Connect with us

Sports

T20 World Cup 2022: सिराज और उमरान भारतीय स्क्वॉड के साथ जाएंगे पर्थ, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का नया प्लान तैयार

Published

on


Image Source : AP
Mohammad Siraj with teammates

Highlights

  • सिराज और उमरान भारतीय टी20 वर्ल्ड कप के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
  • टीम मैनेजमेंट ने बुमराह की कमी दूर करने की शुरू की कवायद
  • स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण जसप्रीत बुमराह का फिट होना मुश्किल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर होने से भारत को एक बड़ा झटका लग चुका है। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह का फिट होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। लिहाजा भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने बॉलिंग डिपार्टमेंट को चुस्त दुरुस्त बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया बुमराह की जगह पर कम से कम दो एक्स्ट्रा पेसर को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाने की तैयारी कर चुकी है।

सिराज और उमरान भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक 6 अक्टूबर को टीम के साथ पर्थ जाएंगे और भारतीय स्क्वॉड के नेट प्रैक्टिस का हिस्सा बनेंगे। भारतीय टीम 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में होने वाले अपने पहले प्रैक्टिस मैच के लिए यहां एक सप्ताह तक अभ्यास करेगी। यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये दोनों गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बनाए गए हैं। बहरहाल सिराज और उमरान का बतौर नेट्स गेंदबाज भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के साथ पर्थ की उड़ान भरना लगभग तय माना जा रहा है।

सिराज ने साउथ अफ्रीका सीरीज में बुमराह को किया रिप्लेस

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए 3 मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में मैदान पर नहीं उतर सके। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि वह निगल के कारण प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके। कुछ ही देर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि बुमराह ने प्रैक्टिस के दौरान मैच से एक दिन पहले मंगलवार को पीठ में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम करने की सलाह दी। अगले दिन, बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर की खबर आई और उनका टी20 वर्ल्ड कप तक फिट होना मुश्किल बताया गया।

इस स्थिति के मद्देनजर मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के अगले दो मैच के लिए जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया गया।   

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

शादी के बंधन में बंधे CSK के ओपनर रुतुराज गायकवाड़, क्रिकेटर उत्कर्षा को बनाया हमसफर, देखें फोटो

Published

on

By



चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शादी कर ली है। 26 साल के इस खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर अपने खास दिन की पहली तस्वीरें साझा की हैं। शादी की फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है। दाएं हाथ के बल्लेबाज रुतुराज भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

शादी के बंधन में बंधे ऋतुराज गायकवाड़, उत्कर्षा पवार संग लिए सात फेरे

Published

on

By



आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने तीन जून 2023 की रात मुंबई के एक होटल में भव्य शादी समारोह में उत्कर्षा पवार के साथ सात फेरे लिए।



Source link

Continue Reading

Sports

FA Cup Final: मैनचेस्टर सिटी ने फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया, दर्ज की रोमांचक जीत

Published

on

By


Image Source : GETTY
İlkay Gündoğan

FA Cup Final: एफए कप का फाइनल मुकाबला मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने इस सीजन तीन बड़े टूर्नामेंटों को जीत लिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शनिवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में इल्के गुंडोगन सिटी के जीत के हीरो रहे। सिटी के लिए दोनों गोल उन्होंने ही दागे। टीम के कप्तान ने इन दो गोल के साथ ही अपनी टीम को 7वीं बार एफए कप का खिताब जिताने में मदद की। इल्के गुंडोगन को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इल्के गुंडोगन ने रचा इतिहास

मैनचेस्टर सिटी के कप्तान गुंडोगन ने एफए कप फाइनल के इतिहास में सबसे तेज गोल करके रिकॉर्ड बुक में अपने नाम को दर्ज किया है, उन्होंने मैच के किकऑफ के 12 सेकंड बाद एक आश्चर्यजनक वॉली से गोल दागते हुए अपनी टीम को मैच के शुरुआत में ही बढ़त दिला दी। सिटी ने इस लीड को 33वें मिनट तक बनाए रखा। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैच के 33वें मिनट में गोल दागकर मैच को बारबरी पर ला खड़ा किया। यूनाइटेड ने 33वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिस द्वारा पेनल्टी को गोल में बदलने के बाद मैच को रोमांचक बनाते हुए 1-1 के स्कोर पर बराबर कर दिया। पहले हाफ तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर ही रहा।

दूसरे हाफ में कप्तान ने फिर करवाई वापसी

पहले हाफ के रोमांच के बाद मैच एक बार फिर से दूसरे हाफ में शुरू हुआ। यहां दोनों ही टीमें बराबर पर थी। दूसरा हाफ शुरू हुए अभी 6 ही मिनट हुए थे कि इल्के गुंडोगन ने फिर से गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 की लीड पर ला खड़ा किया। 51वें मिनट में इल्के गुंडोगन के इस गोल ने मैच को एक बार फिर से मैनचेस्टर सिटी की ओर मोड़ दिया। यूनाइटेड इस गोल के बाद वापसी करने में नाकाम रही और सिटी के डीफेंस ने इस मैच में कमाल का खेल दिखाया। सिटी ने इसके साथ ही इस मुकाबले को जीत लिया। इस मैच को देखने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी पहुंची थी। ये दोनों ही सिटी के समर्थक के रूप में प्यूमा की तरफ से इस मैच में पहुंचे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading