Connect with us

Sports

IND vs PAK: आखिरकार BCCI हो ही गया राजी, सालों बाद पाकिस्तान की धरती पर सीरीज खेलने को तैयार टीम इंडिया!

Published

on


Image Source : TWITTER
IND vs PAK

Highlights

  • आखिरकार BCCI हो ही गया राजी
  • पाकिस्तान की धरती पर खेलने को तैयार टीम इंडिया!
  • 2012 से नहीं खेली गई सीरीज

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें सालों से सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ती हैं। इन दोनों ही टीमों ने 2012 के बाद से ही आपस में कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। बॉर्डर पर आए दिन नई टेंशन के चलते दोनों ही देशों के क्रिकेट संबंधों में भी खटास रहती है। लेकिन पिछले कुछ समय से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लगातार दोनों देशों के बीच सीरीज के लिए बीसीसीआई को मनाने की कोशिश की है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि ये दोनों देश एक बार फिर क्रिकेट की पिच पर एक-दूसरे से टकताते हुए नजर आ सकते हैं।

पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 18 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) से पहले संकेत दिया कि टीम 15 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। बीसीसीआई ने अपने सभी राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ पिछले एक साल के दौरान किए गए कार्यों के साथ-साथ भविष्य की योजनाओं और राष्ट्रीय टीम के दौरों के कार्यक्रम को साझा किया है, जिसमें अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप का जिक्र भी शामिल है।

पाकिस्तान में होने हैं कई टूर्नामेंट

इस रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम अगले एक साल के दौरान आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (दक्षिण अफ्रीका), आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप (दक्षिण अफ्रीका), एशिया कप (पाकिस्तान) और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भाग लेगी। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान का दौरा किया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई को टीम को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिलती है या नहीं।

सरकार के फैसले पर टिकी रहेंगी नजरें

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘जाहिर है जब समय आएगा तो इस पर सरकार को फैसला करना होगा। इसमें एक पहलू यह है कि सरकार वैश्विक और महाद्वीपिय टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से नहीं रोकती है। ऐसे में इस बात की संभावना है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करे लेकिन इस मामले पूरी तरह से कुछ कहना काफी जल्दी होगी। इसे रिपोर्ट में शामिल कर बोर्ड ने हालांकि ऐसा ही संकेत दिया है। ’’ बीसीसीआई के सचिव जय शाह फिलहाल एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष है और इस मामले में उनके फैसले का काफी असर पड़ेगा।

दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेली थी जब पाकिस्तान ने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी। भारत ने आखिरी बार 2008 में 50 ओवर के एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा की थी। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध ठप हो गए।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

शादी के बंधन में बंधे CSK के ओपनर रुतुराज गायकवाड़, क्रिकेटर उत्कर्षा को बनाया हमसफर, देखें फोटो

Published

on

By



चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शादी कर ली है। 26 साल के इस खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर अपने खास दिन की पहली तस्वीरें साझा की हैं। शादी की फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है। दाएं हाथ के बल्लेबाज रुतुराज भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

शादी के बंधन में बंधे ऋतुराज गायकवाड़, उत्कर्षा पवार संग लिए सात फेरे

Published

on

By



आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने तीन जून 2023 की रात मुंबई के एक होटल में भव्य शादी समारोह में उत्कर्षा पवार के साथ सात फेरे लिए।



Source link

Continue Reading

Sports

FA Cup Final: मैनचेस्टर सिटी ने फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया, दर्ज की रोमांचक जीत

Published

on

By


Image Source : GETTY
İlkay Gündoğan

FA Cup Final: एफए कप का फाइनल मुकाबला मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने इस सीजन तीन बड़े टूर्नामेंटों को जीत लिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शनिवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में इल्के गुंडोगन सिटी के जीत के हीरो रहे। सिटी के लिए दोनों गोल उन्होंने ही दागे। टीम के कप्तान ने इन दो गोल के साथ ही अपनी टीम को 7वीं बार एफए कप का खिताब जिताने में मदद की। इल्के गुंडोगन को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इल्के गुंडोगन ने रचा इतिहास

मैनचेस्टर सिटी के कप्तान गुंडोगन ने एफए कप फाइनल के इतिहास में सबसे तेज गोल करके रिकॉर्ड बुक में अपने नाम को दर्ज किया है, उन्होंने मैच के किकऑफ के 12 सेकंड बाद एक आश्चर्यजनक वॉली से गोल दागते हुए अपनी टीम को मैच के शुरुआत में ही बढ़त दिला दी। सिटी ने इस लीड को 33वें मिनट तक बनाए रखा। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैच के 33वें मिनट में गोल दागकर मैच को बारबरी पर ला खड़ा किया। यूनाइटेड ने 33वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिस द्वारा पेनल्टी को गोल में बदलने के बाद मैच को रोमांचक बनाते हुए 1-1 के स्कोर पर बराबर कर दिया। पहले हाफ तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर ही रहा।

दूसरे हाफ में कप्तान ने फिर करवाई वापसी

पहले हाफ के रोमांच के बाद मैच एक बार फिर से दूसरे हाफ में शुरू हुआ। यहां दोनों ही टीमें बराबर पर थी। दूसरा हाफ शुरू हुए अभी 6 ही मिनट हुए थे कि इल्के गुंडोगन ने फिर से गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 की लीड पर ला खड़ा किया। 51वें मिनट में इल्के गुंडोगन के इस गोल ने मैच को एक बार फिर से मैनचेस्टर सिटी की ओर मोड़ दिया। यूनाइटेड इस गोल के बाद वापसी करने में नाकाम रही और सिटी के डीफेंस ने इस मैच में कमाल का खेल दिखाया। सिटी ने इसके साथ ही इस मुकाबले को जीत लिया। इस मैच को देखने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी पहुंची थी। ये दोनों ही सिटी के समर्थक के रूप में प्यूमा की तरफ से इस मैच में पहुंचे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading