Connect with us

Sports

IND vs NZ : सीरीज जीतने के बाद क्या बोले हार्दिक पांड्या, टिम साउदी ने कही ऐसी बात

Published

on


Image Source : GETTY
Hardik Pandya

IND vs NZ 3rd T20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच टाई पर खत्म हो गया। वैसे तो मैच पूरा होना था, लेकिन बीच में बारिश के कारण मैच में बाधा आई और उसके बाद दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इसके बाद डकबर्थ लुइस मैथड से मैच को टाई पर समाप्त माना गया। यानी जब बारिश आई तब भारत और न्यूजीलैंड बराबरी पर थे और मैच वहीं पर खत्म हो गया। हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया ने सीरीज को 1.0 से जीत लिया है। सीरीज का पहला मैच भी बारिश के कारण हो ही नहीं पाया था। दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीता था, इसलिए सीरीज भारत के नाम रही। इस बीच मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी बात रखी, वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने मैच न हो पाने पर निराशा जताई है।

Hardik Pandya

Image Source : PTI

Hardik Pandya

 

हार्दिक पांड्या बोले, हम मैच जीतना ज्यादा पसंद करते 

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम इस मैच को भी जीतना पसंद करते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमें ट्रॉफी मिलने और जीत के साथ वापसी करने में कोई दिक्कत नहीं है। इस विकेट पर आक्रमण करना ही सबसे अच्छा उपाय था। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और यह महत्वपूर्ण था कि हम कुछ विकेट गंवाने के बावजूद पावरप्ले में आगे बढ़े। इस तरह के खेल से बाकी बल्लेबाजों को भी मौका मिल जाता है।
उधर न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी का अंत निराशाजनक था। हमने शुरुआती विकेट लिए, लेकिन दुर्भाग्य से मौसम फिर से आ गया। अगर बारिश नहीं आती तो यह एक दिलचस्प मैच होता। हमारी ओर से गेंदबाजी का अच्छा प्रयास किया गया। भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट खेलना बेहतरीन होगा, 

ऐसा रहा भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे मैच का हाल 
जहां तक मैच की बात है तो टीम इंडिया ने पहले दो विकेट जल्दी गिरा लिए थे, लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई थी। लेकिन आखिरी के पांच ओवर में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार.चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया। हालांकि एक समय वह दो विकेट पर 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आखिरी पांच ओवरों में कीवी टीम ने अपने आठ विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतक लगाए। कप्तान केन विलियम्स की जगह खेल रहे मार्क चैपमैन ने 12 रन बनाए। कॉन्वे ने 49 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि फिलिप्स ने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन पर चार और सिराज ने 17 रन पर चार विकेट लिए। हर्षल पटेल को 28 रन पर एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाए, लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। भारत डीएलएस पद्धति के तहत एकदम पार स्कोर पर खड़ा था। अगर भारत को स्कोर 76 होता तो भारत यह मैच जीत जाता। लेकिन मैच फिर शुरू नहीं हो पाया और मैच टाई रहा। भारत की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। पिछले मैच के शतकधारी सूर्यकुमार यादव इस बार 13 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Sports

IPL Auction 2023 : 991 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया, 14 देशों के खिलाड़ी मिनी नीलामी में होंगे शामिल

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 714 भारतीयों सहित कुल 991 क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है। इस सूची में भारत के अलावा 14 अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल है। विदेशी खिलाड़ी की सूची में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 57 क्रिकेटर इस नीलामी में शामिल होंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के 52 खिलाड़ी है।

इस सूची में  वेस्टइंडीज (33), इंग्लैंड (31), न्यूजीलैंड (27), श्रीलंका (23), अफगानिस्तान (14) आयरलैंड (आठ), नीदरलैंड (सात), बांग्लादेश (छह), यूएई (छह), जिम्बाब्वे (छह)), नामीबिया (पांच) और स्कॉटलैंड (दो) के खिलाड़ी भी शामिल है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने कहा, ”अगर हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ियों को शामिल करती है तो इस नीलामी में कुल 87 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। इसमें 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते है।”

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचे रोहित शर्मा, विराट कोहली; शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे ये खिलाड़ी

खिलाड़ियों की सूची में 185 कैप्ड (राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके), 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी हैं। इस सूची में 604 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी है जिसमें से 91 इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके है। 



Source link

Continue Reading

Sports

तुझे कोई माई का लाल शॉट नहीं मार सकता… कोहली ने उतारा पाकिस्तानी रमीज रजा का गुरूर

Published

on

By


कराची: आपके पास बेहद तेज बोलिंग डालने की ताकत है, किसी माई के लाल में ताकत नहीं कि वो तुम्हें सीधे मार पाए। कुछ ऐसी ही बातें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज रजा, हारिस रऊफ के लिए कह रहे हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने धोया था। वीडियो कब का है, इसके बारे में हम कोई दावे नहीं करते, लेकिन फिलहाल इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के उस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाते हुए आखिर पलों में पासा पलट दिया था। मैच के 19वें ओवर में लगाए गए हारिस रऊफ को दो छक्के करिश्माई रहे। इस पर गेंदबाज हारिस रऊफ ने भी पहली बार हाल में कोई बयान दिया है। एक इंटरव्यू में वह कहते हैं, ‘यह सिर्फ कोहली ही कर सकते थे। मेरा ख्याल है मुझे सिर्फ विराट कोहली ही ऐसा मार सकते थे। मुझे बुरा नहीं लगा क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक या हार्दिक पंड्या से नहीं पीटा था।

पंड्या भी इन शॉट्स से हैरान थे
टीम इंडिया को आखिरी 8 बॉल्स में 28 रन की दरकार थी, लेकिन विराट ने दो छक्के लगाकर मैच भारत के लिए बना दिया था। पंड्या ने मैच में जीत के बाद कहा था, ‘मैंने कई छक्के लगाए हैं, लेकिन ये दो छक्के खास थे, क्योंकि हमारे लिए काफी मायने रखते थे। मुझे नहीं लगता कि विराट को छोड़कर ये दोनों सिक्सर्स शायद ही कोई और मार पाता।’

लोग जमकर मजे ले रहे हैं। अपने-अपने हिसाब से जोक्स बना रहे हैं। मस्त-मस्त मीम्स बना रहे हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचे रोहित शर्मा, विराट कोहली; शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे ये खिलाड़ी

Published

on

By


भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से ढाका मे खेली जाएगी। इसके लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के ज्यादातर सदस्य आज ढाका पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में हाल में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दौरे से वापसी के लिए तैयार हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी बांग्लादेश पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा शिखर धवन, वॉशिंगटन जैसे कई खिलाड़ी शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे रविवार को ढाका में खेला जाएगा। रोहित की गैरमौजूदगी में शिखर धवन ने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज के दौरान भारत की अगुवाई की थी। भारत ने यह सीरीज 0-1 से गंवाई। 

PAK vs ENG : इंग्लैंड का बड़ा कारनामा, 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा; टेस्ट क्रिकेट में पहले दिन 500+ रन बनाने

भारत को बांग्लादेश में तीन वनडे (चार, सात और 10 दिसंबर) और दो टेस्ट मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करेगी। टेस्ट मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जाएंगे।  

PAK vs ENG : बीमार थे तो 500 मार दिए ठीक होते तो बुरा हाल करते; शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को

इंडिया ODI स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पटिदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। 

इंडिया टेस्ट स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रीकर भरत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव। 



Source link

Continue Reading