Connect with us

Sports

WPL का ऐलान, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर बोलीं- आखिरकार वो समय आ ही गया

Published

on


ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार 25 जनवरी 2023 को इस बात का ऐलान कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की तरह वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का आयोजन होगा। इसके लिए पांच टीमों के ओनर भी ऑक्शन प्रोसेस के जरिए फाइनल हो गए हैं। 4,669.99 करोड़ रुपये में पांच टीमें बिकी हैं। ये टीमें अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरू और लखनऊ बेस्ड हैं। इसको लेकर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी खुश हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि आखिरकार वो समय आ ही गया। 

जियो सिनेमा के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में हरमनप्रीत कौर कह रही हैं, “मैं बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि हम इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अब आखिरकार वह समय आ गया है और आप जानते हैं कि यह पहला वुमेंस आईपीएल शक्ति बनने जा रहा है। उन्हें एक दिलचस्प स्थान मिलने वाला है, जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल रहे हैं। आप विदेशी खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलेंगे, जो अलग अनुभव होगा। इसलिए वुमेन आईपीएल हम सभी के लिए गेमचेंजर होने वाला है।” 

वहीं, ओपनर स्मृति मंधाना ने कहा, “WPL भारत में महिला क्रिकेट को निश्चित रूप से ऊंचा करने का काम करेगा। यह महिला क्रिकेट की दृष्टि से महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है, पिछले 5 वर्षों से महिला क्रिकेट का विकास हो रहा है। इसका सभी को इंतजार था और निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धा महिला क्रिकेट में भी ज्यादा देखने को मिलेगी। भारत के संदर्भ में भी, मुझे लगता है कि हम देखेंगे कि कैसे वुमेंस बिग बैश लीग में या हंड्रेड ने अपने देशों के लिए क्या किया है। ऐसे में भारत की बेंच स्ट्रेंथ भी मजबूत होगी। बहुत सारे घरेलू लड़कियों को अवसर मिलेंगे। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो नहीं है, लेकिन उसके समान जरूर होगी।”  



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IND vs AUS: हीली के ‘अनफेयर पिच’ कमेंट पर वेंकटेश प्रसाद ने कसा तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया ने इन सीरीज में हार के लिए तैयार की पिच

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2017 के बाद पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने 2004 से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और अब टीम की नजर इस तिलिस्म को तोड़ने पर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स को भारत में स्पिनिंग ट्रैक का डर सता रहा है। पूर्व कंगारू दिग्गज विकेटकीपर इयान हीली ने हाल ही में कहा था कि अगर ‘फेयर विकेट’ मिला तो ऑस्ट्रेलिया के पास जीतने का अच्छा मौका होगा लेकिन ‘अनफेयर पिच’ पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

हीली के कमेंट पर खूब चर्चा हो रही है। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहन है कि घरेलू टीम का अपने हिसाब से पिच तैयार करना पूरी तरह उचित है, जिसमें अनफेयर कुछ भी नहीं। टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉनी राइट से लेकर रविचंद्रन अश्विन ने हीली की बात पर ऐतराज जताया है। वहीं, अब भारत के पूर्व गेंदबाज वेंकटेशन प्रयास ने भी हीली को आड़े लिया है और तंजिया अंदाज में जवाब दिया है। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर पर लिखा, ”तो क्या ऑस्ट्रेलिया ने 2018-19 और 2020-21 में भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर दोनों टेस्ट सीरीज हार के लिए अनफेयर पिच तैयार की थी।”

गौरतलब है कि भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जोकि एतिहासिक थी। एक मैच ड्रॉ रहा था। यह भारत की ऑस्ट्रेलियाई सरमजीं पर 71 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। पुजारा का सीरीज में जमकर बल्ला चला था। उन्होंने कुल 521 रन बनाए थे। वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। वहीं, टीम इंडिया ने 2020-21 में भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज 2-1 से जीती। सीरीज का एक मैच ड्रॉ पर छूटा था।



Source link

Continue Reading

Sports

Pervez Musharraf Death: धोनी की हेयरस्टाइल के कायल थे परवेज मुशर्रफ, मैच के बाद दी थी खास सलाह, देखें वीडियो

Published

on

By


नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) का निधन हो गया है। लंबे समय से बीमार चल रहे मुशर्रफ का निधन दुबई में हुआ है। वह 2001 से 2008 के बीच पाकिस्तान के राष्ट्रपति के पद पर थे। सेना और राजनीति में होने के साथ ही परवेज मुशर्रफ क्रिकेट के जबरदस्त फैन थे। काफी मौकों पर वह मैच देखने स्टेडियम पहुंचते थे। 2004 में जब भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जब उन्हें मैच देखते स्टेडियम में देखा गया था।

धोनी को दी थी सलाह

परवेज मुशर्रफ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हेयरस्टाइल के कायल थे। 2006 में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। वह समय धोनी के बड़े बाल हुआ करते थे। धोनी ने उस सीरीज में बल्ले से भी कमाल किया था। अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान परवेज मुशर्रफ को बोलने का मौका मिला। उन्होंने भारतीय टीम को जीत की बधाई देने के साथ ही कहा- मैंने एक प्लेकार्ड देखा जिस पर लिखा था ‘धोनी बाल कटवा लो’। अगर आप मेरी राय लें तो यह अच्छा लगता है… बाल मत कटवाएं।

2007 में कटवा लिये बाल

महेंद्र सिंह धोनी करियर की शुरुआत में अपने लंबे बालों को लेकर खूब चर्चा में रहते थे। लेकिन 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बाद माही ने बाल कटवा लिया थे। भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को ही हराया था। उसके बाद सभी को चौंकाते हुए धोनी ने अपने बाल कटवा दिये। इसके बाद दोबारा कभी उन्होंने पहले जैसे लंबे बाल नहीं किये।

मुशर्रफ लंबे समय से थे बीमार

79 साल के परवेज मुशर्फ लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 2016 में उनपर देशद्रोह के आरोप लगे थे। मामला कोर्ट में पहुंचा और उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया। तभी से वह दुबई में रह रहे थे। वह अमाइलॉइडोसिस बीमारी से जूझ रहे थे। उनके अंगों ने भी काम करना बंद करने दिया था।

IND vs NZ: खुद को MS Dhoni का ‘अवतार’ क्यों बता रहे हैं हार्दिक पंड्या, इस बयान से समझिएJoginder Sharma Retirement: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत के विश्व विजेता क्रिकेटर का संन्यास, अब सिर्फ पुलिस की वर्दी में दिखेगी दबंगईPervez Musharraf Passed Away: पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ का निधन, बंदूक के दम पर किया था देश पर राज



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: सुबह-सुबह ये चीज देखकर रविचंद्रन अश्विन के होश फाख्ता, बोले- हैरान हूं कि ऐसा किसने किया

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने जा रही है। पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के आगाज से पहले स्पिनिंग ट्रैक और स्पिनर की खूब चर्चा हो रही है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कंगारू टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है। उन्होंने अतीत में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जमकर परेशान किया है।

अश्विन ने ट्रॉफी शुरू होने से पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक मजाकिया पोस्ट शेयर की है, जिसमें उनके प्लेयर प्रोफाइल पेज का स्क्रीनशॉट है। स्क्रीनशॉट में अश्विन के बॉलिंग स्टाइल को लेकर स्पष्टता नहीं है। उन्हें राइट-आर्म ऑफ ब्रेक/राइट-आर्म लेग ब्रेक बॉलर बताया जा रहा है। मालूम हो कि अश्विन राइट-आर्म ऑफ ब्रेक बॉलर हैं।

अश्विन ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ”मेरी सुबह की कॉफी इस चीज के साथ आई और मैं हैरान हूं कि यह किसने किया है।’ स्पिनर ने इतना लिखकर दो हंसने वाली इमोजी भी लगाईं। उनके ट्वीट पर फैंस जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। कुछ ही देर में पोस्ट पर 10 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए यह घरेलू सीरीज बेहद अहम है। अगर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उस कंगारुओं के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना होगा। फिलहाल चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर जबकि भारतीय टीम दूसरे पायदान पर है।

 



Source link

Continue Reading