Connect with us

Sports

PAK vs NZ: केन विलियमसन ने धागा खोल दिया, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बैंड बजाते हुए जड़ा रिकॉर्ड दोहरा शतक

Published

on


कराची: न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन कप्तानी छोड़ते ही अपने प्रचंड फॉर्म में लौट आ गए हैं। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में धमाकेदार दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचा दी है। विलियमसन ने 395 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 200 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 21 चौके और एक छक्का भी लगाया। विलियमसन के इस शतक के साथ ही न्यूजीलैंड ने अपनी पारी को 9 विकेट पर 619 रन बनाकर घोषित किया। इस तरह मेहमान टीम ने पहली पारी में 174 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

विलियमसन के इस दोहरे शतक के साथ ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे अधिक दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को पीछे छोड़ा है। मैकुलम न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुल चार बार दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया था। वहीं विलियमसन ने लाल गेंद क्रिकेट में पांचवीं बार यह कारनामा किया है।

बता दें कि विलियमसन लंबे से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। करीब 700 से अधिक दिनों के बाद उन्होंने तिहरे अंक के आंकड़े को छूने का कारनामा किया। इस तरह यह न्यूजीलैंड के लिए एक अच्छा संकेत माना जा सकता है कि विलियमसन अपने फॉर्म में वापस लौट आए हैं।

विलियमसन को मिला था जीवनदान

केन विलियमसन ने बेशक मैच में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया लेकिन उन्हें मैच में एक बड़ा जीवनदान भी मिला था। विलियमसन जब 21 रन के बनाकर खेल रहे थे तो विकेट के पीछे सरफराज अहमद ने एक आसान सी स्टंपिंग को मिस कर दिया। इसका नतीजा यह रहा कि विलियमसन यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखे और पाकिस्तानी गेंदबाजों की बैंड बजा रख दी।

टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे ने भी दिखाया कमाल

विलियमसन के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड के लिए पारी में 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 191 गेंदों का सामना करते हुए 10 बेहतरीन चौके भी लगाए।

वहीं दूसरी तरफ डेवोन कॉन्वे अपना शतक बनाने से चूक गए। कॉन्वे मैच में 92 रनों की पारी खेली और लाथम के साथ मिलकर पहले विकेट लिए 183 रनों की मजबूत पार्टनरशिप की।

PAK vs NZ: क्रिकेट खेलने से पहले नियम क्यों नहीं याद कर लेता पाकिस्तान, दुनिया के सामने फिर होना पड़ा शर्मसार
Rohit Sharma: क्या हमेशा के लिए टी20 से गई रोहित शर्मा की कप्तानी, जानें कैसा है इस फॉर्मेट में उनका ट्रैक रिकॉर्ड
Ramiz Raja: रमीज राजा को सबक सिखाने की तैयारी में PCB, अपनी हरकतों से नहीं आ रहे हैं बाज!



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Soumya Tiwari: बिटिया ने भारत को बना दिया विश्व विजेता, लेकिन मां ने इस वजह से नहीं देखा मैच

Published

on

By


मुनेश्वर कुमार | YouTube | Updated: 30 Jan 2023, 6:46 pm

Embed

भारतीय टीम ने अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। टीम के लिए सौम्या तिवारी ने विनिंग शॉट खेला। सौम्या की मां का कहना है कि उन्होंने बेटी को खेलते हुए नहीं देखा। वह सौम्या का कोई भी मैच नहीं देखते हैं। इसके साथ ही सौम्या ने मैच में डायरेक्ट थ्रो मारकर इंग्लैंड की बल्लेबाज को भी रनआउट किया है। सौम्या मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली है।



Source link

Continue Reading

Sports

क्रिकेटर तृषा ने संघर्ष की भट्टी में तपकर लिखी सफलता की कहानी, ट्रेनिंग के लिए पिता को बेचना पड़ा जिम और चार एकड़ जमीन

Published

on

By



Gongadi Trisha’s Struggle Story: भारतीय टीम आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बन गई हैं। भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को शिकस्त दी। खिताबी मुकाबले में बल्लेबाज तृषा ने अहम पारी खेली।



Source link

Continue Reading

Sports

Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में उथल-पुथल, शुरू हुआ इस्तीफे का दौर

Published

on

By


नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड (Graham Reid) और सहयोगी स्टाफ के दो अन्य सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस इस्तीफे को हॉकी इंडिया ने स्वीकार कर लिया। रीड के कोच रहते तोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम ओडिशा में हुए विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी और नौवें स्थान पर रही।


रीड के सहयोहियों का भी इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के रीड के अलावा विश्लेषण कोच ग्रेग क्लार्क और वैज्ञानिक सलाहकार मिशेल डेविड पेम्बरटन ने भी त्यागपत्र दे दिया है। हॉकी इंडिया द्वारा जारी बयान के अनुसार रीड ने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को विश्व कप खत्म होने के एक दिन बाद इस्तीफा सौंपा। टिर्की और हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह ने टीम के प्रदर्शन पर चर्चा के लिये रीड और अन्य सहयोगी स्टाफ से मुलाकात की थी। रीड के अलावा क्लार्क और डेविड ने भी सोमवार को सुबह इस्तीफे दे दिया।

तीन महीने का नोटिस पीरियड

तीनों अगले महीने नोटिस पीरियड में रहेंगे। रीड ने कहा, ‘अब मेरे लिये अलग होने और नये प्रबंधन को कमान सौंपने का समय है। इस टीम और हॉकी इंडिया के साथ काम करने में बहुत मजा आया। इस शानदार सफर के हर पल का मैने आनंद लिया। टीम को भविष्य के लिये शुभकामनायें।’ रीड और उनकी टीम के साथ भारत ने 41 साल बाद ओलंपिक कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा टीम ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एफआईएच प्रो लीग 2021-22 सत्र में तीसरा स्थान हासिल किया।

रीड के कोच रहते भारतीय टीम ने 2019 में एफआईएच विश्व सीरिज फाइनल्स जीता था। इसके बाद भुवनेश्वर में ओलिंपिक क्वालीफायर जीतकर तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई किया। रीड समेत तीनों के इस्तीफे स्वीकार करते हुए हॉकी इंडिया अध्यक्ष टिर्की ने कहा, ‘ग्राहम रीड और उनकी टीम का भारत सदैव ऋणी रहेगा जिन्होंने हमें अच्छे नतीजे दिये। खासकर ओलंपिक खेल में। हर यात्रा में नये पड़ाव आते हैं और अब हमें भी टीम के लिये नयी सोच के साथ आगे बढना होगा।’

Hockey World Cup: टीम इंडिया ने जीत के साथ किया हॉकी वर्ल्ड कप का अंत, जापान के बाद साउथ अफ्रीका को भी पटकाIND W vs ENG W U19: U-19 टी20 विश्व चैंपियन बनने पर देश की बेटियों को दिग्गजों ने किया सलाम, गांगुली से लेकर युवराज तक ने दी बधाईTOI में खबर छपी तो पिघला मुंबईकर का दिल, हॉकी गोलकीपर Khushboo Khan के लिए खरीद दिया 3 BHK फ्लैट



Source link

Continue Reading