Connect with us

Sports

VIDEO: एक ही ओवर में दो चमत्कारी रन आउट, नेपाल के 19 साल के विकेटकीपर ने तो धोनी को भी किया फेल!

Published

on


कीर्तिपुर (नेपाल): दुनिया के प्रमुख क्रिकेटिंग देशों की तरह नेपाल में भी टी20 लीग खेली जा रही है। इसका नाम नेपाल टी20 है। 24 दिसंबर को लीग की शुरुआत हुई थी। इसमें दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। टूर्नामेंट का छठा मुकाबला जनकपुर रॉयल्स और बिराटनगर सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में सुपर किंग्स के विकेटकीपर अर्जुन सौद ने एक ही ओवर में दो बल्लेबाजों को रनआउट किए, जो चर्चा में आ गया है।

एक ओवर में दो रन आउट

नेपाल में खेली जा रही लीग में अर्जुन सौद ने विकेट के पीछे जो कमाल किया है, उसके सामने तो महेंद्र सिंह धोनी भी फेल दिख रहे। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह ने 18 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। 2020 में उन्होंने संन्यास ले लिया लेकिन उनकी छाप आज भी खिलाड़ियों पर दिखती है। लेकिन अर्जुन ने जो किया उसपर धोनी को भी गर्व हो रहा होगा।

9वें ओवर की आखिरी गेंद पर जनकपुर के बल्लेबाज राजेश पुवाली ने गेंद को डीप में खेलकर दो रन भागने की कोशिश की। फील्डर का थ्रो विकेट से दूर था। अर्जुन ने गेंद को कैच करने के बाद बिना देखे अपने पैरों के बीच से विकेट की तरफ फेंक दिया। वह सीधे विकेट पर जाकर लगी और बल्लेबाज क्रीज से दूर था।

इससे पहले उन्होंने इसी ओवर में दो गेंद पहले सुदीप जोरा को रनआउट किया था। इस बार भी गेंद उनसे दूर थी। लेकिन हवा में उड़ते हुए बल्लेबाज को रन आउट किया था।

इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके अर्जुन

19 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज अर्जुन सौद इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं। इसी साल उन्होंने केन्या के खिलाफ नेपाल के लिए पहला टी20 मैच खेला था। नवंबर में उन्हें वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था।। 7 वनडे में उनके नाम 125 और 3 टी20 में 70 रन हैं।

मुकाबला नहीं जीत पाई टीम

बिराटनगर सुपर किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाज करते हुए 140 रन बनाए। सिकंदर रजा ने 18 गेंदों पर 38 रन बनाए। जनकपुर ने आखिरी गेंद पर मैच को अपने नाम किया। चैडविक वाल्टन ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली।

AUS vs SA: फिर चर्चा में मांकडिंग रनआउट, गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ रहा था बल्लेबाज, स्टार्क की धमकी से गरमाया माहौल!Deepak Dhapola: 5 गेंदों पर 4 शिकार… उत्तराखंड के गेंदबाज ने 8 विकेट लेकर मचाई तबाही, विराट कोहली से है खास कनेक्शनMannat Kashyap Mankading: भारतीय गेंदबाज ने की ‘मांकडिंग’, अंपायर ने आउट देने के बाद बल्लेबाज को बुलाया वापस!



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Women’s T20 World Cup: ‘ये सब चीजें चलती रहती हैं’, भारत-पाकिस्तान हाई वोल्टेज मैच से पहले कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान

Published

on

By



India vs Pakistan in ICC Women’s T20 World Cup 2023: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम महिला टी20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। यह मैच 12 फरवरी को होगा।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले झटके पर झटका, स्टार्क के बाद एक और स्टार गेंदबाज नागपुर टेस्ट से बाहर!

Published

on

By


नई दिल्ली: बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत (IND vs AUS) पहुंच गई है। बेंगलुरू में टीम का कैंप लगा है। खिलाड़ी भारत को टक्कर देने के लिए तैयारी कर रहे हैं। 9 फरवरी में नागपुर में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की लिए बुरी खबर है। टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले ही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हैं। अब एक और खिलाड़ी बाहर हो गया है।

चोट से नहीं उबरे हेजलवुड

मिचेल स्टार्क के साथ ही तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी भारत के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। पिछले महीने सिडनी टेस्ट के दौरान उनके बाएं पैर में चोट लगी थी। वह अभी तक इससे पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। टीम के प्री सीरीज कैंप में हेजलवुड ट्रेनिंग नहीं कर रहे हैं। वह सिर्फ साथी खिलाड़ियों की मदद करते देखे जा रहे हैं।

दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में होना है। इस मैच में भी जोश हेजलवुड का खेलना मुश्किल दिख रहा है। टीम की ट्रेनिंग के बाद उन्होंने कहा, ‘पहले टेस्ट का अभी कुछ पक्का नहीं है। इसके शुरू होने में कुछ दिन बाकी हैं। दूसरी भी इसके तुरंत बाद ही है।’

स्टार्क भी चोटिल

टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी चोटिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्टार्क की उंगलियों में चोट लगी थी। इसकी वजह से वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। इन दोनों गेंदबाजों के बाहर होने पर स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है। वह पैट कमिंस के साथ टीम के दूसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, एश्टन एगर, उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन।

IND vs AUS: इस बार ऑस्ट्रेलिया से हार जाएगा भारत… टीम इंडिया के पूर्व कोच ने क्यों कहा ऐसाIND vs AUS: डुप्लीकेट को ही नहीं झेल पाए स्मिथ, इतनी बार हुए बोल्ड, अश्विन को क्या खाक खेलेंगेIND vs AUS: पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर का हिंदी में ट्वीट, प्लेन में बैठते ही टीम इंडिया को भेजी चेतावनी!



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: हीली के ‘अनफेयर पिच’ कमेंट पर वेंकटेश प्रसाद ने कसा तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया ने इन सीरीज में हार के लिए तैयार की पिच

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2017 के बाद पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने 2004 से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और अब टीम की नजर इस तिलिस्म को तोड़ने पर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स को भारत में स्पिनिंग ट्रैक का डर सता रहा है। पूर्व कंगारू दिग्गज विकेटकीपर इयान हीली ने हाल ही में कहा था कि अगर ‘फेयर विकेट’ मिला तो ऑस्ट्रेलिया के पास जीतने का अच्छा मौका होगा लेकिन ‘अनफेयर पिच’ पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

हीली के कमेंट पर खूब चर्चा हो रही है। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहन है कि घरेलू टीम का अपने हिसाब से पिच तैयार करना पूरी तरह उचित है, जिसमें अनफेयर कुछ भी नहीं। टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉनी राइट से लेकर रविचंद्रन अश्विन ने हीली की बात पर ऐतराज जताया है। वहीं, अब भारत के पूर्व गेंदबाज वेंकटेशन प्रयास ने भी हीली को आड़े लिया है और तंजिया अंदाज में जवाब दिया है। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर पर लिखा, ”तो क्या ऑस्ट्रेलिया ने 2018-19 और 2020-21 में भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर दोनों टेस्ट सीरीज हार के लिए अनफेयर पिच तैयार की थी।”

गौरतलब है कि भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जोकि एतिहासिक थी। एक मैच ड्रॉ रहा था। यह भारत की ऑस्ट्रेलियाई सरमजीं पर 71 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। पुजारा का सीरीज में जमकर बल्ला चला था। उन्होंने कुल 521 रन बनाए थे। वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। वहीं, टीम इंडिया ने 2020-21 में भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज 2-1 से जीती। सीरीज का एक मैच ड्रॉ पर छूटा था।



Source link

Continue Reading