Connect with us

Entertainment

Sadhana Shivdasani: जानिए आखिर क्या है एक्ट्रेस साधना के ‘साधना हेयरकट’ के पीछे क्या है कहानी

Published

on


Image Source : INSTA/BOMBAY._.AESTHETICS/ SADHANA_MEMOI
साधना

Sadhana Shivdasani: हिंदी फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी और बेमिसाल खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री साधना ने ‘मेरा साया’, ‘वो कौन थी’, ‘मेरे महबूब’, ‘राजकुमार’, ‘एक फूल दो माली’, ‘आरजू’, ‘वक्त’ और ‘लव इन शिमला’ जैसी फिल्मों में अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी। उस दौर में साधना का चूड़ीदार सलवार और उनका हेयरस्टाइल काफी ट्रेंड में हुआ करता था। उनके हेयर स्टाइल का क्रेज लोगों में ऐसा था कि उसका नाम ही साधना कट पड़ गया था। 2 सितंबर 1941 को जन्मी साधना के उस हेयर स्टाइल के पीछे काफी दिलचस्प कहानी छुपी है। 

क्या है साधना कट का राज   

एक इंटरव्यू के दौरान खुद साधना ने अपने हेयरस्टाइल से जुड़ा किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि उनका माथा बहुत चौड़ा था। काफी मेकअप करने के बाद भी वो अजीब सा दिखता था। उन दिनों वो जिस फिल्म के लिए शूट करने वाली थीं, उसके निर्देशक थे नय्यर साहब। उन्होंने जब साधना को देखा तो वो उनके लुक्स से काफी नाखुश हुए थे। कुछ समय पहले उन्होंने हॉलीवुड एक्ट्रेस ऑड्रे हेपबर्न को देखा था, जिन्होंने फ्रिंज कट हेयर स्टाइल रखा हुआ था। तब नय्यर साहब ने साधना को उस एक्ट्रेस की तस्वीर दिखाई और कुछ उसी तरह का हेयर कट करने को कहा। बस क्या था उनका आइडिया काम कर गया। फिल्म में साधना का वो हेयर कट हर किसी को काफी ज्यादा पसंद आया था। इसके बाद उनका वही हेयर कट साधना हेयर कट के नाम से फेमस हो गया। अब तो आलम ऐसा हो गया कि देश की ज्यादातर लड़कियां साधना हेयर कट की दीवानी हो गईं और खुद भी वैसे ही हेयर कट करवाने लग गईं।

यहां हुआ था अभिनेत्री साधना का जन्म  

पाकिस्तान के कराची शहर में जन्मी साधना सिंधी परिवार से बिलॉन्ग करती थीं। हिंदुस्तान पाकिस्तान बंटवारे के बाद उनका परिवार मुंबई में आकर रहने लगा था। साधना अपने माता-पिता की एक ही संतान थीं। उनके पिता ने उनका नाम जानी मानी एक्ट्रेस साधना बोस के नाम पर रखा था। महज 14 साल की उम्र से साधना ने काम करने की शुरुआत कर दी थी। शुरुआत में उन्होंने कोरस सिंगर के तौर पर काम किया और फिर जब वो 16 साल की हुईं तो उन्हें सिंधी फिल्म ‘अबाना’ में काम करने का मौका मिला था। इसी फिल्म में काम करने की वजह से उनकी तस्वीर किसी मैग्जीन में छपी थी, जिसे बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी ने देखा तो उन्हें वो काफी पसंद आईं। जिसके बाद उन्होंने साधना को अपनी फिल्म ‘लव इन शिमला’ में काम करने का मौका दे दिया। इस फिल्म के निर्देशक थे आरके नैय्यर।


 

बाद में निर्देशक आरके नैय्यर ने साधना से शादी कर ली। उन्हें कोई बच्चे नहीं हुए। नैय्यर साहब के देहांत के बाद साधना काफी अकेली पड गईं। अपने अंतिम दिनों में साधना मशहूर सिंगर आशा भोंसले के घर में किराए पर रहती थीं। बाद में 25 दिसंबर 2015 को उनका निधन हो गया। आज भले ही वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती और अदाकारी के लोग तब भी कायल थे और आज भी लोगों के जहन में वो अमर हैं।

Alia bhatt ने नहीं इस एक्ट्रेस ने दिखाई अपनी बेटी की पहली झलक, फैंस बोले so cute

Salman Khan नहीं होंगे Ajay Devgn की ‘भोला’ के सीक्वल का हिस्सा, हुआ बड़ा खुलासा

Kartik Aaryan जन्मदिन के खास मौके पर सिद्धिविनायक पहुंचे, लिया बप्पा का आशीर्वाद

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

आलिया भट्ट बेटी राहा के जन्म के बाद पहली बार आईं सामने, उनका चेहरा देख दिल बार बैठे फैन्स

Published

on

By


जब से आलिया मां बनी हैं, तभी से उनके फैन्स उनको देखने के लिए बेताब हैं। वह उनकी एक झलक पाने के लिए सोशल मीडिया खंगालते रहते हैं। खैर। अब उन्होंने फैन्स की इस इच्छा को पूरा कर दिया है। उन्हें जूहू वाले घर पर स्पॉट किया गया। वह अपनी बहन शाहीन भट्ट का जन्मदिन सेलिब्रेट करने के लिए मायके पहुंची थीं और यहीं उनको पपाराजी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद उनके चाहने वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

आपको याद हो तो 28 नवंबर की शाम को आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने इंस्टाग्राम पर अपनी बहन शाहीन के साथ दो तस्वीरें शेयर की थीं। इसमें उनको जन्मदिन की बधाई दी थी। प्यारी-प्यारी बातें लिखी थीं। इसके बाद उनके चाहने वालों ने रिएक्ट किया था। सास नीतू कपूर ने भी कमेंट किया था। दिल लुटाया था।


Alia Bhatt-Shaheen Bhatt: आलिया भट्ट ने बहन शाहीन पर जमकर लुटाया लाड-प्यार, सास नीतू कपूर ने भी किया रिएक्ट
बिना बेटी राहा के दिखाई दीं आलिया भट्ट
अब आलिया भट्ट को बिना मेकअप के कार में जूहू में स्पॉट किया गया। इस दौरान उन्होंने कॉम्फी क्लोथ्स कैरी किए थे। कोई तामझाम नहीं था। कान में उन्होंने गोल्डन कलर का पहन रखा था। साथ ही उन्होंने के वॉटर बॉटल ली हुई थी। हालांकि इस दरौन राहा उनके साथ नजर नहीं आ रही थी। मतलब कि वह बेटी की ड्यूटी से कुछ समय निकालकर बहन के बर्थडे सेलिब्रेशन में पहुंची।


लोगों ने लुटाया आलिया के लुक पर प्यार
अब इनका वीडियो जब सामने आया तो लोगों ने कुछ सवाल पूछे। एक ने लिखा- इनकी खूबसूरत स्माइल कहां गई? एक ने लिखा- वजन कम कर लिया और चेहरे पर ग्लो आ गया.. बहुत खूबसूरत। एक ने लिखा- बहुत लंबे समय बाद। एक ने लिखा- बहुत अच्छा लग रहा है कि आपको बहुत लंबे समय बाद देखकर।





Source link

Continue Reading

Entertainment

शिव ठाकरे और टाना दत्ता में हुई गंदी लड़ाई, वाइल्ड कार्ड एंट्री के साथ हुए 7 घरवाले नॉमिनेट

Published

on

By


सोमवार, 28 नवंबर को टेलीकास्ट हुआ बिग बॉस 16 का एपिसोड बेहद दिलचस्प रहा। बिग बॉस में आज काफी धमाके हुए। टीना दत्ता और शिव ठाकरे की लड़ाई हुई। सुम्बुल तौकीर खान और शालीन भनोट में बहस हुई। कुछ वाइल्डकार्ड्स आए। साथ ही घर को अपना नया कैप्टन भी मिला।

 



Source link

Continue Reading

Entertainment

Bollywood Thriller Movies: 5 बेस्ट बॉलीवुड थ्रिलर फिल्में जिसे मिस न करें, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Published

on

By


Image Source : INSTAGRAM
5 बेस्ट बॉलीवुड थ्रिलर फिल्में जिसे मिस न करें

हाई टेंशन, क्रेजी सस्पेंस, ड्रामा, बेमिसाल थ्रिलर और अच्छी एक्शन वाली फिल्में अधिकतर लोगों को पसंद आती है। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें अच्छा थ्रिलर देखने को मिलता है। आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनमें बहुत अच्छा ट्विस्ट देखने को मिलेगा। यदि आप थ्रिलर फिल्में देखना चाहते हैं तो इन फिल्मों की लिस्ट आपको पसंद आएगी। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

बॉलीवुड में बेस्ट हिंदी थ्रिलर फिल्मों की लिस्ट 

1. कहानी

बॉलीवुड में कहानी जैसी हिंदी थ्रिलर फिल्में एक गर्भवती महिला विद्या बागची (विद्या बालन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो नवरात्रों के समय में कोलकाता में अपने पति की तलाश के लिए लंदन से आती है। इस दौरान उसे बहुत सारी जानकारी मिलती है और कहानी में बहुत सारे टर्न एंड ट्विस्ट हैं। उनकी पति की तलाश में एक पुलिस ऑफिसर उसकी मदद करता है। फिल्म का अंत बहुत ही हाई नोट पर किया गया है।

‘Urfi Javed लड़कों को भटका रही हैं’, चेतन भगत के बयान पर एक्ट्रेस ने कसा तंज, फिर लेखक ने दी ये सफाई

2. ए वेडनेसडे

ए वेडनेसडे एक थ्रिलर फिल्म है जो मुंबई में एक किसी रेंडम वेडनेसडे को होने वाली घटना पर आधारित है जो लोगों की जिंदगी को हिला कर रख देता है। कहानी तब शुरू होती है जब एक आदमी (नसीरुद्दीन शाह) एक बिल्डिंग की छत से मुंबई के कमिश्नर (अनुपम खेर) राठौड़ को कॉल करता है। वह उसे बताता है कि उसने पूरे शहर में पांच बम रखे हैं जो चार घंटे के भीतर ब्लास्ट हो सकता है।

3. दृश्यम

 मलयालम फिल्मों की हिंदी रीमेक दृश्यम  सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से। बॉलीवुड में हिंदी थ्रिलर फिल्मों की मस्ट-वॉच लिस्ट में ऐड किया गया है। फिल्म की कहानी एक छोटे खुशहाल परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें विजय (अजय देवगन), उनकी पत्नी नंदिनी (श्रिया सरन) और दो बेटियां शामिल हैं। विजय जो चौथी कक्षा का ड्रॉप-आउट है और गोवा में एक केबल बिजनेस चलाता है। उनकी लाइफ में तूफान तब आता है जब उनके परिवार पर एक लड़के के मर्डर का चार्ज लगता है। फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज हो चुका है और लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

Bigg Boss 16 Wild Card: जानिए कौन हैं Golden boy, जिनकी ‘बिग बॉस 16’ में होने वाली है एंट्री

4. बदला

एक यंग बिजनेस विमन नैना सेठी (तापसी पन्नू) के बॉयफ्रेंड अर्जुन (टोनी ल्यूक) की हत्या का आरोप उन पर लगाया जाता है। यह बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों में से एक है और आपको हर मोड़ पर ट्विस्ट देखने को मिलेगा। जब नैना के वकील जिमी (मानव कौल) ने उसे बताया कि वो नैना का केस बादल गुप्ता (अमिताभ बच्चन) को सौंपने जा रहा है, जो पिछले चार दशकों में एक भी केस नहीं हारने वाले सबसे अच्छे वकीलों में से एक हैं। बादल गुप्ता नैना सेठी की कहानी से सहमत नहीं होता है और कहानी में कई खामियां ढूंढते हैं।

5. इत्तेफाक

इस फिल्म में दो सस्पेक्ट हैं जिसकी एक कहानी पर अलग अलग वर्जन हैं, लेकिन सच कोई एक बोल रहा है। कहानी इसी सच को ढूंढने पर आधारित है। सस्पेक्ट विक्रम (सिद्धार्थ मल्होत्रा) और माया (सोनाक्षी सिन्हा) के पास एक रात के घटना में पूरी तरह से अलग कहानी है। पुलिस ऑफिसर देव (अक्षय खन्ना) इस दोहरे हत्याकांड पर छानबीन कर रहे हैं। ये बॉलीवुड की बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर में से एक है।

Lux style Awards: बीवी पर हाथ उठाने वाले शख्स को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, सेलेब्स ने जताई नाराजगी

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading