Connect with us

Politics

OnePlus 10T का टॉप एंड मॉडल इस दिन होगा भारत में रिलीज, ये हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत

Published

on


नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली मशहूर चीनी कंपनी OnePlus ने हाल ही में OnePlus 10 T 5G स्मार्टफोन मॉडल को भारतीय बाजारों में उतारा है। ये इस साल कंपनी का दूसरा फ्लैगशिप फोन है और इसे दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। OnePlus के एक वेरिएंट में 8 जीबी रैम देखने को मिलेगी वहीं दूसरे फोन में 12 जीबी रैम है। हालांकि अब OnePlus इस स्मार्टफोन के टॉप एंड मॉडल यानि 16 जीबी वेरिएंट को भी लॉन्च करने जा रहा है।

6 अगस्त को OnePlus 10 T की सेल लगी थी। हालांकि उस सेल में सिर्फ 8 जीबी और 12 जीबी वेरिएंट्स ही देखने को मिले थे। इसके अलावा ये भी घोषणा की गई थी कि 16 जीबी प्लस 256 जीबी मॉडल को भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। अब OnePlus ने इस टॉप एंड मॉडल की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि भारतीय बाजारों में OnePlus 10 T के 16 जीबी वेरिएंट की सेल 16 अगस्त को लगने जा रही है।

OnePlus के इस टॉप मॉडल के कई फीचर्स बाकी दोनों स्मार्टफोन से मिलते जुलते हैं। इसमें 6.7 इंच 120 हर्ट्ज ओएलईडी डिस्प्ले फ्रंट में देखने को मिलता है। इसमें 50 मेगापिक्सल कैमरा सेटअप भी मौजूद है। इसके अलावा इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 एसओसी प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 4800 एमएएच की बैटरी भी मिल जाती है। खास बात ये है कि इस फोन में 150W की फास्ट चार्जिंग भी मौजूद है।

OnePlus के इस टॉप एंड वर्जन को हालांकि सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इस फोन को यूजर्स सिर्फ मूनस्टोन ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। ये फोन 55,999 रूपए में उपलब्ध है। इस फोन को OnePlus इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट, एमेजॉन इंडिया, OnePlus स्टोर एप, OnePlus एक्सपीरियंस स्टोर्स और ऑफलाइन पार्टनर रिटेलर्स से भी खरीदा जा सकता है।



Source link

Politics

सस्ता नहीं होगा Jio Phone 5G! लॉन्च से पहले गलती से डिटेल हुई लीक

Published

on

By


नई दिल्ली।Jio True 5G को भारत के चुनिंदा शहरों में उपलब्ध करा दिया गया है। अगले कुछ माह में देश के बाकी हिस्सों तक जियो 5G सर्विस पहुंच जाएगी। इसी के साथ कंपनी ने Jio Phone 5G की लॉन्चिंग की तैयारी पूरी कर ली है। गलती से लॉन्च से पहले अपकमिंग Jio Phone 5G की डिटेल लीक हो गई है। आइए जानते हैं विस्तार से..

लॉन्च से पहले गलती से डिटेल हुई लीक
Jio Phone 5G की डिटेल Geekbench वेबसाइट पर लीक हो गई है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Jio Phone 5G को जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट की मानें, तो Jio Phone 5G की कीमत 10,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। जबकि उम्मीद की जा रही थी कि फोन 10,000 रुपये से कम कीमत में आएगा। हालांकि कंपनी ने ऑफिशयली कीमत का खुलासा नहीं किया है।

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन्स
Jio Phone 5G में एक 6.5 इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। फोन को 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है। फोन ऑक्टाकोर Snapdragon 480+ Soc चिपसेट सपोर्ट दिया गया है। Jio Phone 5G में 4GB रैम दिया जा सकता है। फोन एंड्रॉइ़ड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। फोन को 4 GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Jio Phone 5G में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसका मेन कैमरा 13 MP का होगा। साथ ही 2 MP मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। फोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट के साथ आएगा। Jio Phone 5G में ऑलवेज ऑन गूगल असिस्टेंट, रीड अलाउड टेक्स्ट, गूगल लेंस सपोर्ट दिया जा सकता है। इसमें पावर बैकअप के लिए 5,000mAh बैटरी दिया जा सकता है, जिसे 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन में USB Type-C चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। Jio Phone 5G को मंथली स्कीम ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

PhonePe और GPay यूजर्स की मौज! आ गया नया UPI फीचर, सैलरी खत्म होने की नहीं होगी टेंशन

Published

on

By


नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसे “सिंगल ब्लॉक एंड मल्टीपल डेबिट” नाम दिया गया है। यह फीचर नौकरी पेशा करने वालों के लिए काफी मददगार साबित होगा। अगर PhonePe और GPay जैसे UPI पेमेंट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, और सैलरी और अपने खर्चों को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं, तो UPI “सिंगल ब्लॉक एंड मल्टीपल डेबिट” आपको सैलरी फिक्स करने का ऑप्शन देगा, जिससे आप मंथली खर्च के लिए माह के शुरुआत में ही UPI पेमेंट को सेट कर पाएंगे।

कैसे काम करेगा “सिंगल ब्लॉक एंड मल्टीपल डेबिट” फीचर
यह फीचर ऑटो डेबिट का ही एक एक्सटेंशन है। मान लीजिए कि अगर आप हर माह कई सारे ओटोटी ऐप्स, डिश टीवी जैसी सर्विस का रिचार्ज करते हैं, तो उसके लिए आप सैलरी का कुछ हिस्सा UPI पेमेंट के लिए फिक्स कर सकते हैं, उसके बाद रिचार्ज डेट पर अपने आप UPI पेमेंट हो जाएगा। इस फीचर की मदद से एक माह या कई माह के रिचार्ज के लिए अमाउंट को फिक्स कर पाएंगे।

सैलरी का बेहतर तरीके से कर पाएंगे मैनेजमेंट
साधारण शब्दों में कहा जाएं, तो अगर आपकी मंथली सैलरी 50,000 रुपये है, और आपका हर माह रिचार्ज और ऑनलाइन शॉपिंग पर 15,000 रुपये खर्च आता है, तो आप एक माह के लिए 15,000 रुपये या फिर 3 माह के लिए 45,000 रुपये UPI पेमेंटे के लिए फिक्स कर पाएंगे। इस तरह आपको हर माह UPI पेमेंट नहीं करना होगा। साथ ही आप सैलरी के बाकी हिस्से को ज्यादा बेहतर ढ़ंग से मैनेज कर पाएंगे।

जल्द लॉन्च होगा नया फीचर
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने ऐलान किया है कि जल्द “सिंगल ब्लॉक एंड मल्टीपल डेबिट” फीचर को लॉन्च किया जा सकेगा। यह सभी UPI पेमेंट प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहेगा। साथ ही यह फीचर मल्टीपल UPI डेबिट की सुविधा ऑफर करेगा।



Source link

Continue Reading

Politics

BSNL Plan: 198 रुपये में 40 दिन की वैधता और 2GB डाटा हर दिन, हर महीने 2 लाख रुपये जीतने का मौका भी

Published

on

By


नई दिल्ली। टेलिकॉम मार्केट में कई कंपनियां हैं जो यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए कई तरह के प्लान्स उपलब्ध करा रही हैं। इन्हीं में से एक BSNL है। यह सरकारी टेलिकॉम कंपनी है जो यूजर्स को कई बढ़िया प्लान उपलब्ध कराती है। कंपनी ने एक नया प्लान पेश किया है जिसकी कीमत 198 रुपये है। यह उन यूजर्स के लिए बढ़िया है जो डाटा का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

​BSNL के DATASTV_198 के प्लान की डिटेल्स:

कंपनी का यह प्लान डाटा आधारित है। इसमें आपको डाटा दिया जा रहा है। हर दिन 2 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह हाई स्पीड डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 40 Kbps रह जाएगी।

​कितनी है वैधता:

इस प्लान की वैधता की बात करें तो यह 40 दिन की है। देखा जाए तो यूजर्स के लिए यह एक बढ़िया प्लान साबित हो सकता है। खासतौर से उन यूजर्स के लिए जो डाटा का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। पूरी वैधता में यूजर्स को 80 जीबी डाटा मिलेगा।

​अन्य बेनिफिट्स:

डाटा के अलावा BSNL के इस प्लान में यूजर्स को लोकधुन दी जाएगी। साथ ही Arena Mobile Gaming Service उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि हर महीने इस प्लान का रिचार्ज कराने पर यूजर्स 2 लाख रुपये जीत सकते हैं।

​Jio को मिलेगी टक्कर:

jio-

Jio कंपनी 181 रुपये रुपये का प्लान दे रही है जो एक एड-ऑन डाटा पैक है। इसकी वैधता 30 दिन की है। साथ ही यूजर्स को 30 जीबी डाटा दिया जा रहा है। हाई स्पीड डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64 Kbps रह जाएगी।

​Airtel को मिलेगी टक्कर:

airtel-

कंपनी भी 181 रुपये का प्लान दे रही है। इसमें 30 दिन की वैधता दी जा रही है। साथ ही हर दिन 1 जीबी डाटा दिया जा रहा है। पूरी वैधता में 30 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। डाटा खत्म होने के बाद 50 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज देना होगा।



Source link

Continue Reading