल कई सारे यूनीक टेक प्रोडक्ट लॉन्च हुए। साथ ही कुछ ऐसे टेक प्रोडक्ट हमेशा के लिए बंद हो गए, जो आपको दोबारा नजर नहीं आएंगे। यह सभी टेक प्रोडक्ट कभी बेहद पॉपुलर हुआ करते थे। आइए जानते हैं उन टॉप-5 टेक प्रोडक्ट के बारे में, जो इस साल बंद हो गए।

BlackBerry डिवाइस
साल 2022 में BlackBerry डिवाइस को बंद कर दिया गया है। BlackBerry के सीईओ जॉन चेन ने साल 2016 में ब्लैकबेरी डिवाइस को बंद करने का ऐलान किया था। हालांकि कंपनी ने पिछले दो साल तक दो साल तक 10 डिवाइस में सपोर्ट दिया गया था। हालांकि इस साल 4 जनवरी 2022 को पूरी तरह से सपोर्ट बंद कर दिया, जिससे यूजर्स कॉलिंग, मैसेजिंग और डेटा एक्सेस किया जा सकेगा।

Google Duplex
गूगल की तरफ से साल 2019 में Google Duplex को पेश किया गया। इस माह की शुरुआत में कंपनी ने Duplex वेब सपोर्ट बंद करने का ऐलान कर दिया गया।

Google Hangout
गूगल ने साल 2013 में क्लासिक हैंगआउट ऐप को पेश कर दिया गया है। इसकी शुरुआत 2020 में हुई थी। कंपनी ने ऑफिशियल हैंगआउट को गूगल चैट में मूव कर दिया गया है। कंपनी ने नवंबर 2022 में इस प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

Google Street View
गूगल की तरफ से स्टैंडअलोन स्ट्रीट व्यू ऐप फीचर को साल 2015 में पेश किया गया था। पिछले माह में कंपनी ने इस ऐप को बंद कर दिया। इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। इस ऐप को मार्च 2023 में पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

Youtube Go

गूगल ने साल 2016 में YouTube Go ऐप को पेश किया था, जिसे इस साल बंद कर दिया गया। इस ऐप को अगस्त 2022 में हमेशा के लिए गूगल सपोर्ट से हटा दिया गाय। कंपनी ने कहा कि वो एंट्री लेवल डिवाइस में परफॉर्मेंस को इंप्रूव करना चाहती है। इसकी वजह से ऐप को बंद किया जा रहा है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

499 रुपये में धड़ल्ले से बिक रहा Redmi 10A! यहां से फटाफट करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। Amazon पर एक ऐसा फोन मिल रहा है जो बेहद ही कम कीमत में खरीदा जा सकता है। Redmi 10A को आप मात्र 499 रुपये में अपने घर ला सकते हैं। इस फोन पर यह ऑफर पुराने फोन के एक्सचेंज पर दिया जाएगा। इसके साथ ही अगर आपके पास कोई फोन एक्सचेंज करने के लिए नहीं है, तो आप EMI पर भी फोन ले सकते हैं। चलिए जानते हैं कि Redmi 10A को बेहद कम कीमत में कैसे खरीदा जा सकता है।

Redmi 10A की कीमत और ऑफर्स:
इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। इसे 25 फीसद डिस्काउंट के साथ 8,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। आप इसे EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको हर महीने 430 रुपये देने होंगे। आप इसे No Cost EMI पर भी खरीद पाएंगे। इसके साथ ही 8,500 रुपये तक का एक्सचेंज डिस्काउंट दिया जा रहा है। पूरी एक्सचेंज वैल्यू मिलने पर आपको यह फोन मात्र 499 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

Redmi 10A के फीचर्स: फोन में 6.53 इंच का HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1600×700 है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। यह फोन MediaTek Helio G25 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। अगर आप अपने माता-पिता को कोई फोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो यह फोन कीमत के हिसाब से सही विकल्प साबित हो सकता है। वहीं, फीचर फोन से खुद को अपग्रेड करने के लिए भी यह फोन सही विकल्प है।



Source link

Continue Reading

Politics

950 में मिल रहा 9 हजार वाला Infinix Smart 6 HD, 5G है वजह? यहां से करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। Infinix ने कुछ समय पहले ही नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। अगर आप भी कोई स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो Infinix Smart 6 HD भी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। आप इस फोन को आसानी से फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। तो चलिये आपको भी बताते हैं कि आप इस फोन को कैसे आसानी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं-

Infinix Smart 6 HD (Force Black, 32 GB) (2 GB RAM) को आप फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर सकते हैं। इस फोन की MRP 8,999 रुपए है और आप इसे 37% डिस्काउंट के बाद 5,599 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस फोन पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। Flipkart Axis Bank Card से पेमेंट करने पर आपको 5% Cashback मिल सकता है।

साथ ही इस फोन पर आपको कई Exchange Offer भी मिल रहे हैं। अगर आपके पुराने फोन की कंडीशन ठीक है तो आप इसे फ्लिपकार्ट को वापस कर सकते हैं। इसके बदले आपको 5,050 रुपए की छूट अलग से मिल सकती है। इस फोन की 1 साल की अलग से वारंटी मिल रही है। यानी आप इस दौरान फोन को कंपनी से बिना किसी शुल्क के रिपेयर करवा सकते हैं।

Infinix Smart 6 HD Specification-

स्पेसिफिकेशन के लिहाज से भी ये फोन काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। इस फोन में आपको 6.6 inch HD+ Display दिया जाता है। साथ ही इसमें 8MP Rear Camera भी दिया जाता है। फ्रंट कैमरा के लिहाज से भी काफी बेहतर साबित हो सकता है, इस फोन में 5MP Front Camera दिया जाता है। बैटरी को लेकर भी आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। फोन में 5000 mAh बैटरी दी जाती है। यानी बैटरी बैकअप भी आपको काफी शानदार मिलने वाला है। Infinix Smart 6 HD में Mediatek Helio A22 Processor दिया गया है।



Source link

Continue Reading

Politics

Vivo V25 Pro 5G खरीदें सस्ता, मिल रहा अब तक का सबसे तगड़ा डिस्काउंट

Published

on

By


नई दिल्ली। स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये बिल्कुल सही समय हो सकता है। क्योंकि Vivo V25 Pro 5G पर आपको तगड़ा डिस्काउंट मिल सकता है। आपके लिए ये काफी फायदेमंद भी साबित हो सकता है। क्योंकि इस पर मिल रही छूट आपको भी आकर्षित कर सकती है। तो चलिये आपको भी बताते हैं कि आप कैसे इसे आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं।

vivo V25 Pro 5G (Sailing Blue, 128 GB) (8 GB RAM) को आप फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर सकते हैं। इस फोन की MRP 39,999 रुपए है और आप इसे 10% डिस्काउंट के बाद 35,999 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। Flipkart Axis Bank Card से पेमेंट करने पर आपको 5% Cashback मिल सकता है।

साथ ही HDFC Bank Credit और Debit Card से पेमेंट करने पर आपको 2000 रुपए की छूट मिल सकती है। ICICI Bank Credit और Debit Card से पेमेंट करने पर भी आपको 2 हजार रुपए का डिस्काउंट मिल सकता है। Exchange Offer के तहत भी आपको डिस्काउंट मिल सकता है। पुराना स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट को वापस करने पर 20 हजार रुपए की छूट मिल सकती है।

Vivo V25 Pro 5G की स्पेसिफिकेशन भी काफी अलग हैं। इस फोन में 8GB RAM+128GB Storage का ऑप्शन दिया जाता है। इस फोन में आपको 6.56 Inch Full HD+ Display दिया जाता है। साथ ही इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी मिलता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64MP का मिलता है। साथ ही इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा दिया जाता है। इसमें Mediatek Dimensity 1300 Processor मिलता है।



Source link

Continue Reading