Connect with us

Sports

IND vs NZ : रवि शास्त्री का बड़ा बयान- रोहित और कोहली जैसे खिलाड़ियों की वजह से धवन को नहीं मिल रही इज्जत

Published

on


ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को लगता है कि अधिकतर विराट कोहली जैसे खिलाड़ी ही सुर्खियों में बने रहते हैं जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद ‘वह तारीफ नहीं मिलती जिसके वह हकदार हैं’। 

न्यूजीलैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे धवन ने शुक्रवार को शीर्ष क्रम में 77 गेंद में 72 रन की तेज पारी खेली और शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी निभाई। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन की पारी से प्रभावित शास्त्री ने प्रसारक ‘प्राइम वीडियो’ पर कहा, ”वह बहुत अनुभवी खिलाड़ी है। वह जिस प्रशंसा का हकदार है, उसे नहीं मिलती।” उन्होंने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो ‘स्पॉटलाइट’ (आकर्षक का केंद्र) विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ही रहती है। लेकिन अगर आप उसके वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड को देखो तो आपको कुछ पारियां ऐसी मिलेंगी जिसमें उसने शीर्ष टीमों के खिलाफ बड़े मुकाबले खेले हैं जो शानदार रिकॉर्ड है।” 

शास्त्री ने कहा कि इस 36 साल के सलामी बल्लेबाज के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजों के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिये सभी तरह के शॉट्स हैं। उन्होंने कहा, ”शीर्ष क्रम में बायें हाथ के बल्लेबाज की मौजूदगी से काफी अंतर पैदा होता है। वह नैसर्गिक रूप से स्ट्रोक्स खेलने वाला खिलाड़ी है, उसके पास शीर्ष स्तरीय तेज गेंदबाजी का सामना करने के लिये सभी तरह के शॉट्स हैं जैसे पुल शॉट, कट शॉट और ड्राइव शॉट। जब गेंद बल्ले पर आती है तो वह इन्हें खेलना पसंद करता है और मुझे लगता है कि यहां उसका अनुभव काफी फायदेमंद होगा।”

PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने BCCI को दी वॉर्निंग- पाकिस्तान में नहीं खेलोगे तो हम भारत में वर्ल्ड कप खेलने नहीं आएंगे

शास्त्री ने धवन को उनके शुरूआती वर्षों में ‘गन प्लेयर’ करार दिया था। उन्होंने कहा, ”काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन मुझे लगता है कि खेल के इस प्रारूप में उनका (धवन का) अनुभव काफी महत्वपूर्ण होगा।” धवन के नाम वनडे में 6500 से ज्यादा रन हैं। यह पहली बार नहीं है जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं, वह इससे पहले भी भारतीय टीम की अगुआई कर चुके हैं जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से अच्छे नतीजे हासिल किए थे। धवन को हाल में इंडियन प्रीमियर लीग की टीम पंजाब किंग्स की कप्तानी सौंपी गयी थी।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

PAK vs ENG: पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम की सुरक्षा में बड़ी चूक! होटल के पास चलीं गोलियां, क्या रद्द हो जाएगी सीरीज?

Published

on

By


मुल्तान: इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान (PAK vs ENG) के दौरे पर है। सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया था। उस मैच में इंग्लिश टीम को जीत मिली थी। एक समय पाकिस्तान की टीम मैच को अपने नाम करती नजर आ रही थी। लेकिन इंग्लैंड ने अंतिम दिन के अंतिम सेशन में वापसी करते हुए मुकाबले को 74 रनों से अपने नाम कर लिया था। दूसरा टेस्ट मुल्तान में 9 दिसंबर से खेला जाना है।

इंग्लैंड टीम होटल के पास गोलीबारी

दूसरा टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले गोलियों की आवाज उस होटल से 1 किलोमीटर के दायरे में सुनी गई जहां टीम इंग्लैंड ठहरी हुई है। घटना सुबह हुई और अभी तक किसी के हताहत होने की सूइस घटना के बाद भी इंग्लैंड की टीम मैच से एक दिन पहले ट्रेनिंग करने पहुंची। इससे साफ है कि इस फायरिंग का असर सीरीज पर नहीं पड़ने वाला है। पिछले साल न्यूजीलैंड ने सीरीज शुरू होने के दिन पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।चना नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में चार गिरफ्तारियां की गई हैं। यह घटना तब हुई जब इंग्लैंड की टीम ट्रेनिंग पर जाने के लिए होटल से निकल रही थी। इंग्लैंड के पत्रकार ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

ट्रेनिंग करने पहुंची टीम

इस घटना के बाद भी इंग्लैंड की टीम मैच से एक दिन पहले ट्रेनिंग करने पहुंची। इससे साफ है कि इस फायरिंग का असर सीरीज पर नहीं पड़ने वाला है। पिछले साल न्यूजीलैंड ने सीरीज शुरू होने के दिन पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।

टीम में मार्क वुड को जगह

पाकिस्तान के मुल्तान की पिच को स्पिनरों के अनुकूल बनाने की कवायद को नजरअंदाज करते हुए इंग्लैंड ने शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड को अपनी टीम में शामिल किया है। वुड ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टोन की जगह लेंगे जो पहले टेस्ट के दौरान चोटिल होने के कारण स्वदेश लौट गए थे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने वुड को टीम में शामिल करने के बारे में गुरुवार को कहा, ‘एक ऐसा गेंदबाज जो कि 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करता हो उसे किसी भी टीम में शामिल करना बोनस जैसा होगा।’ वुड ने इस साल मार्च से कोहनी की चोट के कारण कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। वह इंग्लिश काउंटी सत्र में भी नहीं खेल पाए थे।

PAK vs ENG: ‘बूढ़े’ ने किया पाकिस्तान का शिकार, घमंड में चूर बाबर सेना का तोड़ा गुरूर, करियर पर लगाया शर्मनाक दागHaris Rauf: हारिस रऊफ ने पाकिस्तान की ही बढ़ाई टेंशन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले बैड न्यूजPAK vs ENG Test: इंग्लैंड ने पलटी हारी हुई बाजी, जीत की तरफ बढ़ रहे पाकिस्तान की शर्मनाक हार



Source link

Continue Reading

Sports

रोहित शर्मा की टीम को इंडिया ‘ए’ से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारत ए ने पहली पारी में 310 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद बांग्लादेश ए को दूसरी पारी में दो करारे झटके देकर गुरुवार को दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना शिकंजा मजबूत कस दिया। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (157) के शतक और निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 562 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

पहली पारी में 252 रन बनाने वाली बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 49 रन बनाए थे। इस तरह से वह अभी भारतीय टीम से 261 रन पीछे है।

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जाकिर हसन (12) को जबकि सौरभ कुमार ने महमुदल हसन जॉय (10) को बोल्ड किया। स्टंप उखड़ने के समय सादमन इस्लाम 22 और मोमिनुल हक चार रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले भारत ए ने सुबह अपनी पारी पांच विकेट पर 324 रन से आगे बढ़ाई। ईश्वरन अपने कल के स्कोर में 13 रन जोड़कर आउट हो गए। इसके बाद जयंत यादव (83) और सौरभ कुमार (55) ने जिम्मेदारी संभाली और सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़े।

बांग्लादेश से हारी टीम तो पूर्व कोच मदनलाल भी भड़के, कहा- इस टीम में देश के लिए खेलने के लिए कोई जोश और

निचले क्रम के एक अन्य बल्लेबाज नवदीप सैनी (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि मुकेश कुमार 23 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश ए की तरफ से मुश्फिक हसन और हसन मुराद ने तीन-तीन विकेट लिए।



Source link

Continue Reading

Sports

बांग्लादेश से हारी टीम तो पूर्व कोच मदनलाल भी भड़के, कहा- इस टीम में देश के लिए खेलने का कोई जोश और जुनून नहीं

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

पूर्व कोच मदनलाल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के लिये गुरूवार को भारत की आलोचना करते हुए कहा कि टीम में जज्बे और जुनून की कमी थी। भारत बुधवार को दूसरे वनडे में पांच रन से हारकर तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा बैठा। पहले वनडे में बांग्लादेश ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी। 

मदनलाल ने एक इंटरव्यू में कहा, ”निश्चित रूप से यह भारतीय टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही। मैंने पिछले कुछ समय में टीम में वो जज्बा नहीं देखा। मैंने पिछले दो वर्षों में उनमें ‘जोश’ नहीं देखा। ”

उन्होंने कहा, ”वे भारतीय टीम की तरह बिलकुल भी नहीं लग रहे थे। देश के लिए खेलने के जुनून की कमी थी। या तो वे बहुत थके हुए थे या फिर वे बस लय में बह रहे थे। यह गंभीर चिंता का विषय है।”

इस साल चोटों से जूझने वाले दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपने कोटे के ओवर भी नहीं डाल सके। भारतीय टीम फिटनेस संबंधित मुद्दों से जूझ रही है जिसमें स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आल राउंडर रविंद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। 

खिलाड़ियों के फिटनेस मुद्दों की ओर इशारा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा था कि भारत देश के लिये आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकता। मदनलाल ने कहा कि अगर कप्तान यह कह रहा है तो कहीं न कहीं कुछ गलत है। 

IND vs BAN : पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, तमीम की जगह खतरनाक बल्लेबाज जाकिर

उन्होंने कहा, ”इसके लिये कौन जिम्मेदार है? क्या इसके लिये ट्रेनर जिम्मेदार हैं? अनफिट खिलाड़ी क्यों जा रहे हैं? आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हो और नतीजा आपके सामने है।”

 



Source link

Continue Reading