Connect with us

TRENDING

NIA की बड़ी कार्रवाई, केरल में तड़के प्रतिबंधित PFI से जुड़े 28 ठिकानों पर छापेमारी

Published

on

TRENDING

बिहार : ‘समाधान यात्रा’ के तहत नीतीश कुमार ने एक दिन में तीन जिलों का किया दौरा

Published

on

By


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम ‘‘समाधान यात्रा‘‘ के तहत मंगलवार को मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा जिलों का दौरा किया है. यह यात्रा एक महीने पहले यहां शुरू हुई थी और अगले सप्ताह समाप्त होने वाली है . नीतीश ने मुंगेर की यात्रा के साथ अपने दिन के व्यस्त दौरे की शुरुआत की. इस दौरान उनके साथ स्थानीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने मुंगेर संभाग में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की, जिसके अंतर्गत लखीसराय और शेखपुरा जिले भी आते हैं.

यह भी पढ़ें

बाद में मुंगेर में नीतीश ने एक नवनिर्मित वानिकी महाविद्यालय का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार जिले से होकर बहने वाली गंगा में पायी जाने वाली डॉल्फिन के संरक्षण के लिए हर संभव प्रयास करेगी. मुंगेर के दौरे के बाद नीतीश ने लखीसराय और शेखपुरा का दौरा किया गया.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

चोरों को पकड़ने के लिए मुंबई में ‘स्पेशल 26’, जानिए पूरा माम



Source link

Continue Reading

TRENDING

यूपी में अगले पांच साल तक सरकारी बसों का किराया नहीं बढ़ेगा : दयाशंकर सिंह

Published

on

By


उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (फाइल फोटो)

बलिया:

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए ‘‘इन्वेस्टर्स समिट” का आयोजन कर रही है.साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों के किराए में वृद्धि को जायज ठहराते हुए कहा कि अगले पांच साल तक अब रोडवेज बसों के किराए में वृद्धि नहीं होगी. उन्होंने यादव का नाम लिए बगैर तंज कसा कि सरकार ‘सैफई महोत्सव’ में बड़े कलाकारों को बुलाकर हजारों करोड़ रुपये खर्च नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें

सिंह ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित ‘‘इन्वेस्टर्स समिट” कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यादव पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार जो भी कार्यक्रम कर रही है, प्रदेश के विकास के लिए कर रही है. सैफई में सैफई महोत्सव आयोजित कर व बड़े कलाकारों को बुलाकर हजारों करोड़ रुपये खर्च नहीं कर रही है.” उल्लेखनीय है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई में सपा नीत पूर्ववर्ती सरकारों में भव्य ‘सैफई महोत्सव’ का आयोजन होता रहा है.

वहीं, यादव ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा था, ‘‘बस का किराया 24 प्रतिशत बढ़ाकर क्या उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्चा जनता की जेब से निकालना चाहती है क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा. अमीरों की पोषक भाजपा ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है. भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी.”

परिवहन मंत्री ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के रोडवेज बस के किराए में वृद्धि संबंधी ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा, ”कोरोना काल में दो साल तक किराये में कोई वृद्धि नहीं हुई. तीन साल के बाद पहली बार किराया बढ़ रहा है. पहले ही इसको बढ़ना था, लेकिन नहीं बढ़ पाया. डीजल का दर 60 रुपए (प्रति लीटर) था और अब यह 90 रुपए हो गया है.” उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगले पांच साल तक कोई किराया नहीं बढ़ाया जायेगा.वहीं, बनारस को क्योटो बनाने संबंधी सपा के मुखिया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने उन्हें बनारस जाकर बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने की सलाह दी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने सोमवार को सामान्य बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे की बढ़ोतरी की है.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

एक दूजे के हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी, शादी की ऑफिशियल तस्वीर जारी



Source link

Continue Reading

TRENDING

गोवा : ब्रिटिश महिला की शिकायत पर दबोलिम एयरपोर्ट के निदेशक को नोटिस, एक कर्मचारी निलंबित

Published

on

By


दबोलिम हवाई अड्डे के दो कर्मचारियों को मंगलवार को नोटिस जारी किया गया है

पणजी:

 गोवा राज्य दिव्यांगजन आयोग ने व्हीलचेयर सेवा मुहैया कराने के एवज में 4,000 रुपये वसूलने संबंधी ब्रिटिश महिला के आरोप के आधार पर दबोलिम हवाई अड्डे के दो कर्मचारियों को मंगलवार को नोटिस जारी किया है. हवाई अड्डा निदेशक ने बताया कि ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और दो अन्य कर्मचारियों का प्रवेश परमिट रद्द कर दिया गया है. आज दिन में अर्द्धन्यायिक संस्था ने हवाई अड्डा निदेशक को 13 फरवरी तक कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

यह भी पढ़ें

चलने-फिरने में अक्षम कैथरीन फ्रांसिस वोल्फी (62) ने 29 जनवरी को गोवा से लंदन के गात्विक हवाई अड्डे तक यात्रा के दौरान अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए इसकी शिकायत हवाई अड्डा निदेशक, गोवा पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) और आयोग से की. कैथरीन की ओर से शिकायत करने वाले मिखिल वसंत ने कहा है, कैथरीन के दाबोलिम हवाई अड्डा पहुंचने पर प्रबंधक ने दो लोगों को व्हीलचेयर और सामान उठाने में उनकी मदद करने को लगाया.

शिकायत के अनुसार, लेकिन दोनों ने कैथरीन को हवाई अड्डे में एक जगह रोक दिया और पैसे नहीं देने पर वहीं छोड़ देने की धमकी दी. उसमें कहा गया है, कैथरीन को व्हीलचेयर सेवा के लिए 4,000 रुपये देने को बाध्य किया गया. आयोग ने अपनी नोटिस में साफ कहा है कि यह दिव्यांगजन अधिकार कानून, 2016 का स्पष्ट उल्लंघन है. देर शाम हवाई अड्डे के निदेशक एस. वी. टी. धन्मेजय राव द्वारा जारी बयान के अनुसार, ट्रॉली रीट्रिविंग एजेंसी के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है जबकि दो अन्य कर्मचारियों का हवाई अड्डे में प्रवेश का परमिट रद्द कर दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

चोरों को पकड़ने के लिए मुंबई में ‘स्पेशल 26’, जानिए पूरा माम



Source link

Continue Reading