Connect with us

Sports

India tied with New Zealand (D/L method) – India in New Zealand, 3 T20I Series, 2022 New Zealand Vs India

Published

on

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

PAK vs ENG: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए मार्क वुड; जानें वजह

Published

on

By



पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टी टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने की।



Source link

Continue Reading

Sports

रिकॉर्ड के शिखर पर रुतुराज गायकवाड़, धोनी के ‘धाकड़’ कर डाले 5 अजब-गजब करिश्मे

Published

on

By


Curated by नित्यानंद पाठक | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Nov 28, 2022, 3:15 PM

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वॉर्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ धमाकेदार नाबाद 220 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में लगातार 7 छक्के उड़ाए, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

 



Source link

Continue Reading

Sports

ऋतुराज गायकवाड़ से पहले ये भारतीय लगा चुका है एक ओवर में 7 बाउंड्री, नाम जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारतीय सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने आज घरेलू क्रिकेट में अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए इस खिलाड़ी ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ना सिर्फ दोहरा शतक ठोका बल्कि एक ओवर में 7 छक्के भी लगाए। जी हां, उन्होंने एक नो बॉल पर छक्का लगाने के साथ कुल 7 छक्के ठोकर बड़ा करिशमा किया। गायकवाड़ इसी के साथ वर्ल्ड क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मगर क्या आप जानते हैं उनसे पहले एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने 1 ओवर में 7 बाउंड्री लगाई थी। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका दोहरा शतक, एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना है। मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने दुनिया की सबसे चर्चित लीग IPL में ये कारनामा 2014 में किया था। रैना ने इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के प्रविंदर अवाना के ओवर में 2 छक्कों के साथ 5 चौके जड़े थे। इनमें से एक चौका उन्होंने नो बॉल पर लगाया था। रैना के अलावा आईपीएल में क्रिस गेल भी 2011 में एक ओवर में 7 बाउंड्री लगा चुके हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 159 गेंदों में 220 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.36 का था। उन्होंने 9 छक्के आखिरी के दो ओवरों में जड़े।

ऑस्ट्रेलिया के नए स्टार कैमरन ग्रीन ने IPL के लिए रजिस्टर कराया अपना नाम, बताया कारण

गायकवाड़ की इस तूफानी पारी के दम पर महाराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन लगाने में कामयाब रही। हैरानी की बात यह रही कि कप्तान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।



Source link

Continue Reading