Connect with us

Sports

IND vs NZ 3rd T20I: टी20 क्रिकेट में मात्र तीसरी बार घटी ये घटना, भारत को मिला किस्मत का साथ

Published

on


ऐप पर पढ़ें

Tied T20Is with DLS par scores: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा था। बारिश की खलल से पहले टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे। अंपायर ने मूसलाधार बारिश को देखते हुए मैच को समय से पहले खत्म करने का फैसला लिया। भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे टी20 मैच का रिजल्ट DLS पार स्कोर के आधार पर हुआ। DLS पार स्कोर स्कोर के अनुसार भारतीय टीम बारिश की खलल तक बराबरी पर थी जिस वजह से यह मैच टाई रहा और टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। टी20 क्रिकेट में ऐसा मात्र तीसरी बार हुआ है जब बारिश के चलते मैच रद्द नहीं बल्कि टाई हुआ है।

India vs New Zealand: हार्दिक पांड्या की ‘यंग गन’ ने जीती टी20 सीरीज, इन पांच बातों से खुश होगा भारत

दरअसल, आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर बारिश की खलल से पहले दोनों टीमों के बीच कम से कम 5 ओवर का खेल पूरा होता है तो फैसला DLS के आधार पर होगा। ऐसे में अंपायर मैच को रद्द नहीं कर सकते। बारिश की खेलल से पहले भारत ने 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 ओवर खेल लिए थे जिस वजह से हर किसी की निगाहें DLS पार स्कोर पर थी। मैच रुकने के बाद जब DLS पार स्कोर सामने आया तो हर कोई हैरान था, दरअसल, 9 ओवर के बाद यह स्कोर 75 था और भारत एकदम इसी स्कोर की बराबरी पर खड़ा था। टी20 क्रिकेट में यह मात्र तीसरी घटना है जब DLS पार स्कोर के चलते मैच टाई हुआ हो। इससे पहले 2021 में नीदरलैंड बनाम मलेशिया और माल्टा बनाम जिब्राल्टर DLS पार स्कोर की वजह से रद्द हुआ था।

उमरान मलिक को बर्थडे WISH कर फंसा BCCI, फैन्स ने पूछे कठोर सवाल

हार्दिक पांड्या की समझदारी आई टीम इंडिया के काम

9वें ओवर की आखिरी गेंद का सामना दीपक हुड्डा कर रहे थे। उस समय भारत का स्कोर 74 रन था। आखिरी गेंद हुड्डा ने प्वाइंट की दिशा में खेली, मगर वह रन नहीं लेना चाहते थे। मगर हार्दिक वहां एक रन चुराने के प्रयास में थे। उन्होंने एक रन लेने के लिए फील्डर और हुड्डा दोनों पर दबाव बनाया। वहां फील्डर से मिस फील्ड हुई और यहां हार्दिक पांड्या ने एक रन लेकर भारत का स्कोर 75 तक पहुंचाया। अगर यहां हार्दिक पांड्या एक रन नहीं चुराते तो टीम इंडिया DLS पार स्कोर से एक रन पीछे रह जाती और ना चाहते हुए भी टीम इंडिया को यह मैच गंवाना पड़ता। अगर हार्दिक पांड्या ये समझदारी नहीं दिखाते तो भारत इस मैच को गंवाने के साथ-साथ सीरीज भी टाई कराता। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, टीम इंडिया ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Lionel Messi: उसे भगवान से दुआ करनी चाहिए… मेसी पर आगबबूला हुआ मेक्सिको का चैंपियन बॉक्सर, सरेआम दी धमकी

Published

on

By


दोहा: कतर में फीफा वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और पूरी दुनिया पर इसका खुमार है। टूर्नामेंट में एक बार फिर सबसे ज्यादा चर्चा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) हैं। दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में गिने जाने वाले मेसी और रोनाल्डो का यह आखिरी वर्ल्ड कप भी माना जा रहा है। मेक्सको के खिलाफ मुकाबले में मेसी ने गोल और फिर असिस्ट किया। इसकी मदद से उनकी टीम ने मुकाबले को 2-0 से जीत लिया।

मेसी का वीडियो हुआ वायरल

इस मुकाबले के बाद लियोनेल मेसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यह वीडियो ड्रेसिंग रूम का था। इसमें वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जीत का जश्न मना रहे हैं। हालांकि, जश्न के दौरान अपना जूता उतारने की कोशिश में, ऐसा लग रहा है कि मेसी ने वहां पड़ी मेक्सिको की जर्सी को पैर मार दिया। इससे कई मेक्सिकन फैंस नाराज हो गए हैं। वह इसे अपमानजनक बता रहे हैं।

बॉक्सर ने दी धमकी

वीडियो वायरल होने के बाद मेक्सिको के कई बड़े नाम प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसमें चैंपियन बॉक्सर कैनेलो अल्वारेज का नाम भी शामिल है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। प्रोफेशनल करियर में 62 फाइट लड़ चुके कैनेलो ने लिखा- क्या आपने मेसी को हमारी शर्ट और झंडे से फर्श साफ करते देखा? उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा- फैंस एक चीज हैं, हम मिसाल पेश करते हैं। यह एक बात है कि वे फुटबॉल में हमसे बेहतर हैं, लेकिन इज्जत देना दूसरी बात है।

कैनेलो ने धमकी देते हुए एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘उसे भगवान से दुआ करनी चाहिए कि मैं उसे नहीं मिलूं।’

58 फाइट जीत चुके

कैनेलो अलवेज ने अभी तक अपने करियर में 62 फाइट लड़ी हैं। 32 साल के बॉक्सर को इसमें 58 जीत मिली है। 39 जीत नॉकआउट की हैं। वह अभी तक सिर्फ दो ही मुकाबलों में हारे हैं। उन्होंने अपनी आखिरी फाइट दो महीने पहले ही सितंबर में लड़ी थी, जिसमें कजाखस्तान के गेन्नेडी गोलोवकिन को हराया था।

FIFA World Cup: आखिर चल ही गया मेसी का जादू, माराडोना का रिकॉर्ड बराबर, अर्जेंटीना के तूफान में मेक्सिको हुई हवाMessi World Cup: वाह मेसी वाह! झन्नाटेदार किक को रोकने में औंधे मुंह गिरा गोलकीपर, 7 प्लेयर्स को चीरते हुए जाल में समाई गेंदइन बवालियों को कतर की क्रूरता का खौफ नहीं, गालीबाज मैक्सिको के फैंस से भिड़ गए मेसी के चहेते



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ LIVE STREAMING: सीरीज बचाने उतरेगी धवन सेना, बिना टीवी के फ्री में कब और कैसे देखें तीसरा मैच लाइव

Published

on

By



भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ LIVE STREAMING: भारत का न्यूजीलैंड दौरा अब समाप्ति के करीब पहुंच चुका है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया शिखर धवन की अगुआई में वनडे सीरीज को बराबरी के साथ खत्म करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड से 1-0 से पीछे है और अब उसके पास सीरीज बचाने और इसे बराबरी पर खत्म करने का एक आखिरी मौका है और वह इसे गंवाना नहीं चाहेगी।

बात करें सीरीज की तो पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के शतक और केन विलियमसन के 90 रन से अधिक की पारी की बदौलत भारत को 7 विकेट से हराया था, जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और उसे रद्द करना पड़ा। लेकिन टीम इंडिया अब दौरे को जीत के साथ खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी, ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं कि आप इस पूरे मैच का लुत्फ आसानी से कैसे उठा सकते हैं।

कब खेला जाएगा तीसरा वनडे?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर (बुधवार) को खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मैच?

दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से होगा और इसके लिए टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले यानी 6:30 बजे उछाला जाएगा।

कहां खेला जाएगा तीसरा और आखिरी वनडे?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल में होगा।

कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव मैच?

इस सीरीज के प्रसारण का अधिकार अमेजन प्राइम वीडियो के पास है जिसके लिए आपके पास पेड सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। इसके लिए फैंस को पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे और अमेजन के इस ओटीटी ऐप के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा। लेकिन इसके साथ ही मैच का लुत्फ उठाने के कई और भी तरीके हैं। टीवी माध्यम से इसे डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। जबकि मोबाईल पर फ्री में जियो टीवी ऐप पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर क्लिक कर इसका आनंद उठाया जा सकता है।

कहां पढ़ें मैच से जुड़ी जानकारियां

मैच से जुड़े आंकड़े, खबरें और हर तरह की ताजा अपडेट पढ़ने के लिए आप इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आ सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फग्र्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और टिम साउदी।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

बेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की कमाई बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान

Published

on

By



स्टोक्स ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से होने वाली कमाई को वहां बाढ़ पीड़ितों को दान करेंगे। इस साल जून में आई मूसलाधार बारिश पाकिस्तान के इतिहास में सबसे गंभीर बाढ़ का कारण बनी।



Source link

Continue Reading