Connect with us

Sports

IND vs SL : टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

Published

on


Image Source : GETTY
Hardik Pandya and Team India

IND vs SL Series :  साल 2023 की शरुआत होने जा रही है। इसके साथ ही टीम इंडिया भी अपने मिशन पर जुटने की तैयारी कर रही है। अगले साल सबसे पहले भारतीय टीम श्रीलंका की मेजबानी करेगी। श्रीलंकाई टीम भारत में तीन टी20 और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। इस बीच आपको ये भी जानना चाहिए कि इस सीरीज के मैच आप अपने टीवी और मोबाइल पर कहां और कैसे देख सकते हैं। साथ ही इन मैचों का टाइम क्या होगा, ये भी खासा महत्वपूण है। तो चलिए हम आपकी उलझन को दूर किए देते हैं। 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मैच स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी + हॉटस्टार पर दिखेंगे

टीम इंडिया ने साल 2022 की अपनी आखिरी सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी, जहां तीन वन डे और दो टेस्ट मैच खेले गए थे। इस सीरीज के सारे मैच आपने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और सोनी लिव एप्प पर देखे थे। लेकिन अब श्रीलंका सीरीज के लिए चैनल दूसरा होेने जा रहा है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के सारे मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे। इसी चैनल के पास टीवी ब्रॉडकास्ट राइट्स हैं। ये तो रही टीवी की बात, लेकिन अगर आप अपने मोबाइल पर मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर जाना होगा। पूरी उम्मीद है कि आपके मोबाइल में ये एप्प पहले से ही डाउनलोड होगा, अगर नहीं है तो तीन जनवरी से पहले कर लीजिएगा, ताकि आपका मैच मिस न हो। इस बीच स्टार स्पोर्ट्स ने इस सीरीज के लिए एक नया प्रोमो भी जारी कर दिया है, जिसमें हार्दिक पांड्या नजर आ रहे हैं। प्रोमो काफी धांसू है और काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

Hardik Pandya and Yuzvendra Chahal

Image Source : AP

Hardik Pandya and Yuzvendra Chahal

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मैचों की टाइमिंग 
इस सीरीज के मैचों के टाइम की बात की जाए तो पहले टी20 इंटरनेशनल मैच होंगे, जिनका समय शाम को सात बजे से होगा। लेकिन टीवी और मोबाइल पर मैचों को लेकर प्रसारण इससे पहले ही शुरू हो जाएगा। भारत में जब भी टी20 मैच खेले जाते हैं, उनका समय शाम का ही रहता है। वहीं अगर वन डे मैचों की बात की जाए तो ये मैच दोपहर बाद दो बजे से शुरू होंगे, क्योंकि ये पूरे 50 ओवर के मैच होते हैं। भारत.श्रीलंका सीरीज देखने वाली होगी क्योंकि भारतीय टीम अपने द्वीप पड़ोसियों के खिलाफ जीत के साथ अपने नए साल की शुरुआत करना चाहता है।

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला टी20: 3 जनवरी: मुंबई 
दूसरा टी20: 5 जनवरी: पुणे 
तीसरा टी20: 7 जनवरी:  राजकोट 

पहला वनडे: 10 जनवरी: गुवाहाटी 
दूसरा वनडे: 12 जनवरी: कोलकाता 
तीसरा वनडे: 15 जनवरी: तिरुवनंतपुरम.

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IND vs NZ: ‘लखनऊ की पिच से कोई शिकायत नहीं’, हारकर भी क्यों खुश है न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

Published

on

By


Image Source : PTI
माइकल ब्रेसवेल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला खत्म तो हो गया। लेकिन मैच में बने पिच का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है। भारत का दौरा करने वाली टीम अक्सर पिचों को लेकर शिकायतें करती रहती है। भारत की स्पिन वाली पिचों पर जब कोई विदेशी खिलाड़ी को खेलने में परेशानी होती है तो वह इन पिचों को क्रिकेट लिए खतरनाक और खराब बताने की कोशिश करते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच के बाद भारतीय कप्तान ने तो इन पिचों को लेकर शिकायत कि लेकिन न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे इन पिचों से कोई भी परेशानी नहीं है।

पिच से नहीं कोई शिकायत

न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम खेले गए दूसरे टी20 में भारत से हारने के बाद ऐसी कोई शिकायत नहीं की। इस पिच पर न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 99 रन ही बना सकी, जिस पर गेंद काफी घुम रही थी। जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए काफी संघर्ष किया, क्योंकि न्यूजीलैंड ने उन पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया। दो गेंदों पर तीन रनों की जरूरत के साथ, सूर्यकुमार यादव ने ब्लेयर टिकनर को मिड ऑफ पर चौका मारकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। मैच में, दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 में से 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया।

पिच से सिखने को मिला

जबकि भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जेम्स नीशम लखनऊ की पिच की आलोचना की, लेकिन ब्रेसवेल ने पिच को लेकर सवाल पूछे जाने के बावजूद विकेट की शिकायत नहीं की। हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस तरह की सतह पर नियमित रूप से नहीं खेलना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि ऐसे मैचों से मैंने सबक सीखा है। ब्रेसवेल ने मैच के बाद कहा, यह शायद ऐसा विकेट नहीं है जिस पर आप टी-20 खेलना चाहेंगे, लेकिन कभी-कभी कुछ सीखने और अपने कौशल को बढ़ाने का एक रोमांचक अवसर है।

ब्रेसवेल ने कहा, हम शिकायत नहीं कर सकते। इन अलग-अलग विकेटों पर खेलने का तरीका तलाशना रोमांचक है। ब्रेसवेल ने कहा, अगर आप हर समय ऐसी विकेट पर खेलते हैं, जो हर समय सपाट रहती है, तो आपको अपने कौशल की सही परीक्षा नहीं मिलती है। मुझे लगता है कि दुनिया भर में विभिन्न प्रकार के विकेट एक सकारात्मक चीज है। उन्होंने कहा कि लखनऊ की पिच पर दोनों तरफ के स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

आज से खेले जाएंगे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच, जानिए किससे भिड़ेगी कौन सी टीम

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी 2022-23 के नॉकआउट मैचों की शुरुआत आज यानी 31 जनवरी से हो रही है। मंगलवार से खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल मैचों में रोमांच देखने को मिलेगा, क्योंकि अब टूर्नामेंट में 8 ही टीमें बची हैं, जिनके पास इस साल का खिताब जीतने का मौका है। देश के चार अलग-अलग शहरों में आज से क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरुआत हो रही है, जिनमें से कुछ मैच लाइव देखे जा सकते हैं। 

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन का पहला क्वार्टर फाइनल मैच बंगाल और झारखंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच सौराष्ट्र और पंजाब के बीच राजकोट में आयोजित होगा। तीसरे मैच में कर्नाटक की टीम का सामना उत्तराखंड से होगा। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, चौथा मैच मध्य प्रदेश और आंध्रा के बीच इंदौर में होगा। 

आपको बता दें, रणजी ट्रॉफी 2023 के क्वार्टर फाइनल मैचों की टाइमिंग सुबह 9 बजे और साढ़े 9 बजे है। तीन मैच सुबह साढ़े 9 बजे से शुरू होंगे, जबकि एक मैच 9 बजे से खेला जाएगा। ये मैच कोलकाता में आयोजित होगा। वहीं, अन्य मैचों की टाइमिंग सुबह साढ़े 9 बजे की है। इन चारों मुकाबलों को जीतने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। पहली पारी की बढ़त के आधार पर भी सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने बड़ी चिंता, इस वजह से BPL 2024 के लिए नहीं मिल रहा स्लॉट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारत में लंबे समय से खेले जा रहे इस मल्टी डेज फॉर्मेट टूर्नामेंट के नॉकआउट मैच 5 दिवसीय होते हैं, जबकि लीग स्टेज में चार दिन ही मैच को खत्म करने के लिए मिलते हैं। कुछ खिलाड़ियों के पास छाप छोड़ने का मौका है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मैचों के लिए अभी टीम नहीं चुनी है। 



Source link

Continue Reading

Sports

Team India: 4 क्रिकेटर जिनका विदेश में हुआ जन्म, मैदान पर टीम इंडिया के लिए लहराया परचम

Published

on

By


Rishikesh Kumar | Navbharat Times | Updated: 31 Jan 2023, 6:10 am

भारत में जन्मे कई खिलाड़ी विदेशी टीमों के लिए क्रिकेट खेलते हैं लेकिन विदेश में जन्मे सिर्फ चार नामों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

 



Source link

Continue Reading