Connect with us

TRENDING

PM मोदी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा कल से, आठ चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे

Published

on


पीएम मोदी गुजरात में तीन दिन में आठ चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे

नई दिल्‍ली :

Gujarat Elections 2022:  गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 19 नवंबर से राज्‍य के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वे राज्‍य में आठ सभाओं को संबोधित करेंगे. वे 23 और 24 नवंबर को फिर गुजरात जाएंगे. शनिवार शाम 7:30 बजे पीएम मोदी वलसाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे, रात को वे वहीं रुकेंगे. अगले दिन रविवार सुबह 10:15 बजे वे सोमनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वरावल, धौराजी, अमरेली और बोटाड में चार चुनावी सभाएं होंगी. वरावल में सुबह 11 बजे, धौराजी में 12: 45  बजे, अमरेली में दोपहर 2:30 बजे और बोटाड में 6:15  बजे जनसभा होगी. प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद गांधी नगर आएंगे. रात्रि विश्राम राजभवन में होगा. सोमवार को फिर वे चुनाव अभियान पर निकलेंगे, इस दिन पीएम की तीन चुनावी सभाएं होंगी. वे दोपहर 12 बजे सुरेंद्र नगर, दोपहर दो बजे जंबुसार और शाम 4 बजे नवसारी में चुनावी सभा होगी 

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी इसी क्रम में 23 नवंबर को चार सभाओं को संबोधित करेंगे. वे 1 बजे मेहसाणा, 3:30 बजे दाहोद, 5:30 बजे वडोदरा और 8 बजे भावनगर में सभा करेंगे. 23 की रात को वे गांधीनगर में रुकेंगे. 24 नवंबर को भी पीएम मोदी दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे, ये सभाएं 11 बजे पालनपुर और दोपहर 1 बजे दहेगाम में होगी. इनके अलावा वे दो कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे, यह कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे माटर और 4 बजे बावला में आयोजित होंगे.

       

Featured Video Of The Day

कार में हवा से पानी, बोतल रखने की झंझट से मिलेगा छुटकारा



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

हेल्थ के लिए फायदेमंद मूली के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को होगा नुकसान

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में मूली आना शुरू हो जाती है। मूली को सब्जी के रूप में खाया जाता है, मूली विटामिन ए, बी और सी, प्रोटीन, कैल्शियम और आयरन जैसे कई मिनरल्स से भरपूर मानी जाती है। यह पाचन के लिए एक बेहतरीन सब्जी है और यही कारण है कि कई लोग सर्दियों में इसे खाना पसंद करते हैं। यहां उन सभी चीजों के नाम हैं जिनके साथ आपको मूली खाने से बचना चाहिए। 

मूली के साथ न खाएं ये चीजें

करेला

अगर आप मूली और करेले को एक साथ किसी भी तरह से खाते हैं तो सावधान हो जाइए। यह आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। दरअसल, इन दोनों में पाए जाने वाले नेचुरल तत्व आपस में क्रिया कर आपकी सेहत बिगाड़ सकते हैं। इससे आपको सांस लेने में दिक्कत हो सकती है, और यह दिल के लिए भी खतरनाक होता है।


खीरा 

खीरे और मूली को लोग सलाद में सर्व करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खीरा और मूली को एक साथ नहीं खाना चाहिए क्योंकि खीरे में एस्कॉर्बेट होता है, जो विटामिन सी को अवशोषित करने का काम करता है। ऐसे में इन दोनो चीजों को एक साथ नहीं खाएं।


संतरा

मूली के साथ संतरा खाने से भी सेहत को गंभीर नुकसान पहुंच सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो  इन दोनों का मेल आपके लिए जहर की तरह काम करता है। यह न केवल आपको पेट की समस्याओं का रोगी बनाएगा बल्कि आपको और भी हेल्थ संबंधी परेशानी हो सकती है।


दूध

मूली खाने के तुरंत बाद दूध पीने से परेशानी हो सकती है क्योंकि मूली सिस्टम को गर्माहट देती है और इसे दूध के साथ मिलाने से सीने में जलन, एसिड रिफ्लक्स और पेट में दर्द हो सकता है। ऐसे में इन दोनो को खाने के बीच घंटों का अंतर रखें।

मूली के पत्ते रखते हैं बड़ी बीमारियों से दूर, खाने से पहले बरतें ये सावधानी



Source link

Continue Reading

TRENDING

पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे 4 ताबड़तोड़ रैलियां, जानें पूरा शेड्यूल

Published

on

By


Image Source : ANI
पीएम मोदी गुजरात में करेंगे आज चार रैलियां

गुजरात विधानसभा चुनाव: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब दो दिन का समय बाकी है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सियासी दलों के दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में डेरा डाला हुआ है। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी आज भावनगर के पीतलाना, कच्छ के अंजार, जामनगर और राजकोट में रैलियां करेंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए प्रचार कल शाम को थम जाएगा और फिर एक दिन बाद यानी 1 दिसंबर को पहले चरण की वोटिंग होगी। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

पाटीदारों के गढ़ में हैं पीएम मोदी की चारों रैलियां

खास बात ये है कि पीएम की चारों रैली पाटीदारों के गढ़ में है, जहां पिछली बार बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। वही कल प्रधानमंत्री ने खेड़ा, नेत्रंग के बाद सूरत में चुनाव प्रचार किया। पीएम ने कल की रैली में कांग्रेस पर आतंकवाद को लेकर बड़ा हमला बोला था। बता दें कि 24 घंटे बाद गुजरात में पहले चरण की वोटिंग के लिए प्रचार का शोर थम जाएगा। लेकिन ठीक उससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात में डेरा डाल दिया है और ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

यह है पीएम मोदी की आज की रैलियों का शेड्यूल 

आज चुनाव प्रचार के सुपर मंडे को पीएम मोदी ताबड़तोड़ चार चुनावी सभाएं करने वाले हैं। जिसमें पहले विजय संकल्प सम्मेलन के तहत पीएम मोदी आज दोपहर सवा बारह बजे पालिताना में चुनाव प्रचार करेंगे फिर दोपहर 2.45 बजे अंजर में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो साढ़े चार बजे जामनगर पहुंचेंगे और आज आखिर में वो राजकोट के लोगों को साधने की कोशिश करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

किरोड़ी लाल पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण से मिले, बोले-अपमान का बदला लेंगे; जानें मामला

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

kirodilala meena latest news: राजस्थान में पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीना को सीएम के काफिले की गाड़ी में जगह नहीं मिलने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल  मीना आज उनके आवास पर मिलने के लिए गए। दोनों नेताओं की मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि, किरोड़ी लाल ने वीडियो जारी कर मुलाकात के बारे में मीडिया को बताया है। बीजेपी सांसद ने कहा- पिछले दिनों मुख्यमंत्री गंगापुर गए थे। जिसमें कांग्रेस के सभी नेता पहुंचे थे। जिनमें नमोनारायण भी शामिल थे। कांग्रेस के स्थापित नेता है। 10 साल तक केंद्र में मंत्री रहे। उनका गंगापुर में कांग्रेस के विधायक और मंत्रियों द्वारा। मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता। नमोनारायण ने बैठने के लिए 3-3 गाड़ी रोकी। लेकिन इनको बैठाकर नहीं लाए। इनका घोर अपमान किया।

मैं अपमान सहन नहीं कर पा रहा हूं 

बीजेपी सांसद ने कहा कि उसकी वेदना मुझे बहुत ज्यादा हुई। दुख हुआ। मैं आज नमोनारायण के बंगले पर आकर उनसे मिला हूं। मैंने नमोनारायण से कहा है कि यह अपमान मैं सहन नहीं कर पा रहा हूं। ना इलाका सहन कर पा रहा है। सब लोग इस बात से चिंतित है। यह भावना जन बन गई है कि जो कांग्रेस में मंत्री बन गए है। विधायक बन गए है। नमोनारायण की मेहरबानी से ही बने हैं। वो लोग इतन बड़े आदमी का अपमान करें। वह असहनीय है, समय पर अपमाना का बदला नमो नारायण ले या नहीं ले। हम जरूर लेंगे। यह बिलकुल निंदनीय है। 



Source link

Continue Reading