PlayStation Inside को दिए एक इंटरव्यू में PlayStation के पूर्व प्रमुख शूहेई योशिदा ने गेम Clair Obscur: Expedition 33 को अन्य डेवलपर्स के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण बताया। उनके अनुसार, यह फ्रेंच JRPG उच्च महत्वाकांक्षाओं, सीमित बजट और स्वतंत्र विकास शैली का एक सफल संयोजन प्रदर्शित करती है।
Clair Obscur: Expedition 33 का विकास Sandfall Interactive स्टूडियो द्वारा किया गया था, जिसमें केवल 33 लोग कार्यरत हैं। हालांकि, गेम बनाने के लिए सैकड़ों आउटसोर्स विशेषज्ञों को भी शामिल किया गया था, जिनमें टेस्टर्स से लेकर वॉयस एक्टर्स तक शामिल थे। अंततः, क्रेडिट्स में 412 लोगों का उल्लेख है।
योशिदा का मानना है कि गेमिंग उद्योग को अक्सर ऐसे विकास मॉडल पर विचार करना चाहिए, जो यह साबित करते हैं कि सीमित संसाधनों के साथ भी उच्च गुणवत्ता प्राप्त की जा सकती है। Clair Obscur: Expedition 33 इस वसंत की उल्लेखनीय रिलीज़ में से एक रही, इसने दस लाख से अधिक प्रतियां बेचीं और लॉन्च के बाद से Game Pass पर उपलब्ध है।