Connect with us

Sports

T20 World Cup 2022 से पहले पाकिस्तान के लिए राहत की बात, टीम में वापसी करेगा ये खतरनाक गेंदबाज

Published

on


Image Source : GETTY IMAGES
Pakistan Cricket Team

Highlights

  • टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में ट्राइ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान
  • 7 अक्टुबर से खेला न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा ट्राइ सीरीज
  • विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम को मिली बड़ी राहत

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान का क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। विश्व कप से पहले टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में पाकिस्तान के पास 3-2 की बढ़त है। इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैच लाहौर में शुक्रवार और रविवार को खेले जाएंगे। वहीं इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर रवान हो जाएगी। जहां उन्हें ट्राइ सीरीज खेलनी। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे सीरीज में टीम के मुख्य गेंदबाज नसीम शाह कोरोना संक्रमण की वजह से बाहर हो गए थे।

टीम में वापसी करेंगे शाह

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 से जुड़े दो दिनों के आइसोलेशन को पूरा करने के बाद अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम के साथ यात्रा करेंगे। कोरोना वायरस जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शाह इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों की टीम से बाहर हो गए थे। निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्होंने अस्पताल में दो रातें बिताई थी। 

नसीम शाह ने एक ट्वीट कर बताया कि वह ‘बेहतर महसूस कर रहे और बीमारी से उबर रहे हैं।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि शाह घर पर आइसोलेशन के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और क्रिकेट बोर्ड की चिकित्सा समिति की निगरानी में रहेंगे।

न्यूजीलैंड रवाना होगी टीम

पाकिस्तान की टीम सोमवार की सुबह न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। टीम को इस दौरे पर 20-20 ओवरो की ट्राइ सीरीज में भाग लेना है जिसमें न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश भी शामिल है। पाकिस्तान की टीम यहीं से टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। शाह को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। टी20 विश्व कप से पहले यह दोनो सीरीज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बेहद अहम है। ऐसे में उनके मुख्य गेंदबाज की टीम में वापसी उनके लिए अच्छे संकेत हैं। पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया था।

(Inputs by PTI)

यह भी पढ़े:

PAK vs ENG, 6th T20I LIVE STREAMING: पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज की गीदड़भभकी, ‘मिशन मेलबर्न’ की प्लानिंग पर कही ये बात

New Zealand Jersey: न्यूजीलैंड की टीम ने लॉन्च की अपनी नई जर्सी, रेट्रो लुक में खिताब जीतने उतरेंगे कीवी

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

WPL: महिला प्रीमियर लीग के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 23 दिनों तक खेला जाएगा मुकाबला, इन दो मैदानों पर होगा घमासान

Published

on

By


नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का बहुप्रतीक्षित शुरुआती सीजन चार से 26 मार्च तक मुंबई में खेला जाएगा। ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम टूर्नामेंट के सभी मैचों की मेजबानी करेंगे जिसका पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी टीमों के बीच खेले जाने की उम्मीद है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘महिला प्रीमियर लीग चार से 26 मार्च तक मुंबई में खेली जायेगी।’

धूमल ने यह भी पुष्टि की कि इस लीग के लिये खिलाड़ियों की नीलामी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 विश्व कप मैच के एक दिन बाद 13 फरवरी को मुंबई में होगी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने पांच टीमों के लिए बोली में 4669.99 करोड़ रुपये हासिल करने के बाद इस लीग का प्रसारण अधिकार 951 करोड़ रुपए में बेचा जिससे डब्ल्यूपीएल इंडियन प्रीमियर लीग के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टी20 लीग बन गई।

मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल जैसी आईपीएल टीमों के अलावा कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स (लखनऊ) और अडानी स्पोर्टलाइन ने डब्ल्यूपीएल के लिए फ्रेंचाइजी टीमें खरीदी हैं। लगभग 1500 खिलाड़ियों ने लीग के लिए पंजीकरण कराया है और अंतिम सूची इस सप्ताह के अंत में जारी होने की उम्मीद है।

नीलामी में हर फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों पर 12 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है। टीमों को कम से कम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ियों के लिए सफल बोली लगानी होगी। लीग में कुल 22 मैच खेले जाएंगे और तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। दूसरे और तीसरे स्थान की टीम के बीच खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए नॉकआउट मैच होगा।

WI vs ZIM: शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ी डबल सेंचुरी, बना डाला गजब रिकॉर्ड
IND vs AUS: बुमराह के खराब स्पेल से जब कोहली का मूड हुआ था खराब, उठाने जा रहे थे यह कदम, फिर ईशांत ने संभाला
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का डर तो देखिए…नागपुर टेस्ट से पहले पूरी टीम में घबराहट का माहौल



Source link

Continue Reading

Sports

टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिर नाकाम हुई भारतीय बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार

Published

on

By


Image Source : GETTY
India Women’s Team

वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने लगातार दूसरी हार का मुंह देखने पर मजबुर कर दिया। ग्लोबल टूर्नामेंट से पहले एक बेहद अहम प्रैक्टिस मैच में भारतीय महिला टीम ने केपटाउन में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना किया। इस मुकाबले में वुमेन इन ब्लू ने एक सामान्य लक्ष्य के सामने बिना कोई संघर्ष किए पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। इस मुकाबले का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाजों ने जिस अंदाज में लक्ष्य का पीछा किया वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत को भारी पड़ सकता है।      

पहले प्रैक्टिस मैच में मिली करारी शिकस्त

भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी सोमवार को हुए इस बेहद अहम अभ्यास मैच में अपने चरम पर नजर आई। बैटिंग स्टार से भरी टीम इंडिया के सामने 130 रन का टारगेट था। महज साढ़े छह के रन रेट से बल्लेबाजी करके इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता था। लेकिन भारतीय वीरांगनाओं के पवेलियन लौटने का सिलसिला पहले ओवर से ही शुरू हो गया। महज 16 ओवर में सिर्फ 85 रन पर पूरी टीम पैक हो गई और महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले अभ्यास मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 44 रन से हार का सामना करना पड़ा।

सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने पार किया दहाई का आंकड़ा

दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रन बनाए। इसके बाद सबसे ज्यादा 18 रन एक्स्ट्रा से आए। भारत की सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार कर सकी। हरलीन देओल ने 12 और 11वें नंबर पर बैटिंग करने आई अंजिल सरवानी ने 11 रन बनाए।

मंधाना-जेमिमा का नहीं खुला खाता

भारत के टॉप ऑर्डर की चार बल्लेबाज 22 रन तक पवेलियन लौट गईं। भारत की स्टार बैटर स्मृति मंधाना अपना खाता तक नहीं खोल सकीं और ओपनिंग करने उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज का भी यही हाल रहा। चुभने वाली बात यह रही कि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी करना तक जरूरी नहीं समझा। आस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन ने 17 रन देकर चार विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई टेलएंडर्स ने छुड़ाए पसीने

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले टेलएंडर्स के योगदान से आठ विकेट पर 129 रन बनाए थे। उसकी तरफ से नौवें नंबर पर उतरी जार्जिया वेयरहैम ने सबसे ज्यादा नाबाद 32 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

भारतीय टीम को अपना अगला वॉर्म-अप मैच आठ फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 12 फरवरी को आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम के ग्रुप बी का यह मैच केपटाउन के इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

पहले तो विराट कोहली ने खोद डाली पिच, और फिर इस शॉट के लिए की खूब प्रैक्टिस; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चलेगा रन मशीन का बल्ला

Published

on

By



नागपुर में पहले टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली ने पिच खोद डाली। इसके बाद उन्होंने एक खास अंदाज में नेट प्रैक्टिस की। वे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी में कोई कमी नहीं रखना चाहते।



Source link

Continue Reading