Connect with us

Sports

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के लिए देवदूत बना बस ड्राइवर, बोला- नहीं देखता क्रिकेट, पहचान भी नहीं सका

Published

on


ऐप पर पढ़ें

Rishabh Pant Car Accident News: टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत उत्तराखंड में सड़क हादसे में घायल हो गए। जिस गाड़ी से पंत जा रहे थे, उसमें हादसे के बाद आग लग गई। पंत को बचाने में हरियाणा रोडवेज की बस के ड्राइवर ने अहम भूमिका निभाई। वे हादसे के बाद तुरंत ही पंत की मदद के लिए आगे आए। ड्राइवर ने बताया है कि उन्हें नहीं मालूम था कि घायल हुआ शख्स कौन है। उन्होंने पंत के लिए एंबुलेंस भी अरेंज की। सुशील मान नामक बस ड्राइवर ने बताया कि एसयूवी तेज गति में दूसरी दिशा से आ रही थी, जिसके बाद डिवाइडर से उसकी टक्कर हो गई। 

ड्राइवर मान ने एनडीटीवी से कहा, ”मैंने अपनी बस किनारे पर लगाई और डिवाइडर की तरफ दौड़ पड़ा।” उन्होंने आगे कहा, ”मुझे लगा कि कार बस के नीचे आ जाएगी, क्योंकि वह रुकने से पहले कई बार पलट चुकी थी। मैंने ड्राइवर (पंत) को खिड़की से आधा बाहर देखा। उसने मुझे बताया कि वह एक क्रिकेटर है। उसने मुझे अपनी मां को फोन लगाने के लिए कहा, लेकिन वह फोन बंद था।” मान ने बताया कि वे क्रिकेट नहीं देखते हैं और उन्हें ऋषभ पंत के बारे में नहीं मालूम था। 

उन्होंने कहा, ”हालांकि, मेरी बस में मौजूद लोगों ने उसे पहचान लिया।” उन्होंने कहा, “ऋषभ को हटाने के बाद, मैंने जल्दी से कार की तलाशी ली कि क्या वहां कोई और है या नहीं। मैंने उसका नीला बैग और 7,000-8,000 रुपये कार से निकाले और एम्बुलेंस में उसे दे दिए।” पुलिस ने कहा है कि पंत को झपकी आ गई, जिसके कारण उसकी कार आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वह अपने घर रुड़की जा रहे थे।

मां को सरप्राइज देने के लिए जा रहे थे पंत

पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए रुड़की जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5.30 पर हुई। हरिद्वार पुलिस के सीनियर अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी मर्सीडीज बेंज कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली । वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उसे जलती हुई कार में से बाहर निकाला । उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई। आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। 

पंत को कहां-कहां लगी चोट

उन्होंने आगे कहा ,”जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे।” उन्होंने कहा ,”उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाए। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स-रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया ,”मशहूर क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से दुखी हूं। उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।”



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

‘आग’ लेकर भारत आ रहा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, टेस्ट मैच में टी-20 की तरह मचाएगा धमाल!

Published

on

By


मेलबर्न: भारत के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने जा रही चार टेस्ट मैच की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर खास तैयारी से आने वाले हैं। इंग्लिश बल्लेबाजों की ही तरह टेस्ट में आक्रामक रुख अख्तियार किया जाएगा। ट्रेविस हेड अपनी परंपरागत स्टाइल को छोड़कर हावी होकर खेलने की रणनीति अपनाएंगे। इंग्लैंड बाजबॉल स्टाइल में क्रिकेट खेलता है। पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर इसी तरह हराया था।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत रवाना होने से पहले हेड ने कहा, ‘इंग्लैंड ने पाकिस्तान में जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखने के बाद मैंने पीछे मुड़कर देखा तो पाया कि उपमहाद्वीप में खेली गई पिछली सीरीज में मैंने उतना सकारात्मक होकर बल्लेबाजी नहीं की जितना मैं चाहता था। मैं इन श्रृंखलाओं में स्पिन के खिलाफ जिस तरह से खेला उससे मेरा मानना है कि अगर मैं अधिक सकारात्मक होकर खेलूंगा तो मेरा फुटवर्क अच्छा रहेगा और मेरा रक्षात्मक खेल भी इससे बेहतर होगा। मैं जानता हूं कि यह ऑस्ट्रेलिया में खेलने से पूरी तरह भिन्न होगा।’


हेड ने कहा, ‘हमने इन गर्मियों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी इसे परखा। मुझे लगता है कि मेरा ‘फ्रंट फुट डिफेंस’ अच्छा है और मेरा मानना है कि मुझे वहां रक्षात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक मानसिकता के साथ जाना होगा।’ हेड एशिया में पिछली तीन श्रृंखलाओं में खेले थे। वह 2018 और 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ और पिछले साल श्रीलंका में खेले थे। उन्होंने इन श्रृंखलाओं की 11 पारियों में 21.30 की औसत से केवल 213 रन बनाए थे।

हेड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान और श्रीलंका में मैंने थोड़ा रक्षात्मक रवैया अपनाया था। वहां जाकर पिच का आकलन करना और अपनी भूमिका समझना महत्वपूर्ण है। वहां मैच कम स्कोर या बड़े स्कोर वाला हो सकता है। आपको कभी बड़ा स्कोर बनाना पड़ सकता है या फिर 40, 50 या 60 का स्कोर भी आपको जीत दिला सकता है।’

U19 Women World Cup: पहले पति फिर सांप कांटने से बेटे की मौत, टूटी झोपड़ी में रहकर जिस बेटी को पाला वो दिलाएगी वर्ल्ड कपआज सुपर-संडे, दो-दो वर्ल्ड कप फाइनल, Aus Open की खिताबी जंग, भारत के लिए करो या मरो का मैच



Source link

Continue Reading

Sports

‘धोनी की ये सलाह आज भी फॉलो करता हूं’, अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर किया अहम खुलासा

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने अपने खेल के जरिए अनेक लोगों पर प्रभाव छोड़ा है। उनका शुमार सबसे सफल कप्तानों में होता है। माही कई क्रिकेटर्स के लिए प्रेरणा हैं। अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान भी धोनी के तगड़े फैन हैं। वह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर अहम खुलासा किया है, जो धोनी से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि उस टूर्नामेंट में धोनी से एक सलाह मिली थी, जिसे वह आज भी फॉलो करते हैं।

सीमित ओवर फॉर्मेट में अफगानिस्तान टीम का अभिन्न हिस्सा जादरान फिलहाल यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं। वह टू्र्नामेंट में एमआई अमीरात का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जब एमआई अमीरात से बातचीत के दौरान जादरान से पूछा गया कि धोनी ने उनके क्रिकेट करियर को कैसे प्रभावित किया तो इसपर अफगान क्रिकेटर ने दिल की बात कही।

जादरान ने कहा, ”मैं धोनी को अपना आइडल मानता हूं। कोई भी पारी को उस तरह फिनिश नहीं कर सकता जैसा वह करते थे। मैंने उनसे काफी सीखा। मैंने वर्ल्ड कप 2015 में धोनी से बात की थी। उन्होंने तब मुझे शांत रहने और हाई प्रेशर सिचुएशन में भी खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी थी। मैं आज भी उस सलाह पर विश्वास करता हूं और उसे फॉलो करता हूं।”

साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले जादरान अब तक अफगानिस्तान के लिए 82 वनडे और 86 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 31.33 के औसत और 90.26 के स्ट्राइक रेट से 2187 रन जुटाए हैं। वहीं, जादरान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 31.18 के औसत और 141.96 के स्ट्राइक रेट से 1590 बनाए। उन्होंने 23 इंटरनेशनल फिफ्टी और एक सेंचुरी ठोकी है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच नवंबर 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।



Source link

Continue Reading

Sports

इंग्लैंड 27/1 (5.3 ओवर): इंग्लैंड Vs साउथ अफ्रीका स्कोरकार्ड लाइव स्कोर, रन रेट: 4.91 – इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैच का लाइव स्कोरकार्ड | Navbharat Times

Published

on

By


बल्लेबाज R B 4s 6s SR
जेसन रॉय

b Lungi Ngidi

9 19 1 0 47.37
डेविड मलान

Batting

12 14 1 1 85.71

अतिरिक्त रन – (b 0, lb 4, w 2, nb 0, Penalty 0)

मौजूदा रन रेट – 4.91

आने वाले बल्लेबाज – Ben Duckett, Harry Brook, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, Olly Stone, रीस टॉपली

विकेट पतन – 27-1 (जेसन रॉय 5.3)

गेंदबाज O M R W ECON
Wayne Parnell 3 1 11 0 3.67
लुंगी नगिडी* 2.3 0 12 1 5.22





Source link

Continue Reading