Connect with us

Politics

Realme Foldable फोन कब होगा लॉन्च? कंपनी सीईओ माधव सेठ ने दी जानकारी

Published

on


नई दिल्ली। Realme ने अपना नया स्मार्टफोन Realme C55 लॉन्च कर दिया है। इस मौके पर नवभारत टाइम्स ने रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ से वर्चुअली बात की और Realme C55 स्मार्टफोन के बारे में अहम जानकारी हासिल की। साथ ही अपकमिंग स्मार्टफोन समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से..

बजट और मिड बजट सेगमेंट में पहले से काफी स्मार्टफोन मौजूद है। ऐसे में Realme C55 की लॉन्चिंग क्यों? इस फोन में क्या खास है?
माधव सेठ – Realme का मकसद सही कीमत पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और फीचर्स उपलब्ध कराना है। Realme C55 इसका सटीक उदाहरण है। मार्केट में पहले से काफी फोन है। लेकिन Realme C55 अपनी कैटेगरी का सबसे अफोर्डेबल और स्लिम स्मार्टफोन है। इन्हीं सारी खूबियों की वजह से C सीरीज के स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हो रहे हैं। Realme C55 इस सीरीज का नया स्मार्टफोन है। जिसमें शानदार कैमरा, स्टोरेज, चार्जिंग के साथ यूथ सेंट्रिक डिजाइन दी गई है और हाई रेजॉल्यूशन कैमरे, स्टोरेज, फास्ट चार्जिंग ऑफर की जाती है। साथ ही इनोवेटिव मिनी कैप्शूल कैमरा कटआउट दिया है। Relam C सीरीज का मतलब है – चैपिंयन. ऐसे में उम्मीद है कि Realme C55 एंट्री लेवल चैंपियन की राह में नया बेंचमार्क सेट करेगा।

पिछले साल रियलमी सी सीरीज़ के स्मार्टफोन्स की बिक्री कैसी रही?
माधव सेठ – Realme के लिए साल 2022 काफी अच्छा रहा है। इस साल रियलमी सी सीरीज के 10.7 मिलियन से ज्यादा यूनिट की बिक्री हुई। हम अपने Realme कस्टमर की जरूरतों का पूरा ख्याल रखते हैं। यही वजह है कि Realme C सीरीज के स्मार्टफोन की खूब डिमांड देखी जा रही है।

कई सारी कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। Realme का नया स्मार्टफोन कब आएगा?
माधव सेठ – लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले फोल्डेबल फोन यूजर्स को आकर्षित कर रहे हैं। कंपनी इस दिशा में धीरे-धीरे कदम बढ़ाएगी, जिससे यूजर्स को फोल्डेबल स्मार्टफोन का सबसे शानदार एक्सपीरिएंस दिया जा सके। कंपनी नए टेक्नोलॉजी और अपग्रेड पर लगातार काम कर रही है। लेकिन वो इस मामले में जल्दबाजी नहीं करेगी। जब तक कंपनी क्वॉलिटी जांच और हाई स्टैंडर्ड को पूरा नहीं कर लेती हैं, तब तक वो इंतजार करेगी। ग्राहकों के फीडबैक से पता चला है कि उनके लिए फोन में तीन चीजें फास्ट चार्जिंग, डिजाइन और कैमरा अहम हैं। मौजूदा वक्त में कंपनी इन्हीं दिशा में रिसर्च और डेवलपमेंट पर काम कर रही है। कंपनी फोल्डेबल फोन में इंटरेस्ट को जानती है। लेकिन अभी कंपनी अपनी मुख्य ताकत पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

5G स्मार्टफोन की बिक्री में रियलमी की हिस्सेदारी कितनी है?
माधव सेठ – साल 2022 में पहले ही 3.2 मिलियन 5G-इनेबल्ड डिवाइस की बिक्री हो चुकी है। और साल 2023 में कंपनी ने 7 मिलियन 5G-इनेबल्ड स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य तय किया है।

पिछले कुछ सालों में भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन्स की बिक्री बढ़ी है। इसमें फोल्डेबल और 100MP और 200MP स्मार्टफोन शामिल हैं। ऐसे में प्रीमियम स्मार्टफोन को लेकर कंपनी का क्या प्लान है?

माधव सेठ – हां, पिछले कुछ वक्त में भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ रही है। लेकिन रियलमी का मानना है कि जरूरी नहीं कि ज्यादा कीमत ही हाई एंड स्मार्टफोन की पहचान है। कंपनी ऐसे प्रोडक्ट डिलीवर करने पर फोकस करती है, जो कम कीमत में हाई-एंड एक्सपीरिएंस उपलब्ध कराते हैं। हाई एंड स्मार्टफोन की बात करें, तो कंपनी ने हाल ही में MWC 2023 में Realme GT3 पेश किया है, जिसमें 240W चार्जिंग ऑफर की जाती है। कंपनी यूजर्स के फीडबैक और जरूरतों को पर काम करती है। इसे लेकर सर्कल डिवीजन पर काम किया जा रहा है। साथ ही कंपनी इनोवेशन के लिए रिसर्च और डेवलपमेंट पर ज्यादा निवेश कर रही है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

WhatsApp के ये टॉप 5 क्या आपने किए TRY? HD फोटोज भेजने के साथ मैसेजेज कर पाएंगे एडिट

Published

on

By


शिल्पा श्रीवास्तवा के बारे में

शिल्पा श्रीवास्तवा प्रिंसिपल डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर

“शिल्पा श्रीवास्तवा ने मीडिया की शुरुआत 9 वर्ष पहले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से की थी। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपना करियर शुरू किया और तब से उन्होंने पॉलिटिक्स और टेक्नोलॉजी रिपोर्टिंग में अपनी स्किल्स को और भी बेहतर किया है। उन्होंने विभिन्न पॉलिटिकल इवेंट्स को कवर किया है और अपने कवरेज में लेटेस्ट डेवलपमेंट्स के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई है। शिल्पा पिछले 7 वर्षों से पॉलिटिक्स और टेक्नोलॉजी सेक्शन्स को संभाल रही हैं और उन्होंने दोनों क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त की है। उनके इतने लंबे समय के अनुभव ने उन्हें इन क्षेत्रों में विशेषज्ञ बना दिया है और उनके काम को पाठकों और दर्शकों ने खूब सराहा है। अपनी प्रोफेशनल एक्टिविटीज के अलावा, शिल्पा एक कुशल डांसर भी हैं और उन्हें ट्रैवल करना भी पसंद है। उनका मानना है कि डांस उन्हें फोक्स्ड रखता है और उन्हें अपने रूट्स से जुड़े रहने में मदद करता है। वहीं, ट्रैवल करना उन्हें नया नजरिया देता है। अपने काम के प्रति शिल्पा बेहद ही डेडिकेटेड हैं। वो हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहती हैं। “Read More



Source link

Continue Reading

Politics

हर कोई खरीद पाएगा Apple MacBook, क्रोमबुक को टक्कर देने के लिए 30 हजार रुपये से कम में होगा लॉन्च?

Published

on

By


क्या आप Apple MacBook अफोर्ड नहीं कर पाते हैं? अगर हां, तो आज की ये खबर आपके लिए है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल के क्रोमबुक और कई एंट्री-लेवल विंडोज लैपटॉप को टक्कर देने के लिए एप्पल कंपनी जल्द ही एक सस्ता लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस MacBook की घोषणा 2024 की दूसरी छमाही में की जा सकती है। बता दें कि इससे पहले तक Apple करीब 80,000 रुपये की शुरुआती कीमत वाला लैपटॉप उपलब्ध कराती है। ऐसे में या नया लैपटॉप अल्ट्रा-किफायती MacBook हो सकता है।

Apple MacBook की क्या हो सकती है कीमत:
अगर आप फ्लिपकार्ट और अमेजन पर उपलब्ध क्रोमबुक की कीमत देखेंगे तो इनकी कीमत 30,000 रुपये से कम है। ऐसे में क्या एप्पल भी 30 हजार रुपये से कम में Macbook लॉन्च कर सकता है? अगर कंपनी क्रोमबुक सेगमेंट को टारगेट करना चाहती है तो उसे इतनी कीमत ही रखनी होगी। हालांकि, कंपनी ने Apple MacBook की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है।

Apple के लिए इसकी पुष्टि करना अभी जल्दबाजी होगी, क्योंकि लीक के अनुसार, बजट Apple MacBook 2024 की दूसरी छमाही में आएगा। इसमें अभी एक साल से ज्यादा का समय बाकी है।

Type-C Charging से एक्शन बटन तक iPhone 15 Pro में मिलेंगे टॉप 5 फीचर्स, देखें वीडियो

Apple 15 सीरीज होगी लॉन्च:
12 सितंबर को एप्पल कंपनी अपनी 15 सीरीज लॉन्च करेगी। इस दौरान iPhone 15, iPhone 15 के प्रो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इन फोन्स में टेलिफोटो और अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें U2 अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप दी जा सकती है। इस सरीजी में A16 बायोनिक चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इस बार आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में भी डायनेमिक आईलैंड फीचर दिया जा सकता है। वहीं, कहा तो यह भी जा रहा है कि iPhone 15 Pro Max में Ultra मॉडल नहीं दिया जाएगा।



Source link

Continue Reading

Politics

4 हजार सस्ते में खरीदें Infinix GT10 Pro, Flipkart पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Published

on

By



Infinix GT10 Pro की सेल एक बार फिर से फ्लिपकार्ट पर आयोजित की जाएगी। इस दौरान कई बैंक ऑफर्स भी दिए जाएंगे। चलिए जानते हैं Infinix GT10 Pro पर मिलने वाले ऑफर्स।



Source link

Continue Reading