Connect with us

Sports

India Women vs England Women: बल्लेबाजी नहीं चली, गेंदबाजी भी फेल… इंग्लैंड से हार के बाद आयोजकों पर भड़की हरमनप्रीत कौर

Published

on


चेस्टर ली स्ट्रीट: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो गई है। शनिवार को चेस्टर ली स्ट्रीट में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने वाले भारतीय टीम (Women Cricket) को इस मुकाबले में करारी हार मिली। भारतीय महिला की बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों फेल रहीं। अंत में इंग्लैंड ने मुकाबले को आसानी से 9 विकेट से अपने नाम कर लिया।

सिर्फ 132 रन बना पाई टीम इंडिया
भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (23) और शेफाली वर्मा के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद भारत के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। निकले क्रम में दीप्ति शर्मा ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 और ऋषभ घोष ने 16 रन बनाए। इंग्लैंड ने किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। सारा ग्लेन 4 ओवर में 23 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहीं।

42 गेंद रहते जीता इंग्लैंड
इंग्लैंड की महिला टीम ने तोबड़तोड़ शुरुआत की। पहले विकेट के लिए डेनियल व्याट और सोफिया डंक्ले के बीच 38 गेंदों पर 60 रनों की साझेदारी हुई। व्याट 24 रन बनाने के बाद स्टंप हो गईं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं ऐलिस कैप्सी के साथ मिलकर डंक्ले ने 13वें ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। डंक्ले ने 44 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए। कैप्सी ने 20 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। रेणुका सिंह को अलावा सभी भारतीय गेंदबाजों ने 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन खर्च किए।

हरमनप्रीत कौर ने जताई नराजगी
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि टीम को गीली परिस्थितियों में जबरदस्त खेलना पड़ा। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, हम उतने रन नहीं बना पाए जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे। मुझे लगता है कि हम जबरदस्ती खेले क्योंकि परिस्थितियां खेलने के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं थीं।’ उनका कहना है कि खिलाड़ियों को कभी भी चोट लग सकती है। भारतीय कप्तान ने कहा कि मैदान गीला होने के बाद भी टीम में सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखा।

RSWS: सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में स्टुअर्ट बिन्नी ने गेंदबाजों का उतारा बुखार, इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका को 61 रन से धोयाViral Kohli: मैं यहां विराट के लिए आई हूं… कौन है यह वायरल गर्ल? जलभुन उठेंगी अनुष्का शर्मा!Duleep Trophy: 207 रन, 18 चौके, 6 छक्के… अजिंक्य रहाणे ने दलीप ट्रॉफी में उतारा गेंदबाजों का बुखार



Source link

Sports

एमएस धोनी के आईपीएल फ्यूचर पर रोहित शर्मा की भविष्यवाणी, अभी इतने फिट हैं कि…

Published

on

By



इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 महेंद्र सिंह धोनी के करियर का खिलाड़ी के तौर पर आखिरी सीजन हो सकता है और इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है, लेकिन रोहित शर्मा ऐसा बिल्कुल नहीं सोचते हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

लखनऊ के साथी प्लेयर ने तोड़ा KL Rahul का रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में रच दिया ये नया कीर्तिमान

Published

on

By


Image Source : GETTY
KL Rahul and Quinton De Kock

Quinton de Kock T20 International Run: वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। विडींज के लिए निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड ने शानदार पारियां खेली, लेकिन साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने मैच हारकर भी केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है और बड़ा कीर्तिमान रच दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

KL Rahul को छोड़ा पीछे 

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रन बनाए। पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। स्टार ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 21 गेंदों में 21 बनाए, जिसमें 4 चौके लगाए। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 15वें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अब तक साउथ अफ्रीका के लिए 80  मैचों में 2277 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 रन की पारी खेलते ही उन्होंने भारत के केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। राहुल ने भारत के लिए 72 टी20 मैचों में 2265 रन  बनाए हैं। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

1. विराट कोहली-4008 रन 


2. रोहित शर्मा-3853 रन

3. मार्टिन गप्टिल-3531 रन

4. बाबर आजम-3355 रन 

5. पॉल स्टर्लिंग- 3198 रन

6. आरोन फिंच-3120 रन

7. डेविड वॉर्नर-2894 रन

8. जोस बटलर-2713 रन

9. मोहम्मद रिजवान- 2635 रन

10. मोहम्मद हफीज- 2514 रन

11. केन विलियमसन- 2464 रन

12. इयोन मोर्गन- 2458 रन 

13. शोएब मलिक- 2435 रन

14. शाकिब अल हसन- 2301 रन 

15. क्विंटन डी कॉक- 2277 रन 

16. केएल राहुल- 2265 रन 

वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज 

तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने शुरुआत से आतिशी खेल दिखाया। विंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने 25 गेंदों में 36 रन बनाए। इसके बाद निकोलस पूरन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के लगाए। अंत में रोमारियो शेफर्ड ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 22 गेंदों में 44 रन बनाए। उनकी  वजह से ही वेस्टइंडीज बडे़ स्कोर तक पहुंचने में सफल हो पाई। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

साउथ अफ्रीका के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की, लेकिन टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिससे टीम को मुकाबला गंवाना पड़ा। रीजा हैंडरिक्स ने 44 गेंदों में 83 रन बनाए। वहीं, राइली रूसो ने 42 रनों का योगदान दिया। कप्तान एडन मार्करम ने 18 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

 

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं मुंबई इंडियंस की कप्तानी, रोहित शर्मा पर बड़ी खबर

Published

on

By


नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के खेमे से बड़ी खबर आ रही है कि कप्तान रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ मैचों में बाहर बैठ सकते हैं और उनकी गैरमौजूदगी में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभालेंगे। रोहित शर्मा वर्कलोड मैनेजमेंट पर नजर गड़ाए हुए हैं, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में है और वनडे विश्व कप अक्टूबर में है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारत के कप्तान बिना किसी चोट के दोनों टूर्नामेंटों का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं।इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, रोहित शर्मा का चोटों का एक बड़ा इतिहास रहा है और वह अब टीम इंडिया के महत्वपूर्ण मैचों को मिस करने के मूड में नहीं हैं। इसलिए वह आईपीएल में चुनिंदा मैच चुनेंगे और डग आउट से सूर्यकुमार का मार्गदर्शन करेंगे। 35 वर्षीय ने पहले जोर देकर कहा था कि खिलाड़ियों को अपने संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेलते समय खुद को नेशनल टीम के कर्तव्यों के लिए फिट रखना चाहिए।

IPL 2023: गोविंदा के दामाद नीतीश राणा को KKR की कमान

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में हार के बाद कहा था- यह सब अब फ्रेंचाइजी पर निर्भर है। प्लेयर्स अब फ्रेंचाइजी के अंडर खेलेंगे। हमने टीमों को कुछ संकेत दिए हैं, लेकिन आखिरी फैसला फ्रेंचाइजियों पर निर्भर है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर है। वे सभी समझदार हैं; उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि यह कुछ ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिए ब्रेक ले सकते हैं। हालांकि, मुझे संदेह है कि ऐसा होगा।

मुंबई का आईपीएल अभियान पिछली बार निराशाजनक रहा था, क्योंकि वे पॉइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर थे। हालांकि, अब मुंबई इंडियंस अपने सफर की शुरुआत नए सिरे से करेगा और उसकी कोशिश होगी कि अपनी कैबिनेट में एक और ट्रॉफी जोड़े।
IPL में वर्कलोड की वजह से आराम करेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी? कप्तान रोहित शर्मा का जवाब सुनिएIPL 2023: Mumbai Indians का फिर होगा डब्बा गोल? रोहित शर्मा के लिए बुमराह से भी बड़ी मुसीबत है यहहैट्रिक गोल्डन डक के बाद भी सूर्यकुमार यादव के साथ खड़े हैं कप्तान रोहित शर्मा, ऐसे किया बचाव



Source link

Continue Reading