Connect with us

Sports

T20 World Cup 2022 : सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब विराट कोहली, जानिए अपडेट

Published

on


Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी अपना पहला मैच
  • सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचे विराट कोहली और रोहित शर्मा
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कोई भी जीत सकता है ये बाजी

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 का आगाज हो गया है। हालांकि अभी क्वालीफायर और वार्मअप मैच खेले जा रहे हैं। लेकिन असली मुकाबला 22 अक्टूबर से शुरू होगा। इसी दिन से सुपर 12 के मैच शुरू हो जाएंगे और उसके बाद 23 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली, जब भी मैदान में उतरते हैं तो उनके निशाने पर कोई न कोई रिकॉर्ड रहता ही है। इस बार भी ऐसा ही होने वाला है। विराट कोहली जब टी20 विश्व कप के लिए मैदान में उतरेंगे तो उनके सामने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा कीर्तिमान होगा। इतना ही नहीं कप्तान रोहित शर्मा भी इस रिकॉर्ड के करीब हैं। देखना होगा के कौन सा खिलाड़ी इसे पहले ध्वस्त करता है और आगे निकल जाता है। 

Sachin Tendulkar

Image Source : FACEBOOK@SACHINTENDULKAR

Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर के नाम आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा की पारियां

दरअसल आईसीसी के टूर्नामेंट की बात करें तो अब तक भारत के लिए सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारियां सचिन तेंदुलकर ने खेली हैं। उन्होंने अब तक 23 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसमें टी20 विश्व कप, वन डे विश्व कप और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप आदि शामिल हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं। उनके भी नाम पर 23 बार 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। यानी अगर वे एक भी मैच में 50 से ज्यादा रन बना देंगे तो वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। वहीं अगर हिटमैन रोहित शर्मा की बात की जाए तो वे 22 बार 50 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब हुए हैं, यानी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की बराबरी करने के लिए रोहित शर्मा को एक और बार 50 से ज्यादा रन बनाने होंगे। रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें दो बार ऐसा करना होगा। यानी ये जंग काफी दिलचस्प हो सकती है। विश्व कप के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन सा खिलाड़ी नंबर वन होगा, ये भी काफी मजेदार होगा। 

Rohit Sharma

Image Source : TWITTER

Rohit Sharma

टी20 विश्व कप में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं रोहित शर्मा
टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला ही मैच पाकिस्तान से होने वाला है, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही इस मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे। रोहित शर्मा पहली बार टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इससे पहले जब साल 2021 में विश्व कप खेला गया था, तब विराट कोहली के हाथ में कमान थी और भारतीय टीम को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान से हार मिली थी। ये पहली बार था, जब टीम इंडिया को किसी भी विश्व कप में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा हो। इसके बाद टीम इंडिया पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम विश्व कप जीतकर ला पाती है या नहीं। हालांकि जब साल 2007 में पहला विश्व कप खेला गया था, तब एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस पर कब्जा किया था, लेकिन इसके बाद से सूखा पड़ा हुआ है, क्या रोहित की सेना इसे खत्म करने में कामयाब हो पाएगी या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Sports

IPL Auction 2023 : 991 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया, 14 देशों के खिलाड़ी मिनी नीलामी में होंगे शामिल

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 714 भारतीयों सहित कुल 991 क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है। इस सूची में भारत के अलावा 14 अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल है। विदेशी खिलाड़ी की सूची में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 57 क्रिकेटर इस नीलामी में शामिल होंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के 52 खिलाड़ी है।

इस सूची में  वेस्टइंडीज (33), इंग्लैंड (31), न्यूजीलैंड (27), श्रीलंका (23), अफगानिस्तान (14) आयरलैंड (आठ), नीदरलैंड (सात), बांग्लादेश (छह), यूएई (छह), जिम्बाब्वे (छह)), नामीबिया (पांच) और स्कॉटलैंड (दो) के खिलाड़ी भी शामिल है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने कहा, ”अगर हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ियों को शामिल करती है तो इस नीलामी में कुल 87 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। इसमें 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते है।”

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचे रोहित शर्मा, विराट कोहली; शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे ये खिलाड़ी

खिलाड़ियों की सूची में 185 कैप्ड (राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके), 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी हैं। इस सूची में 604 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी है जिसमें से 91 इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके है। 



Source link

Continue Reading

Sports

तुझे कोई माई का लाल शॉट नहीं मार सकता… कोहली ने उतारा पाकिस्तानी रमीज रजा का गुरूर

Published

on

By


कराची: आपके पास बेहद तेज बोलिंग डालने की ताकत है, किसी माई के लाल में ताकत नहीं कि वो तुम्हें सीधे मार पाए। कुछ ऐसी ही बातें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज रजा, हारिस रऊफ के लिए कह रहे हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने धोया था। वीडियो कब का है, इसके बारे में हम कोई दावे नहीं करते, लेकिन फिलहाल इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के उस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाते हुए आखिर पलों में पासा पलट दिया था। मैच के 19वें ओवर में लगाए गए हारिस रऊफ को दो छक्के करिश्माई रहे। इस पर गेंदबाज हारिस रऊफ ने भी पहली बार हाल में कोई बयान दिया है। एक इंटरव्यू में वह कहते हैं, ‘यह सिर्फ कोहली ही कर सकते थे। मेरा ख्याल है मुझे सिर्फ विराट कोहली ही ऐसा मार सकते थे। मुझे बुरा नहीं लगा क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक या हार्दिक पंड्या से नहीं पीटा था।

पंड्या भी इन शॉट्स से हैरान थे
टीम इंडिया को आखिरी 8 बॉल्स में 28 रन की दरकार थी, लेकिन विराट ने दो छक्के लगाकर मैच भारत के लिए बना दिया था। पंड्या ने मैच में जीत के बाद कहा था, ‘मैंने कई छक्के लगाए हैं, लेकिन ये दो छक्के खास थे, क्योंकि हमारे लिए काफी मायने रखते थे। मुझे नहीं लगता कि विराट को छोड़कर ये दोनों सिक्सर्स शायद ही कोई और मार पाता।’

लोग जमकर मजे ले रहे हैं। अपने-अपने हिसाब से जोक्स बना रहे हैं। मस्त-मस्त मीम्स बना रहे हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचे रोहित शर्मा, विराट कोहली; शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे ये खिलाड़ी

Published

on

By


भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से ढाका मे खेली जाएगी। इसके लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के ज्यादातर सदस्य आज ढाका पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में हाल में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दौरे से वापसी के लिए तैयार हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी बांग्लादेश पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा शिखर धवन, वॉशिंगटन जैसे कई खिलाड़ी शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे रविवार को ढाका में खेला जाएगा। रोहित की गैरमौजूदगी में शिखर धवन ने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज के दौरान भारत की अगुवाई की थी। भारत ने यह सीरीज 0-1 से गंवाई। 

PAK vs ENG : इंग्लैंड का बड़ा कारनामा, 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा; टेस्ट क्रिकेट में पहले दिन 500+ रन बनाने

भारत को बांग्लादेश में तीन वनडे (चार, सात और 10 दिसंबर) और दो टेस्ट मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करेगी। टेस्ट मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जाएंगे।  

PAK vs ENG : बीमार थे तो 500 मार दिए ठीक होते तो बुरा हाल करते; शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को

इंडिया ODI स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पटिदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। 

इंडिया टेस्ट स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रीकर भरत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव। 



Source link

Continue Reading