Connect with us

TRENDING

Republic Day 2023 LIVE: गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि कौन? परेड की खासियत भी जानें Republic Day 2023 LIVE Updates Narendra Modi Draupadi Murmu Kartavya Path Parade

Published

on


Republic Day 2023 Celebration LIVE: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कर्तव्य पथ पर तिरंगा फहराएंगी। इसके बाद वह परेड की सलामी लेंगी। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी आज के इस समारोह के मुख्य अतिथि हैं। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, 26 जनवरी को लगभग 65,000 लोग परेड देखेंगे, जिसके लिए वे एक क्यूआर कोड के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 26 जनवरी की परेड की सुरक्षा के लिए लगभग 6,000 जवानों को तैनात किया गया है, जिसमें दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल और एनएसजी शामिल हैं। करीब 150 सीसीटीवी कैमरों की मदद से कर्तव्य पथ पर नजर रखी जाएगी।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, शिवपाल यादव को बड़ी जिम्मेदारी, जानिए आजम खान को क्या पद मिला

Published

on

By


Image Source : FILE
सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, शिवपाल यादव को बड़ी जिम्मेदारी

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित कर दी गई है। शिवपाल यादव राष्ट्रीय महासचिव बनाए हैं। सपा नेता आजम खान भी राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य को भी राष्ट्रीय महासचिव का पद दिया गया है।

समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित कर दी गई है। इस कार्यकारिणी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति में कुल 62 लोगों को शामिल किया गया है। रविवार को जारी सूची में पार्टी ने आजम खान और हाल ही में रामचरित मानस पर बयान देकर विवादों में आए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी कार्यकारिणी में शामिल किया है। माना जा रहा है कि चाचा शिवपाल को मैनपुरी में डिंपल यादव की बड़ी जीत हासिल कराने में अहम रोल अदा करने के कारण तोहफा दिया गया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में यादव परिवार के 5 सदस्य 

62 सदस्यों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अखिलेश यादव के अलावा यादव परिवार के पांच सदस्य शामिल किए गए हैं। इसमें अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रो राम गोपाल यादव –राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव, शिवपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं। वहीं धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव और तेजप्रताप यादव कार्यकारिाणी सदस्य बनाए गए हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

शिवपाल यादव को सपा में मिली बड़ी जिम्मेदारी, स्वामी प्रसाद मौर्य का भी कद बढ़ा, अखिलेश ने घोषित की पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी

Published

on

By



शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। उन्हें समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया गया है। उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के साथ ही यूपी का प्रभारी भी बनाया गया है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

“हम एग्री नहीं करते…” : समर्थकों की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बताने पर बोले नीतीश कुमार

Published

on

By


समर्थकों की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बताने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इससे हम एग्री नहीं करते.

पटना:

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का हर छोटा-बड़ा नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल और पीएम उम्मीदवार और न जाने क्या-क्या बताते रहते हैं. नीतीश कुमार के 2024 लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने को लेकर बिहार के आम लोगों से लेकर देश भर में चर्चा है. इसी बीच आज समाधान यात्रा के दौरान कैमूर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया कि समर्थक आपको प्रधानमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि इससे हम एग्री नहीं करते..गलत बात…हम मना कर देते इ सब बात को. 

यह भी पढ़ें



Source link

Continue Reading