Connect with us

Politics

PAN Card शेयर करने से पहले चेक कर लें ये चीज, नहीं लग सकता है मोटा चूना

Published

on


नई दिल्ली।PAN Card हो या Aadhaar Card… हमें इसका इस्तेमाल करने से पहले कई बार सोचना चाहिए। क्योंकि एक गलती की वजह से आपको मोटा नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स देने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने बैंक अकाउंट में रखे पैसों को सुरक्षित रख सकते हैं। लेकिन आपको कुछ चीजों का खास ध्यान रखना होता है। आज हम कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में आपको बताते हैं-

ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया था। इसके बारे में अभिनेता राजकुमार राव ने भी बताया था। उन्होंने बताया था कि इस स्कैम की वजह से उनका CIBIL Score बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अगर आप भी ऐसे स्कैम से बचना चाहते हैं तो आपको PAN Card के बारे में पूरी जानकारी अपने पास रखनी चाहिए। आप आसानी से इसके बारे में पता भी कर सकते हैं। बस आपको CIBIL Score की साइट पर जाकर इसके बारे में चेक करना होगा।

CIBIL Score चेक करने के लिए आप Paytm App की मदद भी ले सकते हैं। Paytm App पर जाकर आपको Credit Score Check लिखना होगा। इसके बाद आपके सामने कई ऑप्शन आएंगे और आपको पेन कार्ड की डिटेल यहां दर्ज करनी होगी। पेन कार्ड की डिटेल दर्ज करते ही आपके सामने सारी डिटेल खुल जाएगी। यहां आपको क्रेडिट स्कोर भी दिखने लगेगा। अगर यहां कोई ऐसा क्रेडिट कार्ड या लोन नजर आ रहा जो आपने नहीं लिया है तो आप इसकी शिकायत भी कर सकते हैं।

कई मामलों में ऐसा भी देखा जाता है कि बिना PAN Card शेयर किए भी लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए हैं। ऐसे स्कैम से बचने का एक तरीका यही है कि आप PAN Card शेयर करने से बचें। अगर आपने PAN Card शेयर कर भी दिया है तो उसकी डिटेल लगातार चेक करनी चाहिए। कई मामलों में आपको जानकारी नहीं हासिल होती है तो आप इसके बारे में किसी जानकार व्यक्ति से भी पूछ सकते हैं जो ऐसे स्कैम के बारे में जानकारी रखता हो।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

Google Chrome ला रहा एक मजेदार फीचर, कॉपी पेस्ट करने वालों की मौज

Published

on

By


नई दिल्ली। गूगल की तरफ से यूजर्स हर दिन यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए टूल्स को लॉन्च किया जाता है। हालांकि इसमें कुछ टूल्स बेहद मजेदार होते हैं। गूगल की तरफ से ऐसा ही एक मजेदार फीचर पेश किया जा रहा है, जिसके आने के बाद कॉपी पेस्ट करना आसान हो जाएगा। दरअसल भी तक फोटो को टेक्स्ट में नहीं बदला जा सकता था। इसके लिए आपको सबसे पहले फोटो से टाइप करके टेक्स्ट में बदलना होता था। इसके बाद गूगल ट्रांसलेट टूल से अपनी भाषा में ट्रांसलेट किया जाता है। लेकिन अब गूगल इन दो स्टेप्ट को कम करने जा रहा है। ऐसे में यूजर्स सीधे फोटो को गूगल क्रोम में डालकर अपनी लोकल लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे.

सीधे फोटो से कर पाएंगे टेक्स्ट ट्रांसलेट
Google Chrome रिसर्चर Leopeva64 की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल अपने क्रोम यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जिसे न्यू इमेज ट्रांसलेशन टूल नाम दिया गया है। फिलहाल यह अभी Chome Beta वर्जन में अंडर डेवलपमेंट फेज में है। मौजूदा वक्त में क्रोम वेब पेज को बस एक क्लिक में ट्रांसलेट करने का ऑप्शन देता है। हालांकि पोस्टर, बैनर और वेब पेज में इंबेडेड इमेज में यह फीचर काम नहीं करता है।

कब होगी लॉन्चिंग
लेकिन क्रोम के नए फीचर में यूजर्स को इमेज पर बस एक क्लिक करना होगा। इसके बाद टेक्सट को लोकल भाषा में ट्रांसलेट किया जा सकेगा। हालांकि गूगल क्रोम का नया ट्रांसलेशन फीचर कब तक लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। बता दें कि गूगल को लेकर दावा किया जा रहा है ChatGpt गूगल के दबदबे को खत्म कर देगा। शायद यही वजह है कि गूगल क्रोम पर नए-नए अपडेट देखने को मिल रहे हैं।



Source link

Continue Reading

Politics

Budget के बाद आधी कीमत में मिल रहा Lenovo Ideapad Laptop, यहां से करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। Lenovo Laptop हर यूजर के लिए बेहतर होते हैं। भले ही आप स्टूडेंट हैं या जॉब करते हैं तो आप इन लैपटॉप को आसानी से खरीद सकते हैं। आज हम आपको इन लैपटॉप की सबसे बड़ी खासियत तो बताएंगे ही और साथ ही आपको बताएंगे कि आप इन्हें भारी डिस्काउंट के साथ कैसे खरीद सकते हैं? तो चलिये बताते हैं कि आप आधी कीमत में कैसे छूट हासिल कर सकते हैं।

Lenovo Laptop में क्या है खासियत?

Lenovo IdeaPad 3 Core i3 10th Gen पर Flipkart पर डिस्काउंट मिल रहा है। इस लैपटॉप की कीमत 53,790 रुपए है और आप इसे 40% डिस्काउंट के बाद 31,990 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी मिल रहे हैं। Flipkart Axis Bank Card से पेमेंट करने पर आपको 5% Cashback मिल सकता है। आज ऑर्डर करने पर ये लैपटॉप 7 फरवरी तक डिलीवर भी कर दिया जाएगा।

लैपटॉप का डिजाइन ही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसका वजन भी काफी कम है। ये लाइट और थिन है। इसमें 14 Inch Full HD TN 220nits Anti-glare डिस्प्ले दी जाती है। ये बिना Optical Disk Drive के काम करता है। मल्टी टास्किंग के लिहाज से ये काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें 10 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है।

15 Inch Display के साथ ये है बेहतर ऑप्शन-

Lenovo Intel Core i3 11th Gen भी ऐसा लैपटॉप है जो काफी ट्रेंड में रहता है। इसकी MRP 48,490 रुपए है और आप इसे 28% डिस्काउंट के बाद 34,490 रुपए में खरीद सकते हैं। इसमें भी Flipkart Axis Bank Card पर कैशबैक मिल रहा है। कंपनी की तरफ से 2 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसमें 15.6 Inch Full HD Display दिया जाता है। बड़ा डिस्प्ले लैपटॉप सर्च कर रहे हैं तो ये काफी बेहतर ऑप्शन साबित होने वाला है।



Source link

Continue Reading

Politics

Redmi Note 11 SE पर आया भारी डिस्काउंट, मिल रही 5 हजार की सीधी छूट

Published

on

By


नई दिल्ली। Smartphone खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपको ये खबर थोड़ी राहत देने वाली है। क्योंकि Flipkart पर शुरू हुई सेल में आपको कई स्मार्टफोन काफी सस्ते मिलने वाले हैं। ऐसा ही एक स्मार्टफोन Redmi Note 11SE भी है जो काफी सस्ते में खरीदा जा सकता है। हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

REDMI Note 11 SE (Cosmic White, 64GB) (6GB RAM) की MRP 16,999 रुपए है और आप इसे 29% डिस्काउंट के बाद 11,999 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। Flipkart Axis Bank Card से पेमेंट करने पर आपको 5% अलग से कैशबैक हासिल हो सकता है। इसके अलावा इस फोन पर आपको Exchange Offer भी मिल रहा है। पुराना स्मार्टफोन आप फ्लिपकार्ट को वापस कर सकते हैं।

Exchange Offer के तहत मिल रहा भारी डिस्काउंट-

Exchange Offer के तहत आप 11,450 रुपए की छूट हासिल कर सकते हैं। हालांकि इतना डिस्काउंट आपको पुराने फोन की कंडीशन के हिसाब से मिलेगा। साथ ही ये फोन की कंडीशन पर भी डिपेंड करेगा। फोन की 1 साल की वारंटी मिलती है। साथ ही Accessories की 6 महीने का वारंटी दी जाती है। आज ऑर्डर करने पर ये 2 दिन के अंदर डिलीवर कर दिया जाएगा। स्पेसिफिकेशन के लिहाज से भी ये फोन काफी बेहतर साबित हो सकता है।

Redmi Note 11 SE में 6.43 inch Full HD+ Display दिया जाता है। इस फोन में क्वाड कैमरा दिया जाता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64MP का मिलता है। साथ ही इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यानी कैमरा को लेकर भी आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। आप इस फोन को आसानी से ऑनलाइन खरीद भी सकते हैं। अभी तो ये फोन काफी डिमांड में भी है।



Source link

Continue Reading