Connect with us

Sports

PAK vs NZ : अबरार अहमद के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 200 से ज्यादा रन लुटाने वाले छठे पाकिस्तानी गेंदबाज बने

Published

on


ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। कराची में हो रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पहली पारी में 438 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने केन विलिमयसन के दोहरे और लॉथम के शतक की बदौलत पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 612 रन पर घोषित की। पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण चोट से जूझ रहा है और इसी का नतीजा है कि इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड ने भी 600 के ऊपर का स्कोर बना दिया है। न्यूजीलैंड की पारी में पाकिस्तान के लिए सबसे सफल और सबसे महंगे गेंदबाज अबरार अहमद रहे, जिनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

पाकिस्तान के स्पिनर अबरार अहमद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 67.5 ओवर में 205 रन लुटाए और पांच विकेट भी हासिल किया। इस पारी में उन्होंने 8 ओवर मेडन डाले। हालांकि वह इस पारी में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे, लेकिन अपना नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। दरअसल अबरार अहमद टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले पाकिस्तान के छठे गेंदबाज बन गए हैं। 

केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ठोका एक और दोहरा शतक

पाकिस्तान की ओर से टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड खान महमूद के नाम है। उन्होंने 1958 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ये रिकॉर्ड दर्ज किया था। पाकिस्तान के स्टार स्पिनर यासिर अली का नाम इस लिस्ट में तीन बार है। हालांकि पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद काफी बेहतरीन गेंदबाज बनकर उभरे हैं। उन्होंने अपने तीसरे टेस्ट में ही दो बार 5 विकेट हॉल हासिल कर लिया है।

 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

धोनी का कीवी चेला दे रहा टीम इंडिया को जख्म, मैच से पहले स्टेडियम में ही लिया था गुरुमंत्र

Published

on

By


रांची: भारत के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनेशनल में शतकीय पारी खेलने वाले डेवोन कॉनवे ने अपनी लय बरकरार रखते हुए एक और उम्दा पारी खेली। इस कीवी ओपनर ने सीरीज के पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में 35 गेंदों पर 52 रन बनाकर टीम के लिए मजबूत नींव रखी। इसके बाद आखिरी ओवर्स में ऑलराउंडर डेरिल मिचेल ने ताबड़तोड़ रन बनाते हुए टीम को 176 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड ने 10 ओवर्स में दो विकेट पर 79 रन बना लिए थे। कॉनवे ने कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा के खिलाफ चौके जड़े, जिससे न्यूजीलैंड ने 13वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। कॉनवे ने ने 16वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जल्द ही अर्शदीप की गेंद पर दीपक को कैच देकर पविलियन लौट गए।

मैच से पहले धोनी का गुरुमंत्र
माही इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में भी पहुंचे थे। यहां भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ न्यूजीलैंड के प्लेयर्स से भी मुलाकात की थी। डेवोन कॉनवे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के ही प्लेयर हैं। धोनी को अपना मेंटॉर मानते हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान वह माही का बल्ला चेक करते हुए पाए गए थे।


स्टेडियम भी आए थे धोनी
मैच के दौरान ‘रांची के राजकुमार’ महेंद्र सिंह धोनी भी स्टेडियम में मौजूद थे। बिग स्क्रीन पर जैसे ही धोनी और उनकी पत्नी साक्षी नजर आए, पूरा मैदान उनके नाम से गूंज उठा। लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी और फिर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले माही नेशनल एंथम के दौरान खड़े होकर देश के प्रति अपना सम्मान दिखा रहे थे। इस दौरान की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। मैच के दौरान जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि कैमरा उन पर फोकस है तो वह हाथ हिलाकर फैंस का अभिवादन करते नजर आए।

IND vs NZ: हम भी इंसान हैं…चार ओवर में 51 रन लुटाने वाले अर्शदीप के बचाव में उतरा ये इंडियन प्लेयर



Source link

Continue Reading

Sports

भारत के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हुए फिट, चोट के कारण पिछले महीने हुआ था टीम से बाहर; सोशल मीडिया पर दी अपडेट

Published

on

By



संजू सैमसन घुटने की चोट से उबर चुके हैं और अब वह चयन के लिए उपलब्ध हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिसके कारण वह सीरीज से बाहर हो गए थे।



Source link

Continue Reading

Sports

ईशान किशन का बल्ला डबल सेंचुरी लगाते ही हुआ खामोश, पिछली 7 पारियों में बुरी तरह हुए फ्लॉप

Published

on

By


Image Source : AP
ईशान किशन का पिछली 7 पारियों में बेहद खराब रिकॉर्ड

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन उसके बाद से ही उनका बल्ला खामोश है कि मानो उनके बैट में जंग लग गई हो। डबल सेंचुरी के बाद किशन ने तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। सात पारियों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वह सिर्फ दो बार ही डबल फिगर में पहुंचे हैं और 37 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद से टीम इंडिया के कई युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए शानदार मौका बना है। डबल सेंचुरी के बाद ईशान को टेस्ट टीम में भी जगह दी गई थी। हालांकि, आकाश चोपड़ा जैसे कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी किशन को टेस्ट में इंतजार करना चाहिए और केएस भरत को उनसे ऊपर मौका मिलना चाहिए। वहीं व्हाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो वनडे में जहां विकेटकीपिंग में केएल राहुल और ओपनिंग में शुभमन गिल किशन के प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं तो टी20 में उनका प्रदर्शन बिल्कुल फ्लॉप रहा है।

पिछली 7 इंटरनेशनल पारियों में ईशान किशन का प्रदर्शन

  • 4 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला टी20)
  • 17 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (तीसरा वनडे)
  • 8 रन नाबाद- भारत बनाम न्यूजीलैंड (दूसरा वनडे)
  • 5 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला वनडे)
  • 1 रन- भारत बनाम श्रीलंका (तीसरा टी20)
  • 2 रन- भारत बनाम श्रीलंका (दूसरा टी20)
  • 37 रन- भारत बनाम श्रीलंका (पहला टी20)

ईशान किशन

Image Source : AP

ईशान किशन

किशन ने पिछली 4 टी20 इंटरनेशनल की पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए हैं। वहीं तीन वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ 30 रन निकले हैं। उनके इस फ्लॉप शो के कारण उनके ऊपर कई सवाल उठने लगे हैं। ईशान किशन को या तो फॉर्म में लौटना होगा या फिर उनकी जगह जाने का खतरा उनके इस खराब फॉर्म के साथ बढ़ता जा रहा है। टी20 टीम में फिलहाल संजू सैमसन की इंजरी और जितेश शर्मा के अनुभवहीन होने के कारण ईशान किशन की जगह बरकरार रह सकती है। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि वह उस डबल सेंचुरी के बाद से पंत की भरपाई पूरी करने में नाकामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading