Molodoy: कजाकिस्तान में उच्च पििंग के बावजूद सफलता संभव

खेल समाचार » Molodoy: कजाकिस्तान में उच्च पििंग के बावजूद सफलता संभव

FURIA Esports के CS2 स्नाइपर डेनिल `molodoy` गोलुबेंको ने हाल ही में ब्लॉगर एरिक `Shoke` शोकोव को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि कजाकिस्तान में उच्च पििंग होने के बावजूद भी खिलाड़ियों के पास पेशेवर गेमिंग दृश्य में जगह बनाने का मौका होता है।

Molodoy ने पििंग की स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि यह अब पहले से बेहतर हुआ है। पहले जहां वह लगभग 120ms पििंग पर खेलते थे, वहीं अब यह घटकर लगभग 70ms हो गया है। उन्होंने बताया कि 120ms के उच्च पििंग पर भी वह कई बार लीडरबोर्ड पर शीर्ष स्थानों पर रहे। इससे उनका मानना है कि यदि किसी खिलाड़ी में प्रतिभा है, तो पििंग उतना बड़ा बाधा नहीं है। उनके अनुसार, उच्च पििंग के साथ भी सफल होने की बहुत बड़ी संभावना है, और यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि आप वास्तव में इसे चाहते हैं या नहीं।

उन्होंने उच्च और निम्न पििंग पर खेलने के अनुभव के बीच के मुख्य अंतर को भी स्पष्ट किया। सर्बिया में अपने पहले बूटकैंप में पहुँचने पर, उन्हें तुरंत फर्क महसूस हुआ। उन्होंने बताया कि कम पििंग पर खिलाड़ी नक्शे पर अलग तरीके से चलते हैं और उन्हें तेजी से प्रतिक्रिया देनी पड़ती है। उच्च पििंग में, जब आप किसी पर गोली चलाते हैं, तो यह जानने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ता है कि वह मरा है या नहीं। लेकिन कम पििंग में, प्रतिद्वंद्वी तुरंत गिर जाता है। उनके लिए, यही इंतजार करना उच्च पििंग की सबसे बड़ी समस्या थी।

उल्लेखनीय है कि Molodoy अप्रैल में Amkal Esports से FURIA में शामिल हुए थे। FURIA के साथ, उन्होंने BLAST.tv Austin Major 2025 में प्रतिस्पर्धा की, जहां टीम 5वें-8वें स्थान पर रही। क्वार्टर फाइनल में उन्हें ब्राजील की टीम paiN Gaming से हार का सामना करना पड़ा था।