Connect with us

Sports

Legends League Cricket 2022: प्वॉइंट्स टेबल में गौतम गंभीर की टीम का जलवा, सहवाग-पठान को पीछे छोड़ हासिल किया नंबर 1 का ताज

Published

on


लीजेंड्स लीग के 10वें मुकाबले में मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट से हराकर गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स ने ना सिर्फ प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया है, बल्कि पहले क्वालीफाइर खेलने की अपनी उम्मीदों को और पक्का किया है। इस जीत के साथ इंडिया कैपिटल्स ने 7 प्वाइंट्स के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है। वह अब भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जाएंट्स से आगे पहुंच गई है। इंडिया कैपिटल्स को लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला मणिपाल के खिलाफ ही 1 अक्टूबर को जोधपुर में खेलना है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत समेत ये 4 टीमें रखेंगी कदम

लीजेंड्स लीग 2022 प्वाइंट्स टेबल

 








टीम मैच जीत  हार प्वाइंट्स नेट रन रेट
इंडिया कैपिटल्स 5 3 1 7 +0.885
भीलवाड़ा किंग्स 5 2 2 5 -0.227
गुजरात जायंट्स 5 2 2 5 -0.418
मणिपाल टाइगर्स 5 1 3 3 -0.607

बात मुकाबले की करें तो इंडिया कैपिटल्स ने हेमिल्टन मासाकाद्जा (नाबाद 68) की बेहतरीन पारी के दम पर गुरुवार रात मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट हराया। टाइगर्स द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य को इंडिया कैपिटल्स ने आसानी से 17.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह इंडिया कैपिटल्स की पांच मैचों में तीसरी जीत है। उसके सात अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सबसे ऊपर विराजमान है। टाइगर्स की यह पांच मैचों में तीसरी हार मिली है।

PAK vs ENG: कम नहीं हो रही पाकिस्तान की मुश्किलें, नसीम शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हुए सीरीज से बाहर

 

इससे पहले, मणिपाल टाइगर्स ने टास हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रन बनाए। इसमें जेसी राइडर के 79 और मोहम्मद कैफ के तेज 67 रन शामिल हैं। इन दोनों के अलावा टाइगर्स का कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

 

30 रन के कुल योग पर तातेंदा ताएबू (5) का विकेट गिरने के बाद राइडर औऱ कैफ ने दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। राइडर 156 रनों के कुल योग पर लियाम प्लंकेट का शिकार हुए। राइडर ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए।

 

कैफ भी हालांकि अपने पार्टनर की विदाई गम झेल नहीं सके और कुल योग में एक रन जुड़ने के बाद ही आउट हो गए। कैफ ने 48 गेंदों की पारी में 9 झन्नाटेदार चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान हरभजन सिंह 1 रन पर नाबाद लौटे जबकि कोरी एंडरसन (4) और प्रदीप साहू (0) ने निराश किया।

 

इंडिया कैपिटल्स की ओर से रजत भाटिया औऱ प्लंकेट ने दो-दो विकेट लिए जबकि मिशेल जानसन को एक सफलता मिली।

 

जवाब में खेलने उतरी इंडिया कैपिटल्स टीम ने 23 रनों के कुल योग पर अपने कप्तान गौतम गंभीर (15) का विकेट गंवा दिया। गंभीर अच्छी लय में दिख रहे थे और 9 गेंदों पर तीन चौके लगा चुके थे लेकिन तीसरे ओवर में क्रिस्टोफर मोफू ने उन्हें अपनी जाल में फंसा लिया।

 

इसी तरह सोलोमन मीरे भी अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। छठे ओवर में उनको दिलहारा फर्नांडो ने अपना शिकार बनाया। मीरे ने 19 गेदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।

 

इसके बाद हालांकि हेमिल्टन मासाकाद्जा और रास टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ टीम को 100 के पार पहुंचाया बल्कि जीत की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। अंतिन 8 ओवरों में इंडिया कैपिटल्स को जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी।

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी हो गई सच, एक साल पुराने वीडियो में पीठ की चोट को जसप्रीत बुमराह के लिए बताया था खतरा

 

इसी बीच सुपर सब मुथैया मुरलीधरन ने अपनी कलाई का जादू दिखाते हुए टेलर को चलता कर दिया। टेलर का विकेट 137 के कुल योग पर गिरा। मासाकाद्जा के साथ मैच विनिंग 85 रनों की साझेदारी करने वाले टेलर ने 29 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए।

अब मासाकाद्जा का साथ देने एश्ले नर्स आए, जो कैपिटल्स के लिए शतक लगा चुके हैं। अंतिम चार ओवर में कैपिटल्स को सिर्फ 16 रन बनाने थे और जीत बिल्कुल करीब थी। इसका पूरा श्रेय मासाकाद्जा जिन्होंने न सिर्फ तेज पारी खेली बल्कि अपना विकेट भी बचाए रखा। नर्स ने हालांकि मासाकाद्जा पर से दबाव कम करते हुए सिर्फ 11 गेदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 21 रन बनाकर इंडिया कैपिटल्स की जीत पक्की कर दी।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Harmanpreet Kaur Interview: जिस ब्रांड के जूते खरीदने को नहीं थे पैसे, बनीं उसकी एम्बेसडर

Published

on

By


नित्यानंद पाठक | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 31 Jan 2023, 8:08 am

Embed

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से खास बातचीत में बताया कि एक वक्त था कि उनके पास Puma के जूते खरीदने के पैसे नहीं थे। अब वह इस इंटरनेशनल ब्रांड की एम्बेसडर हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ 3rd T20I: दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, यहां जानें कैसे देख सकेंगे Live मैच

Published

on

By


Image Source : AP
IND vs NZ 3rd T20I Live Streaming

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। पहले मैच में न्यूजीलैंड और दूसरे मैच में भारत को मिली जीत के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। जो भी टीम यह मैच जीत जाती वह सीरीज अपने नाम कर लेगी। भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अभी तक एक भी सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में हार्दिक अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रकना चाहेंगे। इस मैच से पहले आइए एक नजर लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल पर डाले।

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय कब खेला जाएगा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच 1 फरवरी, बुधवार को खेला जाएगा।

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय कहां खेला जाएगा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय कब शुरू होगा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 शाम 7:00 बजे (IST) शुरू होगा। जबकि मैच का टॉस आधे धंटे पहले शाम 6:30 बजे (IST) होगा।

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 मैत की लाइव स्ट्रीमिंग टीवी पर कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के बीच तीसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उपलब्ध होगी। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर इस मैच को देख सकते हैं।

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के बीच तीसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप पर उपलब्ध होगी। इसके लिए आपके पास पेड सब्सक्रिप्शन होना चाहिए।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ: ‘लखनऊ की पिच से कोई शिकायत नहीं’, हारकर भी क्यों खुश है न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

Published

on

By


Image Source : PTI
माइकल ब्रेसवेल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला खत्म तो हो गया। लेकिन मैच में बने पिच का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है। भारत का दौरा करने वाली टीम अक्सर पिचों को लेकर शिकायतें करती रहती है। भारत की स्पिन वाली पिचों पर जब कोई विदेशी खिलाड़ी को खेलने में परेशानी होती है तो वह इन पिचों को क्रिकेट लिए खतरनाक और खराब बताने की कोशिश करते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच के बाद भारतीय कप्तान ने तो इन पिचों को लेकर शिकायत कि लेकिन न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे इन पिचों से कोई भी परेशानी नहीं है।

पिच से नहीं कोई शिकायत

न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम खेले गए दूसरे टी20 में भारत से हारने के बाद ऐसी कोई शिकायत नहीं की। इस पिच पर न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 99 रन ही बना सकी, जिस पर गेंद काफी घुम रही थी। जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए काफी संघर्ष किया, क्योंकि न्यूजीलैंड ने उन पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया। दो गेंदों पर तीन रनों की जरूरत के साथ, सूर्यकुमार यादव ने ब्लेयर टिकनर को मिड ऑफ पर चौका मारकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। मैच में, दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 में से 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया।

पिच से सिखने को मिला

जबकि भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जेम्स नीशम लखनऊ की पिच की आलोचना की, लेकिन ब्रेसवेल ने पिच को लेकर सवाल पूछे जाने के बावजूद विकेट की शिकायत नहीं की। हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस तरह की सतह पर नियमित रूप से नहीं खेलना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि ऐसे मैचों से मैंने सबक सीखा है। ब्रेसवेल ने मैच के बाद कहा, यह शायद ऐसा विकेट नहीं है जिस पर आप टी-20 खेलना चाहेंगे, लेकिन कभी-कभी कुछ सीखने और अपने कौशल को बढ़ाने का एक रोमांचक अवसर है।

ब्रेसवेल ने कहा, हम शिकायत नहीं कर सकते। इन अलग-अलग विकेटों पर खेलने का तरीका तलाशना रोमांचक है। ब्रेसवेल ने कहा, अगर आप हर समय ऐसी विकेट पर खेलते हैं, जो हर समय सपाट रहती है, तो आपको अपने कौशल की सही परीक्षा नहीं मिलती है। मुझे लगता है कि दुनिया भर में विभिन्न प्रकार के विकेट एक सकारात्मक चीज है। उन्होंने कहा कि लखनऊ की पिच पर दोनों तरफ के स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading