Connect with us

Sports

RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से दर्ज की धमाकेदार जीत

Published

on


रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का 14वां मुकाबला गुरुवार रात इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से यह मैज जीतकर प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत की जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर समेत युवराज सिंह और यूसुफ पठान रहे जिन्होंने छोटी मगर तूफानी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सचिन तेंदुलकर उनके शानदार आगाज के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

PAK vs ENG: बाबर आजम के शतक के बाद आया उनके साथ खिलाड़ी का ट्वीट, ‘याद रखें किंग हमेश किंग ही होता है और…’

बारिश की वजह से यह मैच 15-15 ओवर का खेला गया था और इंग्लैंड लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। सचिन तेंदुलकर ने भारत को तूफानी शुरुआत देते हुए 20 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 40 रन जोड़े थे। इसके बाद युवराज सिहं ने 15 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 और यूसुफ पठा ने 11 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली थी। तीनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट इस दौरान 200 से अधिक का रहा था। भारत ने निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 170 रन लगाए।

PAK vs ENG 2nd T20I: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, इस लिस्ट में क्रिस गेल हैं नंबर 1

इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 ही रन बना पाई। इस दौरान फिल मस्टर्ड ने 29 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं भारत के लिए राजेश पवार ने तीन ओवर में 12 रन खर्च कर सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

भारत इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गया है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड  सीरीज में भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका तीन ऐसी टीमें हैं जिन्हें अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है।



Source link

Sports

India Women vs Malaysia Women Live Score, Asia Cup 2022: टूर्नामेंट की दूसरी जीत पर हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की नजरें, 1 बजे शुरू होगा मैच

Published

on

By


INDW vs MLYW Match 6 Live Cricket Score: विमेंस एशिया कप 2022 का 6ठां मुकाबला आज भारत और मलेशिया के बीच सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया यहां अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से मात देकर यहां पहुंची है, वहीं मलेशिया को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्स की 76 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने बोर्ड पर 150 रन लगाए थे और विपक्षी टीम को 109 रनों पर ढेर किया था। पहले मुकाबले में भारतीय सलामी बैटर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा बड़ा स्कोर नहीं कर पाईं थी, ऐसे में आज मलेशिया जैसी कमजोर टीम के सामने उनके पास लय हासिल कर बड़ा स्कोर करने का शानदार मौका है।

12:10 PM – नमस्कार! विमेंस एशिया कप 2022 के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। इस टूर्नामेंट का 6ठां मैच भारत और मलेशिया के बीच खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार 1 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 12 बजकर 30 मिनट पर होगी।

इंडिया विमेंस बनाम मलेसिया विमेंस की संभावित प्लेइंग XI-

INDW: स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, दयालन हेमलता, ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर, रेणुका सिंह, राधा यादव

MLYW: एल्सा हंटर, नुरिल्या नतास्या, माहिरा इज़्ज़ती इस्माइल, साशा आज़मी, ऐना हमीज़ा हाशिम, मास एलिसा, डब्ल्यूए दुराईसिंगम (कप्तान), वान जूलिया, जे इंतान, ऐसा एलीसा, नूर दानिया स्यूहादा



Source link

Continue Reading

Sports

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान में मचा हाहाकार, टीम इंडिया का जलवा बरकरार

Published

on

By


Image Source : GETTY IMAGES
Babar Azam And Mohammad Rizwan

Highlights

  • टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बचे हैं कुल 14 ही दिन
  • पाकिस्तान को इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हराया
  • टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से जीत ली है टी20 सीरीज

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बस चंद ही दिन बचे हैं। विश्व कप 2022 कुछ ही दिन बाद शुरू होने जा रहा है और सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। इस बीच टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही है, ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीमें दूसरी टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही हैं। अब भारत बनाम पाकिस्तान मैच से कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के लिए ऐसी खबर सामने आई है, जिससे पूरे पाकिस्तान में हाहाकार सा मचा हुआ है, वहीं टीम इंडिया का जलवा बरकरार है। 

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका को भी हराया 


विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी ही सरजमीं पर हराया था। अब दक्षिण अफ्रीका से भी सीरीज जीत ली है, हालांकि अभी एक मैच और खेला जाना बाकी है। टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 के बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली, इसका पहला मैच भारतीय टीम हार चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये सीरीज गवां सकती है, लेकिन पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीत ली। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम अभी तक अपनी सरजमीं पर एक भी बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने में सफल नहीं हो पाई थी, लेकिन अब वो कमी भी पूरी हो गई है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका से पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है, अभी एक और मैच बाकी है, देखना होगा कि तीसरा और आखिरी मैच जीतकर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर पाती है या फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी मैच जीतने में सफल होती है। 

Babar Azam and Moeen Ali

Image Source : AP

Babar Azam and Moeen Ali

पाकिस्तान को इंग्लैंड से चार मैचों में मिली हार

अब बात पाकिस्तान की। पाकिस्तानी टीम विश्व कप 2022 से पहले इंग्लैंड से सात टी20 मैचों की सीरीज खेल रही थी, लेकिन इसमें इंग्लैंड ने उसे बुरी तरह से हरा दिया है। जब तक छह मैच हुए थे, तब तक सीरीज 3.3 की बराबरी पर थी, लेकिन इसके बाद आखिरी मैच निर्णायक था, यानी जो भी टीम ये मैच जीतती, वो सीरीज भी जीत जाती। लेकिन आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। टी20 में 67 रनों की हार बहुत बड़ी होती हैै। हालांकि पाकिस्तान को अभी न्यूजीलैंड जाकर तीन देशों की सीरीज भी खेलनी है, लेकिन आखिरी मैच में जिस तरह से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान नहीं चले, उसके बाद उसका मिडल आर्डर बुरी तरह से ध्वस्त हो गया, उससे पाकिस्तान में हाहाकार सा मचा हुआ है। 

पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड में खेलेगी त्रिकोणीय सीरीज 

अब विश्व कप में ज्यादा समय नहीं बचा है। इससे पहले ही साफ हो गया है कि अगर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान रन नहीं बनाएंगे तो पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। जब भी रिजवान और बाबर के बल्ले से रन निकलते हैं, पाकिस्तान के लिए आसानी हो जाती है। खास बात ये भी है कि पाकिस्तान को अपना पहला ही मैच टीम इंडिया से खेलना है, ये उसके लिए  बड़ी चुनौती होने वाली है। पाकिस्तान के मिडल आर्डर की पोल खुलने के बाद  पाकिस्तान के टीवी चैनल और यूट्यूब चैनल केवल यही बात कर रहे हैं कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप में बड़ी मुश्किल होने वाली है। देखना होगा कि जब टीम न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी, तो उसमें टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

Suryakumar Yadav Records: बल्ला है कि बंदूक की नाल, मैदान पर सिर्फ हवाई फायरिंग ही करता है, नाम भी है SKY

Published

on

By



सूर्यकुमार यादव का प्रकोप गेंदबाजों पर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। जिस तरीके से साउथ अफ्रीकी सूरमा कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्त्जे की धुनाई की उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टी-20 में कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं। यूं ही नहीं उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है।



Source link

Continue Reading