Connect with us

Tech

Vivo T2 Pro 5G कर्व्ड डिस्प्ले के साथ भारत में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Published

on


Image Source : फाइल फोटो
वीवो के इस स्मार्टफोन के कैमरे में OIS का फीचर भी मिलेगा।

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो भारत भारत में एक नया स्मार्टफोन पेश करने वाली है। कंपनी ने Vivo T2 Pro 5G की लॉन्चिंग की तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसे मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। वीवो इस स्मार्टफोन को 22 सितंबर को लॉन्च करेगी। वीवो ने इस स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले दी है।  Vivo T2 Pro 5G के फीचर्स इस साल अप्रैल में लॉन्च हुए  Vivo T2 5G और T2x 5G के ही तरह के हो सकते हैं। 

अगर आप वीवो के फैंस हैं और मिड रेंज बजट में एक मजबूत, दमदार और फीचर रिच स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ दिन का इंतजार कर लेना चाहिए। वीवो इसे अगले सप्ताह लॉन्च करने वाला है। यह स्मार्टफोन कर्व्ड डिसप्ले के साथ आएगा जिसके टॉप पर पंच होल डिजाइन में सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। फिलहाल अभी इसकी प्राइसिंग का खुलासा नहीं हुआ लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 25 हजार रुपये के बजट में लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि अभी पिछले महीने वीवो की तरफ से रंग बदलने वाले पैनल के साथ Vivo V29e को लॉन्च किया गया था अब कंपनी एक नया स्मार्टफोन लाने जा रही है।  Vivo T2 Pro 5G की लॉन्चिंग के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है।  MediaTek Dimensity 7200 SoC के साथ लॉन्च कर सकती है। 

Vivo T2 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स

  1. Vivo T2 Pro 5G स्मार्टफोन में आप हैवी टॉस्क को भी आसानी से पूरा कर सकते हैं। 
  2. इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है।
  3. इसमें 1200Hz का टच सैंपलिंग रेट और 120Hz का रिफ्रेश रेट मिल सकता है। 
  4. कंपनी इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दे सकती है जो कि OIS फीचर के साथ आएगा। 
  5. Vivo T2 Pro 5G में  MediaTek Dimensity 7200 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। 
  6. इसमें यूजर्स को 128GB और 256GB स्टोरेज के दो ऑप्शन मिल सकते हैं। 
  7. स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4600mAh की बैटरी दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 की भारत में आज से शुरू हो रही है प्री-बुकिंग, जानें प्री-ऑर्डर टाइमिंग और प्राइसिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Tech

भूकंप से अब नहीं जाएगी किसी की जान! गूगल ने भारत मे लॉन्च किया Earthquake Alert system

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
इस फीचर में एंड्रॉयड यूजर्स को भूकंप आने पर दो तरह के मैसेज प्राप्त होंगे।

Google Earthquake Alert system in India: भूकंप एक ऐसी प्राकृतिक आपदा है ये जब भी आता है तो ज्यादा तर अपने साथ तबाही लेकर आता है। भारत समेत दुनिया भर के कई देशों ने भूकंप से होने वाली तबाही को देखा है। अभी तक कोई भी ये नहीं बता सकता था कि भूकंप कब और किस गति से आएगा लेकिन अब यह संभव है। टेक दिग्गज गूगल ने एक ऐसी टेक्नोलॉजी तैयार की है जिससे भूकंप आने से पहले ही आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी और आप अपना बचाव कर सकेंगे। 

गूगल ने भारत में Earthquake Alert System नाम से एक नया फीचर रिलीज किया है जो भूकंप आने की चेतावनी देगा। इस फीचर की मदद से लोगों को पहले ही भूकंप आने की जानकारी मिल जाएगी और लोग उस जगह को छोड़कर कहीं सुरक्षित जगह पर जा सकेंगे। भूकंप से अब तक होने वाले जान माल को देखते हुए इस फीचर को काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। 

आपको बता कि गूगल ने भारत में एनडीएमए यानी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन और एनएससी यानी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के परामर्श से इसे रिलीज किया है। हालांकि अभी यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। भूकंप का पता लगाने के लिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सेंसर का उपयोग किया गया है। 

यूजर्स को मिलेंगे दो तरह के मैसेज

गूगल का Earthquake Alert System एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मौजूद एक्सीलेरोमीटर का इस्तेमाल करेगा। इसकी मदद से यह फीचर यूजर्स को भूकंप की एडवांस में चेतावनी देगा। आपको बता दें कि गूगल ने इस फीचर को पहले से ही कई देशों में जारी कर रखा है। गूगल के मुताबिक यह नया सिस्टम एंड्रॉयड फोन को एक भूकंप डिटेक्टर डिवाइस के रूप में बदल देगा। Earthquake Alert System में गूगल यूजर्स को दो तरह के अलर्ट भेजेगा जिसमें एक सावधान रहने का होगा जबकि दूसरा मैसेज एक्शन लेने का होगा। 

यह भी पढ़ें- फ्लिकार्ट ने Big Billion Days Sale की डेट का किया ऐलान, सस्ते दाम में मिलेंगे स्मार्टफोन्स, तैयार कर लें शॉपिंग की लिस्ट





Source link

Continue Reading

Tech

WhatsApp में आने वाला है नया फीचर, 2 सप्ताह तक लाइव रख सकते हैं Status

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
अभी तक वॉट्सऐप में यूजर्स को सिर्फ 24 घंटे तक स्टेटस लाइव रखने का ऑप्शन मिलता है।

Whatsapp Status Duration upto 2 Weeks: शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप के फीचर को लेकर कोई खबर न आती हो। वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है तो वहीं प्लेटफॉर्म के पुराने फीचर को भी अपडेट कर रहा है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और आपको स्टेटस लगाने का शौक है तो जल्द ही आपको एक बड़ा और काम का अपडेट मिलने वाला है। वॉट्सऐप इन दिनों स्टेटस ड्यूरेशन को बढ़ाने वाले फीचर पर काम कर रहा है। 

वॉट्सऐप में अधिकांश यूजर्स चैटिंग, वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग के साथ साथ स्टेटस के जरिए अपने दोस्तो, रिलेटिव को अपनी एक्टिविटी से अपडेट करते हैं। वॉट्सऐप में अभी यूजर्स किसी स्टेटस को सिर्फ 24 घंटे तक ही लगा सकते हैं लेकिन अब इसकी ड्यूरेशन बढ़ने वाली है। जल्द ही आपको वॉट्सऐप स्टेटस में ड्यूरेशन सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलने वाला है। 

2 सप्ताह तक स्टेटस को लाइव रख सकते हैं

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही एक अपडेट रिलीज करेगी जिसके बाद यूजर्स स्टेटस को 2 सप्ताह तक लाइव रख सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स को जल्द ही स्टेट सेक्शन में स्टेटस के लिए चार ऑप्शन मिलेंगे। जिसमें आप चुन सकते हैं कि आपको कितने समय तक स्टेटस लाइव रखना है। 

वॉबेटा कि रिपोर्ट में बताया गया कि यूजर्स को इसमें 24 घंटे, 3 दिन, 1 दिन और 2 सप्ताह का समय मिल सकता है। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.23.20.12  अपडेट के बाद स्टेटस सेक्शन में कुछ नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव यूजर प्रोफाइल में लगने वाले टेक्स्ट स्टेटस में मिला है। यूजर्स को टेक्स्ट स्टेटस के लिए अब कंपनी जल्द ही टाइम ड्यूरेशन का ऑप्शन दे सकती है। हालांकि अभी यह पूरी तरह से कंफर्म नहीं हुआ है कि इसे फोट या फिर वीडियो में लागू किया जाएगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें- फ्लिकार्ट ने Big Billion Days Sale की डेट का किया ऐलान, सस्ते दाम में मिलेंगे स्मार्टफोन्स, तैयार कर लें शॉपिंग की लिस्ट





Source link

Continue Reading

Tech

फ्लिकार्ट ने Big Billion Days Sale की डेट का किया ऐलान, सस्ते दाम में मिलेंगे स्मार्टफोन्स, तैयार कर लें शॉपिंग की लिस्ट

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
बीबीडी सेल के दौरान ग्राहकों को स्मार्टफोन, एसी, फ्रीज जैसे इलेल्क्ट्रॉनिक डिवाइस में तगड़ी डील्स मिल सकती है।

डिस्काउंट ऑफर्स के साथ खरीदारी करना किसे पसंद नहीं है। अगर आप भी त्योहारी सीजन में डिस्काउंट ऑफर्स का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज आ गई है। ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने अपनी साल की सबसे बड़ी सेल Flipkart Big Billion Days Sale की डेट का ऐलान कर दिया है। आप तगड़े डिस्काउंट के साथ BBD Sale 2023 का फायदा 8 अक्टूबर से उठा पाएंगे। 

फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल 8 अक्टूबर से शुरू होगी जो कि 15 अक्टूबर तक चलेगी। यानी ग्राहक के पास सस्ती शॉपिंग के लिए पूरे 8 दिन होंगे। इस दौरान स्मार्टफोन, होम अप्लायंसेस, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, फर्नीचर समेंत लगभग सभी सेगमेंट में ग्राहकों को बड़े बड़े ऑफर्स मिलेंगे। BBD Sale में आपको कम कीमत में खरीदारी करने का मौका मिलेगा। 

फ्लिपकार्ट ने अपनी बिग बिलियन डेज सेल की डेट को होम पेज के बैनर पर अपडेट करके इसकी जानकारी दी। सेल को लाइव होने में अभी करीब दो सप्ताह का समय बचा हुआ है लेकिन कंपनी अभी से कुछ प्रोडक्ट की सेल प्राइस को लाइव कर दिया है। इस BBD Sale 2023 में फ्लैट डिस्काउंट के साथ साथ बेहतर एक्सचेंज ऑफर भी मिलेंगे। 

Flipkart Big Billion Days Sale में स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स अपने सुपरक्वाइंस का इस्तेमाल करके अतिरिक्त बचत कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट अपनी इस सेल में कुछ सेलेक्टेड बैंक के कार्ड पर भी अच्छे ऑफर्स देने वाली है। अगर आपके पास ICICI Bank, Axis Bank और Kotak Mahindra bank  का डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड है तो आप एक्स्ट्रा बचत कर पाएंगे। स्मार्टफोन सेक्शन में यूजर्स को 60 प्रतिशत की भारी भरकम छूट मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S24 सीरीज इस दिन होने जा रही है लॉन्च, 200MP कैमरे के साथ सैमसंग करेगा बड़ा धमाका





Source link

Continue Reading