Connect with us

Sports

UAE ILT20: यूएई की टी20 लीग में भी MI के लिए खेलेंगे कीरोन पोलार्ड, फ्रेंचाइजी ने 14 खिलाड़ियों से किया करार

Published

on


दुबई: यूएई में अगले साल से नई टी20 लीग इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) की शुरुआत होगी। इसमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात हिस्सा ले रही है। पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की इस फ्रेंचाइजी में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) खेलते नजर आएंगे। पोलार्ड 2010 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं और टीम को चैंपियन बनाने में उनकी बड़ी अहम भूमिका रही है। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन और ट्रेंट बोल्ट भी एमआई अमीरात का हिस्सा होंगे। ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल में कभी न कभी मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं।

इन्हें भी अपने साथ जोड़ा
इस चार खिलाड़ियों के अलावा एमआई अमीरात ने आंद्रे फ्लेचर, इमरान ताहिर, समित पटेल, विल समीद, जॉर्डन थॉम्पसन, नजीबुल्लाह जादरान, जहीर खान, फजलहक फारूकी, ब्रैडली व्हील और बास डी लीडे के साथ करार किया है। आईएलटी20 में प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें चार यूएई खिलाड़ी और आईसीसी सहयोगी देशों के दो अन्य खिलाड़ी शामिल होंगे। एमआई अमीरात द्वारा अनुबंधित खिलाड़ी लीग दिशानिर्देशों के अनुसार हैं।

जनवरी में होगी लीग

आईएलटी20 का पहला सीजन जनवरी 2023 से दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगे। इसमें लांसर कैपिटल, जीएमआर ग्रुप (दुबई कैपिटल्स के रूप में फ्रेंचाइजी का नाम), अदानी स्पोर्ट्सलाइन (गल्फ जायंट्स के रूप में फ्रेंचाइजी का नाम), नाइट राइडर्स ग्रुप और कैपरी ग्लोबल शामिल हैं।

कोलकाता, मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के पास उनके मौजूद खिलाड़ियों में से चार खिलाड़ियों को साइन करने का मौका होगा। आईपीएल में पोलार्ड मुंबई इंडियंस के उपकप्तान भी हैं। रोहित शर्मा के नहीं खेलने पर टीम की कप्तानी करते हैं। ऐसे में एमआई अमीरात उन्हें अपना कप्तान भी बना सकता है। 35 साल के पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वह दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में नई फ्रेंचाइजी को उनके अनुभव का फायदा भी मिलेगा।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

FIFA World Cup: बिल्ली को पहले सहलाया और फिर उठाकर फेंक दिया, वीडियो में कैद हुई शर्मनाक करतूत

Published

on

By


दोहा: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा ले रही ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के सेट-अप के एक सदस्य ने कतर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेबल पर आई एक बिल्ली को पहले तो सहलाया, लेकिन बाद में उसे अजीब तरह से उठाया और फेंक दिया। इससे फैंस में काफी गुस्सा है।

दरअसल, ब्राजील के स्टार विंगर विनिसियस जूनियर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रेस रूम के सामने पोडियम पर एक बिल्ली आ गई थी। ब्राजील के प्रेस अधिकारी ने बिल्ली को अजीब तरह से उठाया और पोडियम से फेंक दिया, जबकि रियल मैड्रिड स्टार विनीसियस भी वहां मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस समाप्त होने के बाद बिल्ली पोडियम पर पहुंच गई।

बिल्लियां कतर में काफी पसंद की जा जाती हैं। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भी बिल्लियों के साथ खेलते दिख रहे थे। विनिसियस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक यूजर ने इस वीडियो पर कहा- अगर मैं पत्रकार होता तो उसके मुंह पर माइक दे मारता। भला ऐसा कौन करता है? बता दें कि फुटबॉल की दुनिया में यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले इस साल की शुरुआत में वेस्ट हैम के डिफेंडर जौमा का एक बिल्ली को लात मारते हुए वीडियो वायरल हुआ था।

जौमा ने बिल्ली को लात मारने के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था- मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं माफी चाहता हूं। मुझे बहुत गहरा खेद है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी दो बिल्लियां पूरी तरह से ठीक और स्वस्थ हैं। उन्हें हमारे पूरे परिवार से प्यार मिलता हैं। उल्लेखनीय है कि फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच चरम पर है। अब क्वॉर्टर फाइनल का दौर शुरू होगा, जबकि 18 दिसंबर को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।
Fifa World Cup Schedule: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल की 8 टीमें पक्की, किससे होगा किसका मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूलFIFA World Cup: कतर में लोहा ले रहे अंग्रेज खिलाड़ी के घर में घुसे डकैत, करोड़ों की लूट, खौफ में फैमिलीFIFA World Cup: गोलकीपर है या लोहे की दीवार! मेसी की 112 kmph की रफ्तार वाली किक के आगे बना फौलाद



Source link

Continue Reading

Sports

हम अनफिट नहीं हुए हैं, हमें नजर लग गई है; शाहीन अफरीदी ने बताई चोट की वजह तो लोग ठहाके मारकर हंसने लगे, देखिए वीडियो

Published

on

By



स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से पाकिस्तान की टीम से बाहर हैं। एक इवेंट के दौरान जब उनसे चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक मजेदार जवाब दिया है, जोकि वायरल हो रहा है।



Source link

Continue Reading

Sports

BCCI ने किया भारत के अगले 3 महीने के शेड्यूल का ऐलान, इन 3 टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत; जानें पूरी डिटेल

Published

on

By


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को टीम इंडिया के आगामी तीन महीने के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। जनवरी से मार्च तक भारत घर पर श्रीलंका, न्यूजीलैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। नए साल का आगाज भारत श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के साथ करेगा, इसके बाद भारत को उनके खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है। श्रीलंका के भारत दौरे का आगाज 3 जनवरी को मुंबई में खेले जाने वाले पहले टी20 से होगा।

क्रिप्टोस से भी तेज गिर रही है हमारी परफॉर्मेंस, टीम इंडिया पर ऐसे निकला वीरेंद्र सहवाग का गुस्सा

श्रीलंका के भारत दौरे का शेय्डूल इस प्रकार है-

पहला टी20 – 3 जनवरी (मुंबई)

दूसरा टी20 – 5 जनवरी (पुणे)

तीसरा टी20 – 7 जनवरी (राजकोट)

पहला वनडे – 10 जनवरी (गुवाहाटी)

दूसरा वनडे – 12 जनवरी (कोलकाता)

तीसरा वनडे – 15 जनवरी (तिरुवनंतपुरम) 

IND vs BAN: रोहित शर्मा के कवर के रूप में इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह, उमरान मलिक की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री

श्रीलंका दौरे के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। कीवी टीम के खिलाफ भारत वनडे के बाद इतने ही मैच की टी20 सीरीज की भी मेजबानी करेगा। वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जाएगा और यह रायपुर का पहला इंटरनेशनल मैच होगा।

न्यूजीलैंड के भारत दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है-

पहला वनडे – 18 जनवरी (हैदराबाद)

दूसरा वनडे – 21 जनवरी (रायपुर)

तीसरा वनडे – 24 जनवरी (इंदौर)

डेविड वॉर्नर के सपोर्ट में आए माइकल क्लार्क, कहा- CA ने उसको बलि का बकरा बनाया

पहला टी20 – 27 जनवरी (रांची)

दूसरा टी20 – 29 जनवरी (लखनऊ)

तीसरा टी20 – 1 फरवरी (अहमदाबाद) 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बाद भारत को घर पर ही ऑस्ट्रेलिया की भी मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत चार मैच की टेस्ट सीरीज के अलावा तीन मैच की वनडे सीरीज खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई टी20 सीरीज नहीं है। बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी को नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से होगा। इसके बाद अगले तीन मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में क्रमश: 17 फरवरी, 1 मार्च और 9 मार्च को शुरू होंगे। ये चारों टेस्ट WTC का हिस्सा होंगे और भारत के इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम होगी। वहीं बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में आखिरी बार चार मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, इसके बाद सीरीज में चार की जगह 5 मैच होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत को कंगारुओं के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

IND vs BAN: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के बावजूद सुनील गावस्कर हुए नाराज, पूछ लिया ये कड़वा सवाल

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है-

पहला टेस्ट – 9 फरवरी से 13 फरवरी (नागपुर)

दूसरा टेस्ट – 17 से 21 फरवरी (दिल्ली)

तीसरा टेस्ट – 1 से 5 मार्च (धर्मशाला)

चौथा टेस्ट – 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)

पहला वनडे – 17 मार्च (मुंबई)

दूसरा वनडे – 19 मार्च (विशाखापत्तनम)

तीसरा वनडे – 22 मार्च (चेन्नई) 

IND vs SL, IND vs NZ, IND vs AUS लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

अगले तीन महीनों में भारत इन 3 टीमों के खिलाफ घर पर ही सीरीज खेलेगी, ऐसे में सभी मुकाबलों का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं, वहीं ऑनलाइन इन मैचों को देखने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लॉगिन कर सकते हैं। वहीं लिमिटेड ओवर का लाइव टेलिकास्ट डीडी स्पोर्ट्स पर भी होगा।

 



Source link

Continue Reading