स्टेलर ब्लेड के निर्देशक ने माना गेम की कहानी कमजोर है

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गेम `स्टेलर ब्लेड` के निर्देशक किम ह्यून ताए ने हाल ही में एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि गेम की कहानी अपेक्षित रूप से मजबूत नहीं बन पाई। उनके अनुसार, इस क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है और यह शिफ्ट अप (Shift Up) स्टूडियो के अगले प्रोजेक्ट में प्राथमिकता होगी। गेमप्ले, विज़ुअल स्टाइल और साउंडट्रैक की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बावजूद, कहानी वाले हिस्से पर खिलाड़ियों ने सबसे ज़्यादा सवाल उठाए हैं।

कोरियाई पोर्टल `दिस इज़ गेम` से बात करते हुए, किम ह्यून ताए ने बताया कि विकास के शुरुआती चरण में कॉम्बैट सिस्टम पूरा हो गया था, लेकिन कहानी पर मुख्य ध्यान देने के लिए काफी संसाधनों की ज़रूरत थी। डेवलपर के अनुसार, कहानी बताने में कटसीन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, क्योंकि सिर्फ गेमप्ले से कहानी के सभी पहलुओं को समझाना मुश्किल है।

शुरुआत में टीम ने एक ज़्यादा गहरी कहानी, बड़े विश्व और विस्तृत पात्रों की योजना बनाई थी, लेकिन कटसीन बनाने की उच्च लागत के कारण नियोजित तत्वों में कटौती करनी पड़ी। नतीजतन, दक्षता के लिए अधिकांश संदर्भ को सरल बनाया गया, और मुख्य ध्यान कहानी की मुख्य लाइन पर बना रहा। किम ह्यून ताए ने कहा कि यदि कोई सीक्वल बनाया जाता है, तो स्टूडियो कहानी के विकास पर विशेष ध्यान देगा और एक ज़्यादा समृद्ध कथा प्रस्तुत करने का प्रयास करेगा।