Connect with us

International

India Pakistan News: भारतीय हवाई सीमा में 10 मिनट तक रहा पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान, पंजाब में 120 किमी तक भरी उड़ान

Published

on


कराची: लाहौर हवाई अड्डे पर भीषण बारिश के कारण नहीं उतर पाने के बाद पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान 10 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में रहा और भारत के पंजाब में 120 किलोमीटर की उड़ान के बाद पाकिस्तान लौट गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है। खबर में कहा गया है कि पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा कंपनी की मस्कट से आ रही उड़ान पीके-248 जब 4 मई की रात आठ बजे लैंडिंग के लिए लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंची तो वहां भारी बारिश हो रही थी।

लैंडिंग की कोशिश हुई फेल
पायलट ने 8.05 बजे अल्लामा इकबाल अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करने की कोशिश की लेकिन बोइंग 777 विमान अस्थिर हो गया और लैंड नहीं कर सका। द न्यूज ने बताया कि एटीसी के निर्देश पर पायलट ने गो-अराउंड अप्रोच शुरू किया लेकिन भारी बारिश और कम ऊंचाई के बीच इस दौरान वह रास्ता भटक गया। विमान रात 8.11 बजे पंजाब के बधाना थाने के पास भारतीय सीमा में प्रवेश किया। बोइंग 777 विमान जब भारतीय सीमा में घुसा तो उसकी रफ्तार 292 किलोमीटर प्रति घंटे थी और वह 13,500 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। वह अमृतसर से 37 किलोमीटर दूर छिना बिधी चंद गांव के पास भारत में प्रवेश किया।
Paramjit Singh Panjwar: पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की हत्या, लाहौर में घर में घुसकर मारी गोलियां
दो बार हुआ भारतीय सीमा में दाखिल

द न्यूज के अनुसार, भारतीय पंजाब में तारण साहिब और रसूलपुर होते हुए नौशेरा पन्नुअन तक पहुंचने के बाद विमान वापस मुड़ा। तब तक वह 40 किलोमीटर की दूरी तय कर चुका था। भारतीय हवाई सीमा में पायलट विमान को 20,000 फीट की ऊंचाई तक ले गए। विमान भारतीय हवाई सीमा में सात मिनट तक रहा और फिर भारतीय पंजाब के झगियां नूर मोहम्मद गांव से पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर गया। इसके बाद पाकिस्तान स्थित पंजाब के कसूर जिले के दूना मब्बोकी, चांट, धूपसारी कसूर और घाटी कलंजर गांवों के रास्ते विमान दोबारा भारतीय सीमा में घुसा।

पाकिस्‍तान वापस लौटा विमान
तीन मिनट बाद रात 8.22 बजे विमान भारतीय पंजाब के लाखा सिंहवाला हिथर गांव से पाकिस्तानी सीमा में वापस चला गया। उस समय विमान 23,000 फीट की ऊंचाई पर था और 320 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ रहा था। द न्यूज ने बताया कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश के बाद विमान हुजरा शाह मुकीम और दीपालपुर होते हुए मुलतान की ओर चला गया। विमान ने भारतीय हवाई सीमा में 10 मिनट में 120 किलोमीटर का सफर किया।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

एर्दोगन ने तीसरी बार ली तुर्किये के राष्ट्रपति पद की शपथ, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी पहुंचे अंकारा

Published

on

By


Turkey New President : तुर्किये की मुद्रा लीरा का मूल्य इस साल की शुरूआत से अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 10 प्रतिशत से अधिक गिर गया है। आलोचक, आर्थिक वृद्धि बढ़ाने के लिए ब्याज दरें घटाने की एर्दोगन की नीति को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। ऐसे में एक बार फिर सत्ता का स्वाद चखने वाले एर्दोगन के सामने कई चुनौतियां हैं।

 



Source link

Continue Reading

International

कैलिफोर्निया में सिखों को मिलेगी बिना हेलमेट बाइक चलाने की अनुमति? स्टेट सीनेट ने दी बिल को मंजूरी

Published

on

By


New Helmet Rule for Sikhs in US : रोग नियंत्रण केंद्र के डेटा के अनुसार, 2020 में 5,500 से अधिक मोटरसाइकिल चालकों की मौत हुई और 1,80,000 से अधिक का दुर्घटना में घायल होने के कारण आपातकालीन विभागों में इलाज किया गया। मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेल बेहद जरूरी है लेकिन पगड़ी को भी एक ‘अच्छी सुरक्षा’ माना जा रहा है।

 



Source link

Continue Reading

International

ताइवान जलडमरूमध्य में आमने-सामने आए अमेरिकी डिस्ट्रॉयर और चीनी युद्धपोत, बाल-बाल बची टक्कर, बढ़ा तनाव

Published

on

By


US China Tension in Taiwan Strait : अमेरिका और चीन के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। ताइवान जलडमरूमध्य में अमेरिकी डिस्ट्रॉयर और चीनी युद्धपोत की टक्कर बाल-बाल बची है। इससे पहले दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी सैन्य प्लेन और चीनी लड़ाकू विमान भी आमने- सामने आ गए थे।

 



Source link

Continue Reading