Connect with us

TRENDING

PAK vs ENG 2nd T20I: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, इस लिस्ट में क्रिस गेल हैं नंबर 1

Published

on


पाकिस्तान ने गुरुवार रात इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर 7 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को पाकिस्तान ने बाबर आजम के शतक और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक की मदद से 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। बाबर आजम ने इस दौरान विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया, मगर वह वेस्टइंडीज के विस्टफोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को नहीं पछाड़ पाए।

PAK vs ENG T20: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का करिश्मा, टी20 इंटरनेशनल में पहली बार हुआ ऐसा

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 66 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 110 रनों की नाबाद पारी खेली। यह टी20 इंटरनेशनल में उनका दूसरा शतक है। इस पारी के दम पर बाबर ने टी20 में अपने 8000 रन भी पूरे किए। बाबर ने यह कारनामा 218 पारियों में पूरा कर विराट कोहली को पछाड़ा है। कोहली ने टी20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने के लिए 243 पारियां ली थी। वहीं सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिन्होंने 213 पारियों में 8000 टी20 रन बनाए थे।

पाकिस्तान की जीत पर शाहीन अफरीदी का ट्वीट वायरल- सेलफिश हैं बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान, समय आ गया कि मिले इनसे छुटकारा

टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए यह दूसरा मौका है जब उन्होंने विपक्षी टीम को 10 विकेट से मात दी हो। पाकिस्तान की इस जीत में मोहम्मद रिजवान का भी अहम योगदान रहा। रिजवान ने 51 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 88 रनों की नाबाद पारी खेली। बाबर के साथ मिलकर उन्होंने 203 रनों की साझेदारी की। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी सलामी जोड़ी ने 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई है।

PAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी टी20 इंटरनेशनल सलामी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड इससे पहले भी इन दोनों के नाम ही दर्ज था। 2021 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाबर और रिजवान ने 197 रनों की साझेदारी निभाई थी। इसके अलावा बाबर-रिजवान की इकलौती ऐसी जोड़ी है, जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए चार बार 150 रनों से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी निभाई है।

 



Source link

TRENDING

लोग नहीं खरीद रहे अब इस कंपनी की कार, 6 महीने में कंपनी खुद 3 मॉडल करने वाली है बंद

Published

on

By


होंडा कार्स ने सितंबर सेल्स का डेटा जारी कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने 8,714 गाड़ियां बेचीं। उसे ईयरली बेसिस पर 28.81% की ग्रोथ मिली। सितंबर 2021 में उसने 6,765 कार बेची थीं। इस तरह उसने पिछले महीने 1,949 यूनिट्स ज्यादा बेचीं। हालांकि, इस आंकड़े को जब 2022 के तीसरे क्वार्टर (Q3) में देखा जाता है, तो कंपनी को 3.04% की डिग्रोथ का सामना करना पड़ा है। वैसे, पिछले कुछ महीनों से होंडा कार्स के लिए सेल्स के आंकड़े बेहत नहीं आ रहे हैं। होंडा अमेज और सिटी को छोड़कर कंपनी के दूसरे मॉडल की सेल्स में भारी गिरावट देखी गई है। होंडा कार्स अपने डीजल मॉडल को बंद करने की बात भी कह चुकी है।

होंडा सिटी, जैज और WRV को बंद करेगी

होंडा कार्स इंडिया इस फाइनेंशियल ईयर के आखिर तक यानी मार्च 2023 तक अपनी 3 कारों को बंद कर देगी। ये कार 4th जनरेशन सिटी सेडान, जैज हैचबैक और WRV क्रॉसओवर हैं। इनमें से भी जैज को सबसे पहले बंद किया जाएगा। होंडा जैज का प्रोडक्शन अक्टूबर 2022 में बंद हो जाएगा। उसके बाद, होंडा दिसंबर 2022 में 4th जनरेशन सिटी सेडान का प्रोडक्शन और आखिर में मार्च 2023 में WRV क्रॉसओवर का प्रोडक्शन बंद कर देगी। इसका मतलब है कि मार्च 2023 के बाद होंडा कार्स इंडिया केवल भारत में 5th जनरेशन सिटी, सिटी हाइब्रिड और अमेज सेडान ही बेचेगी।

फेस्टिवल सीजन में इस कंपनी ने ग्राहकों को दिया झटका, सबसे ज्यादा डिमांड वाली कार को महंगा किया

ऑल्टो, स्विफ्ट से सेलेरियो, वैगनआर तक; दीवाली से पहले खरीद लो मारुति ये 9 मॉडल, फिर हो जाएंगे बजट से बाहर

अमेज और सिटी कंपनी की ताकत

होंडा जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी SUV उतारने वाली है। माना जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी कॉम्पैक्ट C-सेगमेंट SUVs से होगा। इनता ही नहीं, मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाईराइडर से भी इसका मुकाबला होगा। इस समय होंडा के लिए रीढ की हड्डी होंडा अमेज और सिटी है। होंडा के कुल मार्केट शेयर में इनका क्रमशः 50% और 30% योगदान है। वहीं, WR-V 12% और जैज 8% योगदान देती है। होंडा के पास कोई SUV नहीं है, जिसके चलते भी कंपनी को नुकसान हो रहा है। भारत में कुल कार बिक्री में SUV का 32% योगदान है। होंडा के मुताबिक, ये आंकड़ा बढ़कर 40% होने की उम्मीद है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने राहुल और सिद्धारमैया पर साधा निशाना, कही ये बात

Published

on

By


Image Source : INDIA TV GFX
Lahar Singh Siroya

Highlights

  • लहर सिंह सिरोया ने पूछे 10 सवाल
  • राहुल गांधी और पूर्व CM सिद्धारमैया पर साधा निशाना
  • कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता हैं लहर सिंह सिरोया

Karnataka News: कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर निशाना साधा है और उनसे 10 सवालों के जवाब मांगे हैं। उन्होंने नक्सलियों और माओवादियों को लेकर ये सवाल पूछे हैं। लहर सिंह सिरोया ने पत्र लिखकर कहा है कि क्या राहुल गांधी और सिद्धारमैया देश और राज्य को इन 10 मुद्दों पर जवाब दे सकते हैं? 

सवाल 1: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि नक्सली/माओवादी और उनके हमदर्द भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण का हिस्सा नहीं हैं? क्या ये लोग यात्रा की योजना में शामिल थे?

सवाल 2: क्या वे पुष्टि कर सकते हैं कि हाल के सालों में अगर कुछ कांग्रेसियों ने नक्सलियों/माओवादियों को मीडिया आउटलेट बनाने और चलाने के लिए बड़ी रकम इकट्ठा करने में मदद की है तो क्या वे इन लोगों के पैसों के सोर्स की जांच के लिए सहमत होंगे?

सवाल 3: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने नक्सलियों/माओवादियों की वजह से हुई एक प्रसिद्ध पत्रकार की मौत की तरफ आंखें मूंद लीं। 

सवाल 4: क्या पत्रकार के लिए स्मारक समारोह आयोजित करने के लिए सिद्धारमैया के दोस्त नक्सलियों/माओवादियों को मौद्रिक और रसद सहायता देते हैं?

सवाल 5: क्या कर्नाटक में कृषि कानूनों के खिलाफ हालिया किसान आंदोलन को नक्सलियों/माओवादियों ने भी हाईजैक कर लिया था?

सवाल 6: क्या सिद्धारमैया हमें बता सकते हैं कि नक्सलियों/माओवादियों के प्रति उनकी सरकार की नीति क्या थी?

सवाल 7:  जिस तरह सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पीएफएल के लिए नरम थी, क्या उसके अंदर नक्सलियों/माओवादियों के लिए भी नरमी थी? उनके समय में कुछ अंडरग्राउंड लोग ओवरग्राउंड क्यों हो गए?

सवाल 8: हालही में जब पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई की गई तो सिद्धारमैया ने कहा कि आरएसएस के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। क्या उन्होंने कभी नक्सलियों/माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है?

सवाल 9: हालही में सिद्धारमैया पहली बार एक चीनी संघ समारोह का हिस्सा बनने के लिए क्यों सहमत हुए, जो ताइवान में अमेरिका की भागीदारी का विरोध करना चाहता था, और अचानक जब ये सार्वजनिक मुद्दा बन गया तो उन्होंने इसको वापस ले लिया। क्या सिद्धारमैया ने समारोह के आयोजन में शामिल अपने दोस्तों और पार्टी के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की?

सवाल 10: अगर सब कुछ बोर्ड से ऊपर है तो क्या कांग्रेस नेता कर्नाटक में नक्सलियों/माओवादियों और उनके हमदर्द के मामलों की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग करेंगे?

Latest India News





Source link

Continue Reading

TRENDING

IMD Weather Update: फिर बदलने जा रहा है मौसम, IMD ने 18 राज्यों में जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानिए आपके राज्य का हाल

Published

on

By


Image Source : INDIA TV
Rain Yellow Alert

Highlights

  • 6 अक्टूबर तक कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
  • दक्षिण भारत के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल
  • Delhi: 4 अक्टूबर को शाम के समय एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना

IMD Weather Update: देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है। इस कारण अब बारिश की गतिविधियां कम हो गई हैं। लेकिन इसके बावजूद कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है। आईएमडी ने बिहार, झारखंड सहित देश के 18 राज्यों में बारिश का ‘येलो अलर्ट‘ जारी किया है। 

अब एक बार फिर कुछ राज्यों में मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करके बताया है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना है। वहीं आईएमर्डी ने आज यानी 3 अक्टूबर 2022 को बिहार, झारखंड सहित देश के 18 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में कुछ जगह हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी तथा कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

जानिए किन राज्यों में है येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 3 अक्टूबर को बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से, तमिलनाडु, केरल, गोवा व महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वहीं कुछ राज्यों में आज तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

6 अक्टूबर तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की मानें तो 6 अक्टूबर के बाद दो से तीन दिनों तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश होगी। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत अगले तीन से चार दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं। आईएमडी ने बताया है कि ओडिशा में दो से छह अक्टूबर, गंगीय पश्चिम बंगाल में दो से चार अक्टूबर, झारखंड में तीन से चार अक्टूबर, बिहार में चार और पांच अक्टूबर, नॉर्थ ईस्ट मध्य प्रदेश में पांच और छह अक्टूबर, नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश में छह अक्टूबर और छत्तीसगढ़ में चार और पांच अक्टूबर को गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

दक्षिण भारत के इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों, यनम में दो, चार और पांच अक्टूबर को भारी बारिश के आसार हैं। दक्षिणी कर्नाटक के हिस्सों में दो अक्टूबर और तेलंगाना में पांच व छह अक्टूबर को तेज बरसात हो सकती है। अन्य राज्यों की बात करें तो मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में दो से चार अक्टूबर के बीच गरज के साथ बरसात हो सकती है। असम, मेघालय में भी बारिश होने की उम्मीद है।

यूपी-उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंडए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में छह और सात अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से सात अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बरसात होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड में छह और सात अक्टूबर को बहुत भारी बारिश होगी।

दिल्‍ली-एनसीआर में इस हफ्ते मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग ने कहा कि  4 अक्टूबर को शाम के समय एक दो स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। इसके बाद 5 अक्टूबर से बारिश कुछ बढ़ेगी। शाम के समय हल्की बारिश होगी। बहुत तेज बारिश की संभावना नहीं है। 6 अक्टूबर को हल्की और 7 अक्टूबर को मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट होगी। यह 29 से 30 डिग्री पर पहुंच जाएगे। 8 अक्टूबर को भी मध्यम बारिश की संभावना है।

 

Latest India News





Source link

Continue Reading