Connect with us

TRENDING

VIDEO : “उन्हीं के प्रयास से…” , भरे मंच से सुशील मोदी ने की CM नीतीश की तारीफ

Published

on


बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में सत्ता पलट के बाद बीजेपी और जेडीयू के सालों पुराने रिश्ते में खटास आ गई है. कोई मौकों पर दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर हमलावर दिखते हैं. खासकर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी अक्सर नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू को घेरते दिखते हैं. हालांकि, इसी खींचतान के बीच गुरुवार को सुशील मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्री की भरे मंच से तारीफ करते दिखे. 

यह भी पढ़ें

एक कार्यक्रम में पहुंचे सुशील मोदी ने कहा, ” मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उनके प्रयास से बिहार के पांच से छह मेडिकल कॉलेजों में आइबैंक की स्थापना हो गई है. अब हम अशोक चौधरी से कहना चाहेंगे कि उन्हें जल्द से जल्द कार्यरत भी करा दें. इमारत तो बन गया है, लोकिन वो कार्यरत नहीं हो पाया है.”

वहीं, उन्होंने जेडीयू कोटा से मंत्री बने अशोक चौधरी की तारीफ करते हुए कहा, ” जो रक्त दान कर रहे हैं. आज मंगल पांडेय स्वास्थ्य मंत्री नहीं हैं, लेकिन अशोक चौधरी इस संस्था के पहले भी अभिभावक थे, आज भी हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई भी दिक्कत आएगी सरकारी स्तर पर तो उसका निपटारा नहीं होगा. अशोक चौधरी को मैं व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं. हर तरह के लोगों की मदद करने वाले लोग हैं, राजनीति से ऊपर उठकर काम करते हैं. ऐसा व्यक्ति हर स्थिति में आपकी मदद करेगा.”

बता दें कि बिहार में फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा राज्य के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव संभाल रहे हैं. बीते दिनों उन्हें कई अस्पतालों का निरीक्षण करते देखा गया था. उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वे पूरे लगन से काम करें. इस सरकार में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

यह भी पढ़ें –

“गंभीर चिंता…” : भारत ने UN में यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने का किया ‘सख्ती से’ आह्वान

गुरुग्राम में आफत की बारिश : प्रशासन की लोगों से अपील – घर से ही करें काम, स्कूल भी बंद





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

TRENDING

IMD Weather Update: फिर बदलने जा रहा है मौसम, IMD ने 18 राज्यों में जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानिए आपके राज्य का हाल

Published

on

By


Image Source : INDIA TV
Rain Yellow Alert

Highlights

  • 6 अक्टूबर तक कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
  • दक्षिण भारत के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल
  • Delhi: 4 अक्टूबर को शाम के समय एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना

IMD Weather Update: देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है। इस कारण अब बारिश की गतिविधियां कम हो गई हैं। लेकिन इसके बावजूद कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है। आईएमडी ने बिहार, झारखंड सहित देश के 18 राज्यों में बारिश का ‘येलो अलर्ट‘ जारी किया है। 

अब एक बार फिर कुछ राज्यों में मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करके बताया है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना है। वहीं आईएमर्डी ने आज यानी 3 अक्टूबर 2022 को बिहार, झारखंड सहित देश के 18 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में कुछ जगह हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी तथा कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

जानिए किन राज्यों में है येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 3 अक्टूबर को बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से, तमिलनाडु, केरल, गोवा व महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वहीं कुछ राज्यों में आज तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

6 अक्टूबर तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की मानें तो 6 अक्टूबर के बाद दो से तीन दिनों तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश होगी। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत अगले तीन से चार दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं। आईएमडी ने बताया है कि ओडिशा में दो से छह अक्टूबर, गंगीय पश्चिम बंगाल में दो से चार अक्टूबर, झारखंड में तीन से चार अक्टूबर, बिहार में चार और पांच अक्टूबर, नॉर्थ ईस्ट मध्य प्रदेश में पांच और छह अक्टूबर, नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश में छह अक्टूबर और छत्तीसगढ़ में चार और पांच अक्टूबर को गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

दक्षिण भारत के इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों, यनम में दो, चार और पांच अक्टूबर को भारी बारिश के आसार हैं। दक्षिणी कर्नाटक के हिस्सों में दो अक्टूबर और तेलंगाना में पांच व छह अक्टूबर को तेज बरसात हो सकती है। अन्य राज्यों की बात करें तो मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में दो से चार अक्टूबर के बीच गरज के साथ बरसात हो सकती है। असम, मेघालय में भी बारिश होने की उम्मीद है।

यूपी-उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंडए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में छह और सात अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से सात अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बरसात होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड में छह और सात अक्टूबर को बहुत भारी बारिश होगी।

दिल्‍ली-एनसीआर में इस हफ्ते मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग ने कहा कि  4 अक्टूबर को शाम के समय एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। इसके बाद 5 अक्टूबर से बारिश कुछ बढ़ेगी। शाम के समय हल्की बारिश होगी। बहुत तेज बारिश की संभावना नहीं है। 6 अक्टूबर को हल्की और 7 अक्टूबर को मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट होगी। यह 29 से 30 डिग्री पर पहुंच जाएगे। 8 अक्टूबर को भी मध्यम बारिश की संभावना है।

 

Latest India News





Source link

Continue Reading

TRENDING

पति नहीं बता रहा था अपनी इनकम, पत्नी ने RTI दायर कर लगा लिया पता

Published

on

By



रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में बरेली के आयकर विभाग के केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी (CPIO) ने आरटीआई के तहत यह जानकारी देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसके पति ने अपनी सहमति नहीं दी थी।



Source link

Continue Reading

TRENDING

आदित्य ठाकरे को घर में घेर रहे एकनाथ शिंदे, विधानसभा के 100 नेता पार्टी में शामिल

Published

on

By



एक तरफ शिवसेना की ओर से दशहरा रैली की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए हाई कोर्ट से उसने परमिशन हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ 100 से ज्यादा नेताओं के टूट जाने से उसे करारा झटका लगा है।



Source link

Continue Reading