Connect with us

Sports

Sourav Ganguly Fact Check: सौरव गांगुली ने दिया BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफा? जानिए वायरल ट्वीट का पूरा सच

Published

on


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर एक ट्वीट आया, जिसमें दावा किया गया था कि बंगाल टाइगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देखते ही देखते वह ट्वीट वायरल होने लगा। अकाउंट हूबहू बीसीसीआई जैसा है तो कई लोगों को विश्वास भी होने लगा। उसमें लिखा था- सौरव गांगुली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

यही नहीं, ट्वीट में दावा किय गया कि सौरव गांगुली की जगह अमित शाह बोर्ड के नए चेयरमैन हैं। इस ट्वीट पर कई लोगों ने कॉमेंट किए हैं। कइयों ने कहा कि बीसीसीआई को इस अकाउंट के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। हालांकि, बोर्ड की ओर से कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया गया।

इसलिए पहचानना मुश्किल है
@_BCCII अकाउंट को थोड़ा पहचानना मुश्किल है, क्योंकि उसने बीसीसीआई के ऑफिशल ट्विटर अकाउंट को पूरा कॉपी किया है। तस्वीर टीम इंडिया की लगी हुई है तो डीपी में बोर्ड का लोगो लगा है। हालांकि, अगर आप उसके प्रोफाइल को चेक करेंगे तो पूरा मामला समझ आ जाएगा। उसने डिस्क्रप्शन में साफतौर पर लिखा है कि Official Twitter Handle of Team India (Parody) है।

फेक ट्वीट की भरमार
यही नहीं, इस अकाउंट से सौरव गांगुली की तरह कई और भी ट्वीट किए गए हैं। जसप्रीत बुमराह की चोट, पृथ्वी साव के यो-यो टेस्ट पास करने, विजय शंकर के एशिया कप टीम में हार्दिक पंड्या की जगह शामिल करने सहित कई फेक ट्वीट किए गए हैं।

Dinesh karthik Dipika Pallikal: वाइफ दीपिका पल्लीकल ने मेडल जीत बढ़ाया देश का मान, दिनेश कार्तिक ने यूं लुटाया ट्विटर पर प्यारआशीष नेहरा हैं जैवलिन थ्रोअर… फिर पाकिस्तानी TV होस्ट के पीछे पड़े वीरेंद्र सहवाग, ऐसे किया ट्रोल



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Lionel Messi: उसे भगवान से दुआ करनी चाहिए… मेसी पर आगबबूला हुआ मेक्सिको का चैंपियन बॉक्सर, सरेआम दी धमकी

Published

on

By


दोहा: कतर में फीफा वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और पूरी दुनिया पर इसका खुमार है। टूर्नामेंट में एक बार फिर सबसे ज्यादा चर्चा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) हैं। दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में गिने जाने वाले मेसी और रोनाल्डो का यह आखिरी वर्ल्ड कप भी माना जा रहा है। मेक्सको के खिलाफ मुकाबले में मेसी ने गोल और फिर असिस्ट किया। इसकी मदद से उनकी टीम ने मुकाबले को 2-0 से जीत लिया।

मेसी का वीडियो हुआ वायरल

इस मुकाबले के बाद लियोनेल मेसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यह वीडियो ड्रेसिंग रूम का था। इसमें वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जीत का जश्न मना रहे हैं। हालांकि, जश्न के दौरान अपना जूता उतारने की कोशिश में, ऐसा लग रहा है कि मेसी ने वहां पड़ी मेक्सिको की जर्सी को पैर मार दिया। इससे कई मेक्सिकन फैंस नाराज हो गए हैं। वह इसे अपमानजनक बता रहे हैं।

बॉक्सर ने दी धमकी

वीडियो वायरल होने के बाद मेक्सिको के कई बड़े नाम प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसमें चैंपियन बॉक्सर कैनेलो अल्वारेज का नाम भी शामिल है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। प्रोफेशनल करियर में 62 फाइट लड़ चुके कैनेलो ने लिखा- क्या आपने मेसी को हमारी शर्ट और झंडे से फर्श साफ करते देखा? उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा- फैंस एक चीज हैं, हम मिसाल पेश करते हैं। यह एक बात है कि वे फुटबॉल में हमसे बेहतर हैं, लेकिन इज्जत देना दूसरी बात है।

कैनेलो ने धमकी देते हुए एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘उसे भगवान से दुआ करनी चाहिए कि मैं उसे नहीं मिलूं।’

58 फाइट जीत चुके

कैनेलो अलवेज ने अभी तक अपने करियर में 62 फाइट लड़ी हैं। 32 साल के बॉक्सर को इसमें 58 जीत मिली है। 39 जीत नॉकआउट की हैं। वह अभी तक सिर्फ दो ही मुकाबलों में हारे हैं। उन्होंने अपनी आखिरी फाइट दो महीने पहले ही सितंबर में लड़ी थी, जिसमें कजाखस्तान के गेन्नेडी गोलोवकिन को हराया था।

FIFA World Cup: आखिर चल ही गया मेसी का जादू, माराडोना का रिकॉर्ड बराबर, अर्जेंटीना के तूफान में मेक्सिको हुई हवाMessi World Cup: वाह मेसी वाह! झन्नाटेदार किक को रोकने में औंधे मुंह गिरा गोलकीपर, 7 प्लेयर्स को चीरते हुए जाल में समाई गेंदइन बवालियों को कतर की क्रूरता का खौफ नहीं, गालीबाज मैक्सिको के फैंस से भिड़ गए मेसी के चहेते



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ LIVE STREAMING: सीरीज बचाने उतरेगी धवन सेना, बिना टीवी के फ्री में कब और कैसे देखें तीसरा मैच लाइव

Published

on

By



भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ LIVE STREAMING: भारत का न्यूजीलैंड दौरा अब समाप्ति के करीब पहुंच चुका है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया शिखर धवन की अगुआई में वनडे सीरीज को बराबरी के साथ खत्म करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड से 1-0 से पीछे है और अब उसके पास सीरीज बचाने और इसे बराबरी पर खत्म करने का एक आखिरी मौका है और वह इसे गंवाना नहीं चाहेगी।

बात करें सीरीज की तो पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के शतक और केन विलियमसन के 90 रन से अधिक की पारी की बदौलत भारत को 7 विकेट से हराया था, जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और उसे रद्द करना पड़ा। लेकिन टीम इंडिया अब दौरे को जीत के साथ खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी, ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं कि आप इस पूरे मैच का लुत्फ आसानी से कैसे उठा सकते हैं।

कब खेला जाएगा तीसरा वनडे?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर (बुधवार) को खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मैच?

दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से होगा और इसके लिए टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले यानी 6:30 बजे उछाला जाएगा।

कहां खेला जाएगा तीसरा और आखिरी वनडे?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल में होगा।

कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव मैच?

इस सीरीज के प्रसारण का अधिकार अमेजन प्राइम वीडियो के पास है जिसके लिए आपके पास पेड सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। इसके लिए फैंस को पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे और अमेजन के इस ओटीटी ऐप के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा। लेकिन इसके साथ ही मैच का लुत्फ उठाने के कई और भी तरीके हैं। टीवी माध्यम से इसे डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। जबकि मोबाईल पर फ्री में जियो टीवी ऐप पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर क्लिक कर इसका आनंद उठाया जा सकता है।

कहां पढ़ें मैच से जुड़ी जानकारियां

मैच से जुड़े आंकड़े, खबरें और हर तरह की ताजा अपडेट पढ़ने के लिए आप इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आ सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फग्र्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और टिम साउदी।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

बेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की कमाई बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान

Published

on

By



स्टोक्स ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से होने वाली कमाई को वहां बाढ़ पीड़ितों को दान करेंगे। इस साल जून में आई मूसलाधार बारिश पाकिस्तान के इतिहास में सबसे गंभीर बाढ़ का कारण बनी।



Source link

Continue Reading