Connect with us

Sports

WPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी घोषित होने से फूले नहीं समा रहीं महिला क्रिकेटर, यूं हाजिर की खुशी

Published

on


नई दिल्ली: बीसीसीआई के महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पांच टीमों की घोषणा के बाद विदेश की महिला क्रिकेटरों ने इसे ऐतिहासिक दिन करार दिया है। उनका कहना है कि इसका पूरी दुनिया में महिला खेलों पर काफी असर पड़ेगा। बीसीसीआई ने पहली डब्ल्यूपीएल की पांच टीमों की बिक्री से 4669.99 करोड़ रुपये हासिल किए जबकि अडानी स्पोटर्सलाइन ने अहमदाबाद टीम के लिए सबसे अधिक 1289 करोड़ रुपये खर्च किए।

इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बनी ईशा गुहा ने लिखा, ‘महिलाओं के खेल के लिये ऐतिहासिक दिन।’ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्थालेकर ने लिखा, ‘यह निश्चित रूप से ऐतिहासिक है। महिलाओं का खेल अभी से ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है जबकि इसमें अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है। यह काफी रोमांचक है। बीसीसीआई और इसमें जुड़े सभी लोगों को बधाई।

आईपीएल टीम मालिकों मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने 912.99 करोड़ रुपये, 901 करोड़ रुपये और 810 करोड़ रुपये में सफल बोलियां लगाई। आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शट ने लिखा कि यह सिर्फ महिला क्रिकेट के लिये ही नहीं बल्कि दुनिया भर के महिला खेलों के लिये शानदार है। न्यूजीलैंड की फ्रांसिस मैके ने लिखा, ‘महिला क्रिकेट के लिये बहुत बड़ा दिन। ये संख्या तो देखिये। महिला प्रीमियर लीग के लिये अब इंतजार नहीं कर सकती।’

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रास ने अतीत में महिलाओं के खेल को कमतर आंकने वालों को नसीहत दी। उन्होंने कहा, ‘बीसीआई ने कुछ विशेष को मान्यता दी है और इससे महिला क्रिकेटरों को वो मंच मिलेगा जिसकी वे हकदार हैं।’ दक्षिण अफ्रीका की मारिजाने काप, इंग्लैंड की डेनियल वाट और ऑस्ट्रेलियाई होली फर्लिंग ने महिलाओं की लीग ‘जिंदगी बदलने’ वाली होगी।

Women’s Premier League: वीमेंस प्रीमियर लीग की टीम अहमदाबाद का हुआ नामकरण, अडानी ग्रुप ने 1289 करोड़ में खरीदी है फ्रेंचाइजीWomen’s Premier League: बीसीसीआई ने बेची महिला आईपीएल की फ्रेंचाइजी, मिले 4770 करोड़, इन 5 शहरों की होंगी टीमेंWIPL Team: अडानी ने खेला अंबानी से बड़ा दांव, खरीदी सबसे महंगी टीम, महिला IPL की ये हैं 5 फ्रेंचाइजियां



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Hot Female Anchor: 5 सबसे खूबसूरत फीमेल एंकर्स, इनकी वजह से क्रिकेट में लगता है ग्लैमर का तड़का

Published

on

By


क्रिकेट वैसे तो बैट और बॉल का खेल है। लेकिन समय के साथ इसमें ग्लैमर का तड़का भी लगने लगा है। टी20 लीग के आने के बाद खेल काफी तेजी से बदल रहा है। महिला एंकर्स भी क्रिकेट में तेजी से बढ़ी हैं। इनके काम के अलावा खूबसूरती की वजह से भी इनकी चर्चा होती है। ये प्री-मैच और पोस्ट मैच के दौरान शो करने के साथ ही मैच के दौरान इंटरव्यू करती भी नजर आती हैं। हम आपको 5 ऐसी ही एंकर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती की चर्चा होती ही रहती है।

लौरा मैकगोल्ड्रिक (न्यूजीलैंड)

लौरा मैकगोल्ड्रिक एक टीवी एंकर होने के साथ ही रेडियो जॉकी क्रिकेट शो भी होस्ट करती हैं। उन्होंने कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से शादी की है। हाई स्कूल के दौरान मैकगोल्ड्रिक ने खुद क्रिकेट खेलती थीं।

एरिन हॉलैंड (ऑस्ट्रेलिया)

एरिन हॉलैंड (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया की एरिन हॉलैंड की भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रहती है। वह आईपीएल में भी एंकरिंग कर चुकी हैं। 2013 में उन्होंने मिस वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर बेन कटिंग से शादी की है।

जैनब अब्बास (पाकिस्तान)

जैनब अब्बास (पाकिस्तान)

पाकिस्तान की जैनब अब्बास भी फेमस क्रिकेट एंकर्स में शामिल हैं। वह पाकिस्तान के साथ ही दुनिया भर में क्रिकेट मैच के दौरान देखी जाती हैं। 2015 में करियर की शुरुआत करने वाली जैनब के पिता क्रिकेटर रह चुके हैं।

संजना गणेशन (भारत)

संजना गणेशन (भारत)

आईपीएल में एंकरिंग से चर्चा में आई संजना गणेशन ने 2013 में स्प्लिट्सविला से टीवी करियर की शुरुआत की थी। स्पोर्ट्स एंकर बनने से पहले वह मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। उन्होंने 2012 में फेमिना स्टाइल डिवा फैशन शो में हिस्सा लिया था।

मयंती लैंगर (भारत)

मयंती लैंगर (भारत)

मयंती लैंगर भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे फेमस क्रिकेट एंकर में एक हैं। उन्होंने फुटबॉल मैचों से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद आईसीएल और आईपीएल में भी नजर आईं। वह टीम इंडिया के मैचों के दौरान भी नजर आती हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इंजरी से हडकंप, जानें कैसी हो सकती है उनकी प्लेइंग 11

Published

on

By


Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नौ फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई जमकर मेहनत तो कर रही है। लेकिन दूसरी ओर उनकी टीम इंजरी के कारण बेहद परेशान नजर आ रही है। टीम के तीन स्टार खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के प्लान का मुख्य हिस्सा हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए एक अच्छी प्लेइंग 11 का चुनाव कर पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इंजरी के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी।

टॉप ऑर्डर पूरी तरह तय

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने टॉप ऑर्डर में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेगी। इस मैच में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ओपन करते नजर आएंगे। वहीं तीसरे नंबर पर दुनिया के टॉप टेस्ट बल्लेबाज मारनस लाबुशेन पारी को संभालते नजर आएंगे। मारनस लाबुशेन इस वक्त आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। भारती पिचों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे बेहतरीन टॉप ऑर्डर और कुछ नहीं हो सकता है। कंगारू टीम इस बात से बेहद खुश होगी कि उनके टॉप ऑर्डर में कोई इंजरी नहीं है। ये तीनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और भारत के लिए मुश्किल बन सकते हैं।

IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy

Image Source : GETTY

ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में है टेंशन
ऑस्ट्रेलिया इस मैच में अपने मिडिल ऑर्डर को लेकर टेंशन में होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर में चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ खेलते नजर आएंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऐसे में उनका खेलना तया है। इस मैच में एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर टीम के लिए खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में छठे स्थान पर पेंच फंस रहा है। क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इंजरी के कारण पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस मैट रेनशॉ या पीटर हैंड्सकॉम्ब में से किसी एक को मौका दे सकते हैं। भारतीय पिचों को देखते हुए मैट रेनशॉ का पलड़ा ज्यादा भारी है। क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंद को स्पिन भी करवा सकते हैं।

कौन हो सकते हैं टीम के गेंदबाज
लोवर मिडिल की बात करे तो टीम के लिए सांतवें नंबर पर ट्रैविस हेड और आंठवें नंबर पर पैट कमिंस खेलते नजर आएंगे। ट्रैविस हेड बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी जलवा बिखेर सकते हैं। हेड के अलावा कमिंस की बात की जाए तो कमिंस इस टीम में बतौर गेंदबाज खेलेंगे। लेकिन मौका पड़ने पर वह टीम के लिए लोवर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं इस मैच में एश्टन एगर और नाथन लायन इस मैच में स्पिन यूनिट का काम संभालेंगे। भारत के स्पिन ट्रैक्स पर इन गेंदबाजों का योगदान काफी ज्यादा बढ़ जाएगा। वहीं स्कॉट बोलैंड इस मैच में पेस अटैक को संभालेंगे। 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (wk), मैट रेनशॉ/पीटर हैंड्सकॉम्ब , ट्रैविस हेड, पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड 

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

पूर्व चयनकर्ता ने चेतेश्वर पुजारा को ही कर दिया टीम से बाहर, पूर्व क्रिकेटर ने लगा दी क्लास

Published

on

By



टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सुनील जोशी ने पहले टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा को ही टीम से बाहर कर दिया और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को चुना। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश नाराज हो गए है। 



Source link

Continue Reading