Connect with us

Tech

Lenovo Legion Slim सीरीज के लैपटॉप हुए लॉन्च, गेमिंग लवर्स को मिलेंगे दमदार फीचर्स, जानें खूबियां

Published

on


Image Source : फाइल फोटो
अगर आप गेमिंग करते हैं तो आपको लीजन स्लिम सीरीज के काफी पसंद आने वाले हैं।

lenovo legion slim series Launched: टेक कंपनी लेनोवो ने भारत में अपनी लीजन स्लिम सीरीज के लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस लीजन स्लिम सीरीज में चार लैपटॉप लॉन्च किए हैं। इसमें Legion Slim 5, Legion Slim 5i (2023), Legion Slim 7 और Legion Slim 7i (2023) शामिल हैं। कंपनी ने इन लैपटॉप्स को उन लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया है जो गेमिंग करना चाहते हैं। इन लैपटॉप्स में 13th Gen Intel और AMD Ryze 7000 का प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही ग्राफिक्स परफॉर्मेंस के लिए लैपटॉप्स में NVIDIA GeForce RTX 40 GPUs को उपलब्ध कराया गया है। 

Lenovo Legion Slim series की कीमत

लेनोवो लीजन स्लिम लैपटॉप की रेंज थोड़ा महंगी होने वाली है । अगर आप इन लैपटॉप्स को लेने का प्लान करते हैं तो आपको मोटा पैसा खर्च करना पड़ेगा। लीजन स्लिम सीरीज का बेस मॉडल की शुरुआत 1,61,990 रुपये तय की गई है। इस सीरीज के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने Lenovo Custom to Order का ऑप्शन भी दिया है। इसमें यूजर्स अपने लैपटॉप को अपनी जरूरत के अनुरूप कस्टमाइज कर सकेंगे। 

अगर इस सीरीज में मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो आपको कुछ बैंक कार्ड पर 3000 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा 10 हजार रुपये तक के सीटीओ के ऑर्डर पर 10 प्रतिशत का कैशबैक भी मिलेगा। अगर आप सीटीओ का ऑर्डर देते हैं तो आपको डिलीवरी 25 दिन बाद होगी। इस सीरीज के लैपटॉप लेने पर लेनोवो की तरफ से 3 महीने के लिए Xbox Game Pass Ultimate सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 

Lenovo Legion Slim Series (2023) Specifications

  1. Lenovo Legion Slim Series के सभी लैपटॉप काफी हल्के और पतले होंगे। 
  2. लैपटॉप में आपको 16 इंच का IPS एंटी ग्लेयर डिस्प्ले मिलेगा। डिस्प्ले की ब्राइटने 500  nits है। 
  3. लैपटॉप्स में 13th Gen Intel Core i9-13900H या फिर AMD Ryzen 9 7940HS प्रोसेसर मिलेगा।
  4. हाई क्वालिटी परफॉर्मेंस के लिए NVIDIA GeForce RTX 4070 GPU ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।
  5. गेमिंग परफॉर्में को बढ़ाने के लिए Lenovo LA1 AI चिप दी गई है। 
  6. लैपटॉप को हीटिंग से बचाने के लिए इसमें Legion ColdFront 5.0 थर्मल्स दिए गए हैं ताकि आप लंबे समय तक आराम से गेमिंग का लुत्फ उठा सकें। 
  7. Legion Slim 7 और Slim 7i में ग्राहकों को 99.99Wh Super Rapid बैटरी मिलती है। 
  8. Legion Slim 5 और Slim 5i में 80Wh की बैटरी मिलती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Tech

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है नया फीचर, स्मार्टफोन का कैमरा बनेगा लैपटॉप का वेबकैम

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर से लाखों लोगों को हेल्प मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शुमार है। कंपनी अपने विंडोज यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। अब माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से एक कमाल का फीचर आने वाला है जो लाखों यूजर्स के काम आएगा। कंपनी विंडोज सिस्टम और एंड्रॉयड डिवाइस को आपस में जोड़ने के लिए फोन लिंक टूल पर काम कर रही है। 

अगर आप भी अपने लैपटॉप और या फिर डेस्कटॉप में विंडोज सिस्टम इस्तेमाल करते हैं और अपने सिस्टम के वेबकैम से परेशान हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट का फोन लिंक फीचर आपकी बड़ी मदद करने वाला है। 

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है फोन लिंक फीचर

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने फोन लिंक फीचर को इस तरह से डिजाइन कर रहा है कि आप इससे अपने विंडोज सिस्टम को एंड्रॉयड के कनेक्ट करके अपने स्मार्टफोन के कैमरे को ही वेबकैम की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आपका वेबकैम खराब भी है तो आप आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन के कैमरे से काम चला पाएंगे। 

एप्पल यूजर्स को मिलती है यह सुविधा

आपको बता दें कि स्मार्टफोन के कैमरे को वेब कैम की तरह इस्तेमाल करना कोई नया फीचर नहीं है। बड़ी बड़ी टेक कंपनियां पिछले 2-3 साल से इस फीचर पर काम कर रही है। टेक जायंट एप्पल भी अपने ग्राहकों को ऐसा ही फीचर देता है। मैकओएस पर यूजर्स आसानी से आईफोन के कैमरे को वेब कैमरा की तरह यूज कर सकते हैं। अब एप्पल के बाद माइक्रोसॉफ्ट भी अपने लाखों यूजर्स को यह सुविधा देने जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- कल से बदल जाएंगे Sim खरीदने के नियम, जान लें ये 6 जरूरी बातें नहीं तो लगेगा 10 लाख का झटका





Source link

Continue Reading

Tech

WhatsApp पर आपका कोई खास कर रहा है वॉयस कॉल, बिना फोन छुए ही चल जाएगा पता

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
बिना फोन छुए पता चलेगा कि कौन कर रहा है आपको कॉल।

दुनियाभर में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए लोग सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज लोगों की आम जरूरत बन चुका है। आज इस प्लेटफॉर्म में 2बिलियन से ज्यादा लोग हैं। इसलिए यूजर्स की सहूलियत क लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। चैटिंग के साथ साथ वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। 

हमारी कॉन्टैक्ट लिस्ट के साथ साथ कोई भी दूसरा यूजर आसानी से आपको वॉट्सऐप पर कॉल कर सकता है। लेकिन जब किसी अनजान नंबर या फिर ऐसे लोगों की कॉल आती है जिनसे हम बात नहीं करना चाहते तो जरूर एक बड़ी परेशानी होती है। लेकिन एक ऐसा तरीका भी है जिससे आप आसानी से जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आने वाली कॉल आपके किसी खास की हैं या फिर अननोन नंबर की है। 

दरअसल वॉट्सऐप हमें कई तरह की प्राइवेसी सेटिंग देता है। कंपनी हमें साइलेंस अननॉन नंबर की सेटिंग मिलती है। इसे इनेबल करके हम अनजान नंबर से आने वाली कॉल से बच सकते हैं। लेकिन अब आप इस फीचर को डिसेबल रखने हुए भी बिना फोन छुए यह जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आपके किसी अपने की कॉल आ रही है। 

Custom Notifications से मिलेगी बड़ी मदद

मेटा का यह पॉपुलर ऐप अपने यूजर्स को Custom Notifications की सुविधा देता है। इस सेटिंग में आप अपने कॉल नॉटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं। इसमें आपको एक बड़ी यह सुविधा मिलती है कि आप किसी खास कॉन्टैक्ट के लिए एक अलग से रिंगटोन लगा सकते हैं। इससे जब उस कॉन्टैक्ट से कॉल आएगी तो आपको बिना फोन छुए ही पता चल जाएगा कि कौन कॉल कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- साइबर फ्रॉड से बचना है तो सरकारी एजेंसी के ये टिप्स जरूर फॉलो करें, कभी नहीं होगा नुकसान





Source link

Continue Reading

Tech

साइबर फ्रॉड से बचना है तो सरकारी एजेंसी के ये टिप्स जरूर फॉलो करें, कभी नहीं होगा नुकसान

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
गूगल पर कुछ भी सर्च करते समय बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

टेक्नोलॉजी के दौर में पिछले कुछ समय में साइबर फ्रॉड और स्कैम के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसलिए स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय काफी सावधान रहने की जरूरत है। लोग फ्रॉड का शिकार न हो इसके लिए सरकारी एजेंसी भी समय समय पर अलर्ट जारी करती रहती है। इतना ही नहीं सरकार इंटरने से होने वाले नुकसान को लेकर भी लोगों को जागरूक करती रहती है। 

इंटरनेट हमारी जिंदगी की कई परेशानियों को चुटकी में दूर कर देता है लेकिन यह इंटरनेट कई बार बड़े नुकसान का भी कारण बन जाता है। इसलिए हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत रहती है। अगर आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली साइबर दोस्त के कुछ टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं। 

साइबर दोस्त की तरफ से कुछ टिप्स बताए गए हैं ताकि इंटरनेट में सर्च करते समय लोग फ्रॉड या फिर स्कैम का शिकार न हों। साइबर दोस्त के ये टिप्स बेहद उपयोगी हैं और आपको इंटरनेट के जोखिम से बचा सकते हैं। 

  1. साइबर दोस्त ने पहले टिप्स में ये बताया कि अगर आप कुछ सर्च करते हैं और उसमें जो रिजल्ट आता है अगर उसके साथ Sponsored लिखा है तो उस पर क्लिक न करें।
  2. अगर आप गूगल से सर्च में किसी का कस्टमर केयर नंबर तलाश करके कॉल करते हैं तो आप बड़ी गलती करते हैं। इस तरह के नंबर आपको मुसीबत में डाल सकते हैं। 
  3. अगर किसी भी वेबसाइट को सर्च कर रहे हैं लेकिन उसके यूआरएल पर https नहीं लिखा है तो उस साइट पर कभी भी क्लिक करने की गलती न करें। 
  4. कभी भी किसी एक साइट की जानकारी पर भरोसा न करें। हमेंशा एक से ज्यादा साइट को जरूर चेक करें। 
  5. समय समय पर गूगल अकाउंट की हिस्ट्री को जरूर चेक करते रहा करें। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर कोई आपका जीमेल इस्तेमाल करता है तो आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Jio-Airtel के इन सस्ते प्लान्स में मिलता है NetFlix का सब्सक्रिप्शन, अब फ्री में देखें लेटेस्ट मूवीज





Source link

Continue Reading