Connect with us

Sports

Pro Kabaddi League: बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ यूपी की शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने किया कमाल

Published

on


Image Source : PRO KABADDI LEAGUE
PRO Kabaddi League

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग के एक रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वारियर्स को 33-32 से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यूपी की टीम फिलहाल 18 मैचों में 60 अंकों के साथ लीग टेबल में तीसरे स्थान पर है। इस मैच में शुरुआत से यूपी की टीम ने बढ़त बना रखी थी, लेकिन आखिर में बंगाल की टीम बराबरी के काफी करीब पहुंच गई। हालांकि यूपी के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जिता दिया।

प्रदीप नरवाल के दम पर जीती यूपी 

इस मैच में यूपी योद्धा ने पांचवें मिनट में 5-3 से बढ़त बना ली। हालांकि, वॉरियर्स ने सुपर टैकल किया और स्कोर को 5-5 से बराबर कर दिया। थोड़ी देर बाद, आशीष सांगवान ने रोहित तोमर का सामना किया। वारियर्स ने 9वें मिनट में 7-6 से बढ़त बना ली थी। हालांकि, विनोद कुमार एक रेड से चूक गए, जिससे योद्धाओं ने स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। योद्धाओं ने बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखा और 15वें मिनट में 13-10 पर ऑल आउट कर दिया। योद्धाओं के आगे बढ़ने के साथ नरवाल ने टच पॉइंट लेना जारी रखा। स्टार रेडर ने एक मल्टी-पॉइंट रेड किया और अपनी टीम को हाफ-टाइम के स्ट्रोक पर 19-11 तक पहुंचाने में मदद की।

दूसरा हाफ शुरू होते ही बंगाल की टीम हुई ऑलआउट

योद्धाओं ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में ऑल आउट कर दिया और 22-11 से बड़ी बढ़त बना ली। यूपी की ओर से मनिंदर सिंह ने 23वें मिनट में 24-13 से मैच पर अपना दबदबा कायम रखा। योद्धाओं ने 27वें मिनट में 26-16 से बढ़त बना ली। मनिंदर सिंह के लिए योद्धाओं के डिफेंस को तोड़ना मुश्किल था क्योंकि यूपी की ओर से वॉरियर्स को मैट पर सिर्फ तीन सदस्यों तक सीमित कर दिया गया था।  मनिंदर ने 35वें मिनट में शानदार रेड की, लेकिन वॉरियर्स 22-32 पर बहुत पीछे रह गई। हालांकि, वॉरियर्स ने उम्मीद नहीं खोई। मनिंदर ने सुपर रेड की और उनकी टीम को 39वें मिनट में ऑल आउट करने में मदद की और 29-32 पर केवल तीन अंक पीछे रह गए।

इसके बाद एक रेड पर नरवाल ने सुनिश्चित किया कि पकड़े जाने से पहले उन्होंने एक बोनस अंक हासिल किया और यह सुनिश्चित किया कि उनकी टीम मैच के अंतिम सेकंड में 33-31 पर आगे रहे। मनिंदर ने एक और रेड मारा, जिससे अंतिम रेड से पहले योद्धा 32-33 पर सिर्फ एक अंक पीछे रह गए। लेकिन, तोमर ने सावधानी से कदम रखा और सुनिश्चित किया कि योद्धा मैच के अंत में विजेता के रूप में उभरे।





Source link

Sports

IND vs NZ: ये है हार्दिक पांड्या की जिंदगी और कप्तानी का सिंपल रूल, ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनने के बाद किया खुलासा

Published

on

By



Hardik Pandya in IND vs NZ T20I Series: हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ अवॉर्ड अपने नाम किया। जानिए, अवॉर्ड जीतने के बाद हार्दिक ने क्या कुछ कहा?



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: जद्दोजहद के बाद मिल गया उस्मान ख्वाजा को वीजा, पाकिस्तानी कनेक्शन के कारण मुश्किल में था भारत दौरा

Published

on

By


सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बुधवार को देर से वीजा जारी हुआ जिससे वह अपने साथियों के साथ भारत रवाना नहीं हो पाए। ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलबर्न में बुधवार देर रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक प्रतिनिधि को ख्वाजा का पासपोर्ट और वीजा सौंप दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ख्वाजा के बिना ही भारत के खिलाफ चार टेस्ट की बहुप्रतीक्षित सीरीज के लिए दो अलग-अलग दल में मंगलवार और बुधवार को रवाना हो गई।

ख्वाजा टीम के साथ रवाना नहीं हो सके। उनका पासपोर्ट और वीजा भारतीय उच्चायोग द्वारा नहीं दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाजा के अब गुरुवार को मेलबर्न से भारत रवाना होने की उम्मीद है। ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं अपने भारतीय वीजा का इंतजार कर रहा हूं।’

पाकिस्तान में जन्में ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 56 टेस्ट, 40 एकदिवसीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। यह 36 साल बल्लेबाज 2016 में आईपीएल में हिस्सा ले चुका है। ख्वाजा को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया। इस पुरस्कार का नाम दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरू के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए नागपुर रवाना होगी। बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा। दोनों टीम इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी।

IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!
Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने वनडे के बाद टी20 में भी किया धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका ताबड़तोड़ शतक
IND vs NZ: खिलाड़ियों को पानी पिलाते रह गए पृथ्वी साव, हार्दिक की कप्तानी में क्यों नहीं मिला खेलने का मौका?



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ: टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

Published

on

By


ऋषिकेश कुमार | YouTube | Updated: 1 Feb 2023, 11:17 pm

Views: 1082

Embed

भारत ने शुभमन गिल के टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले (नाबाद 126 रन) शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को 168 रन से हराकर रनों के हिसाब से इस प्रारूप में सबसे बड़ी जीत दर्ज कर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारत ने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत आयरलैंड के खिलाफ (143 रन से) 2018 में डबलिन में हासिल की थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के दो पूर्णकालिक देशों के बीच रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है।



Source link

Continue Reading