Connect with us

Sports

Najam Sethi: अपने आका की बात मानेंगे नजम सेठी! PCB के चेयरमैन बनते ही भारत के खिलाफ उगला जहर

Published

on


कराची:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष नजम सेठी ने कार्यभार संभालते ही भारत के खिलाफ जगर उगलना शुरू कर दिया। पूर्व चेयरमैन रमीज राजा की तरह नजम सेठी ने अगले भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है। नजम ने कहा कि अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम भेजने का फैसला सरकार के स्तर पर लिया जाएगा। सेठी के पूर्ववर्ती रमीज राजा ने धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो उनका देश विश्व कप से हटने पर विचार करेगा।

वहीं नजम सेठी से जब इस धमकी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अगर सरकार कहती है कि भारत मत जाओ तो हम नहीं जायेंगे।’ सेठी ने कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जहां तक पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट संबंधों का सवाल है तो यह साफ है कि इस पर निर्णय हमेशा सरकार के स्तर पर लिया जाता है।’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह के फैसले सरकार के स्तर पर ही लिए जाते है और पीसीबी केवल स्पष्टता की मांग कर सकता है।’

सेठी ने कहा कि वह पाकिस्तान की मेजबानी में प्रस्तावित आगामी एशिया कप के मुद्दे पर एशियाई क्रिकेट परिषद के संपर्क में रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं देखूंगा कि स्थिति क्या है और फिर हम आगे बढ़ेंगे। हम जो भी निर्णय लेते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अलग-थलग नहीं पड़े।’ सेठी ने यह भी कहा कि अगर राजा ने कमेंट्री बॉक्स में लौटने का फैसला किया तो उन्हें या पीसीबी को कोई आपत्ति नहीं होगी।

उन्होंने कहा, ‘मेरे मन में रमीज के लिए बहुत सम्मान है और कमेंट्री बॉक्स में उनकी वापसी का हम कभी विरोध नहीं करेंगे।’ सेठी ने राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के फैसले का भी बचाव किया।

उन्होंने कहा, ‘मैं 2018 में अध्यक्ष था। जब इमरान खान की सरकार बनी, तो मैंने इस्तीफा दे दिया, हालांकि सत्ता के गलियारों में कुछ लोगों ने मुझे बताया कि कोई मुझे नहीं हटाएगा। मैंने हमेशा माना है कि क्रिकेट मामलों को चलाने के लिए प्रधानमंत्री को अपना उम्मीदवार चुनने का अधिकार है।’ सेठी ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर के संपर्क में थे क्योंकि वह उन्हें फिर से टीम के साथ जोड़ना चाहते है।

उन्होंने कहा, ‘मिकी का वर्तमान में डर्बीशर के साथ अनुबंध है और मैंने उससे बात की है। अगले 8-10 दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी । हमने टीम के लिए नयी कोचिंग प्रणाली पर उनकी सलाह मांगी है।’

Ramiz Raja: पीसीबी से ठुकराए जाने पर रमीज राजा का बगावती तेवर! भारत के लिए फिर खोला मुंह

What Is Night Watch Man In Cricket: क्रिकेट में नाइटवॉचमैन तो सुना ही होगा, इसका मतलब-मकसद और भसड़ पता है क्या?

Ben Stokes: इस तरह का क्रिकेट नहीं चलेगा… आईसीसी पर जमकर भड़के बेन स्टोक्स, दिल खोल कर कोसा



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

‘धोनी की ये सलाह आज भी फॉलो करता हूं’, अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर किया अहम खुलासा

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने अपने खेल के जरिए अनेक लोगों पर प्रभाव छोड़ा है। उनका शुमार सबसे सफल कप्तानों में होता है। माही कई क्रिकेटर्स के लिए प्रेरणा हैं। अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान भी धोनी के तगड़े फैन हैं। वह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर अहम खुलासा किया है, जो धोनी से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि उस टूर्नामेंट में धोनी से एक सलाह मिली थी, जिसे वह आज भी फॉलो करते हैं।

सीमित ओवर फॉर्मेट में अफगानिस्तान टीम का अभिन्न हिस्सा जादरान फिलहाल यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं। वह टू्र्नामेंट में एमआई अमीरात का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जब एमआई अमीरात से बातचीत के दौरान जादरान से पूछा गया कि धोनी ने उनके क्रिकेट करियर को कैसे प्रभावित किया तो इसपर अफगान क्रिकेटर ने दिल की बात कही।

जादरान ने कहा, ”मैं धोनी को अपना आइडल मानता हूं। कोई भी पारी को उस तरह फिनिश नहीं कर सकता जैसा वह करते थे। मैंने उनसे काफी सीखा। मैंने वर्ल्ड कप 2015 में धोनी से बात की थी। उन्होंने तब मुझे शांत रहने और हाई प्रेशर सिचुएशन में भी खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी थी। मैं आज भी उस सलाह पर विश्वास करता हूं और उसे फॉलो करता हूं।”

साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले जादरान अब तक अफगानिस्तान के लिए 82 वनडे और 86 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 31.33 के औसत और 90.26 के स्ट्राइक रेट से 2187 रन जुटाए हैं। वहीं, जादरान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 31.18 के औसत और 141.96 के स्ट्राइक रेट से 1590 बनाए। उन्होंने 23 इंटरनेशनल फिफ्टी और एक सेंचुरी ठोकी है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच नवंबर 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।



Source link

Continue Reading

Sports

इंग्लैंड 27/1 (5.3 ओवर): इंग्लैंड Vs साउथ अफ्रीका स्कोरकार्ड लाइव स्कोर, रन रेट: 4.91 – इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैच का लाइव स्कोरकार्ड | Navbharat Times

Published

on

By


बल्लेबाज R B 4s 6s SR
जेसन रॉय

b Lungi Ngidi

9 19 1 0 47.37
डेविड मलान

Batting

12 14 1 1 85.71

अतिरिक्त रन – (b 0, lb 4, w 2, nb 0, Penalty 0)

मौजूदा रन रेट – 4.91

आने वाले बल्लेबाज – Ben Duckett, Harry Brook, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, Olly Stone, रीस टॉपली

विकेट पतन – 27-1 (जेसन रॉय 5.3)

गेंदबाज O M R W ECON
Wayne Parnell 3 1 11 0 3.67
लुंगी नगिडी* 2.3 0 12 1 5.22





Source link

Continue Reading

Sports

भारत के पास आज क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने का शानदार मौका, जानें कब और कहां देख सकेंगे Live मैच

Published

on

By


Image Source : ICC
IND-W vs ENG-W, Under 19 Women’s World Cup Final

IND-W vs ENG-W: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में शैफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम इतिहास रचना चाहेगी। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराकर फाइनल पहुंची इंग्लैंड ती टीम को भारत हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा। इस मैच में भी भारतीय टीम अपने जीत के रथ को जारी रखते हुए वर्ल्ड कप अपमे नाम करना चाहेगी। इस मैच के शुरू होने से पहले, यहां जानें इससे जुड़े सभी सवालों के जवाब।

  • भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल कब होगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल 29 जनवरी, रविवार को खेला जाएगा।

  • भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल कहां खेला जाएगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला जाएगा।

  • भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल कब शुरू होगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल शाम 5:15 बजे (आईएसटी) से शुरू होगा। वहीं इस मैच का टॉस आधे घंटे पहले शाम 4:45 बजे (IST) होगा।

  • टीवी पर कहां देख सकेंगे भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल मैच?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में प्रसारित स्टार स्पोर्टस नेटवर्क पर किया जा रहा है। ऐसे में आप इस मैच को स्टार स्पोर्टस के अलग-अलग चैनल पर देख सकेंगे।

  • भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन कहां देख सकते हैं?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आईसीसी की वेबसाइट और ऐप पर उपलब्ध होगी। वहीं आप लाइव मैच फैन कोड पर देख सकते हैं।

वर्ल्ड के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत महिला टी20 टीम: शैफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत, सौम्या तिवारी, गोंगाडी तृषा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हर्षिता बसु, तीता साधु, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, सोनम यादव, हर्ली गाला, सोनिया मेंढिया, शबनम एमडी, फलक नाज , सोप्पाधंडी यशश्री

इंग्लैंड महिला टी20 टीम: ग्रेस स्क्रिवेंस (कप्तान), लिबर्टी हीप, निआह फियोना हॉलैंड, सेरेन स्मेल (विकेटकीपर), चारिस पावेली, रयान मैकडोनाल्ड गे, एलेक्सा स्टोनहाउस, जोसी ग्रोव्स, ऐली एंडरसन, सोफिया स्मेल, हन्ना बेकर, डेविना सारा टी पेरिन, मैडी ग्रेस वार्ड, एम्मा मार्लो, लिजी स्कॉट

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading