एनालिटिकल पोर्टल Streams Charts के आंकड़ों के अनुसार, 2025 की पहली तिमाही में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म TikTok Live दर्शकों द्वारा स्ट्रीम देखने में बिताए गए कुल समय के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। इस प्रकार, TikTok Live ने अपने प्रतिद्वंद्वी Twitch को पीछे छोड़ दिया।
जनवरी से मार्च 2025 की अवधि में, दर्शकों ने सामूहिक रूप से TikTok Live पर 8 बिलियन घंटे से अधिक का कंटेंट देखा। तुलना के लिए, उसी तीन महीने की अवधि में Twitch का आंकड़ा 4.85 बिलियन घंटे रहा। यदि हम सभी वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (चीनी को छोड़कर) पर विचार करें, तो लाइव स्ट्रीम देखने के कुल समय में TikTok Live की हिस्सेदारी 27% और Twitch की हिस्सेदारी 16.3% थी। YouTube Live अभी भी बाजार में निर्विवाद नेता बना हुआ है, जिसने लगभग 15 बिलियन घंटे का वॉच टाइम दर्ज किया है और कुल समय का 50.3% हिस्सा हासिल किया है।
हालाँकि, कुल मिलाकर पीछे रहने के बावजूद, Twitch गेमिंग कंटेंट श्रेणी में अपनी प्रमुख स्थिति बनाए हुए है। Twitch पर 77% से अधिक स्ट्रीम गेम्स से संबंधित हैं, जबकि अन्य प्रमुख प्लेटफॉर्म पर गेमिंग कंटेंट का हिस्सा काफी कम है – 15% से भी कम।
वैसे, पहले Twitch के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमर्स में से एक – Nicolas Jynxzi Stewart – की आय के बारे में पता चला था। उन्होंने गलती से खुलासा किया कि उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म पर एक महीने में 452 हज़ार अमेरिकी डॉलर (जो लगभग 37.2 मिलियन रूसी रूबल के बराबर है) से अधिक कमाए, जो Rainbow Six Siege डिसिप्लिन में एक टॉप कंटेंट क्रिएटर हैं।