Connect with us

Sports

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर बरपा अर्शदीप का कहर, टीम हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

Published

on


नेपियर: तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। नेपियर के इस मैदान पर मोहम्मद सिराज और अर्शदीप की कहर बरपाती हुई गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की पूरी टीम 160 रन बनाकर सिमट गई। इस दौरान भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन खर्च 4 विकेट हासिल किए। हालांकि शुरुआत के ओवरों में वह काफी महंगे साबित रहे थे लेकिन आखिर में अर्शदीप ने धमाकेदार वापसी की।

अर्शदीप ने पारी के 19वें ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पानी पिला कर रख दिया। अर्शदीप के इस ओवर में टीम इंडिया को लगातार तीन विकेट मिले और यह टीम हैट्रिक साबित हुआ। हालांकि तीसरा विकेट रन आउट हो गया जिसके कारण वह अर्शदीप के नाम यह हैट्रिक नहीं जुड़ पाया। हालांकि बावजूद इसके उन्होंने ऐसा काम कर दिया जिससे न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा पाई।

अर्शदीप का 19वां ओवर

भारतीय पारी का 19वां ओवर करने आए अर्शदीप सिंह ने अपनी पहली ही गेंद पर डेरेल मिचेल को इस तरह फंसाया कि वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट के पीछे ऋषभ पंत को अपना कैच थमा बैठ। इसके बाद दूसरा विकेट उन्हें ईश सोढ़ी का मिला। सोढ़ी अर्शदीप की दूसरी गेंद को बिल्कुल भी पढ़ नहीं पाए और जब तक वह अपना बल्ला आगे लेकर आते उनकी गिल्लियां बिखेर चुकी थी।

यहां अर्शदीप के पास हैट्रिक लेने का बेहतरीन का मौका था लेकिन टिम साउदी ने गेंद को रोकर एक रन लेने का प्रयास किया लेकिन वह रन आउट हो गए। टिम साउदी को अर्शदीप ने ही रन आउट किया लेकिन यह विकेट उनके खाते में नहीं आया। वहीं मैच में अर्शदीप पर को पहला विकेट फिन एलन के रूप में मिला।

न्यूजीलैंड के लिए कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा शतक

भारत के खिलाफ इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कॉन्वे ने 49 गेंद में 59 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और दो छक्के भी लगाए। इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 33 गेंद में 54 रन जड़ दिए। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से चरमरा गई और पूरी टीम 19.4 ओवर में 160 रन बनाकर सिमट गई।

AUS vs ENG: ट्रेविस हेड और वॉर्नर ने उतारा इंग्लैंड के गेंदबाजों का बुखार, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मचाया कोहराम
Virat Kohli: यहां धोनी वहां धोनी, जहां देखो वहां धोनी… विराट कोहली ने दिखाया माही का गजब रूप
Ind vs Nz Exclusive: क्या युजवेंद्र चहल को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाकर भारत ने की थी गलती? ईश सोढ़ी ने दिया ये जवाब



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Fifa World cup: पांच बार की चैंपियन ब्राजील का क्रोएशिया ने तोड़ा सपना, पेनल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Published

on

By


नई दिल्ली: कतर में जारी फीफा विश्व कप 2022 में क्रोएशिया ने बड़ा उलट फेर करते हुए पांच बार की चैंपियन को क्वार्टफाइनल में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। क्रोएशिया और ब्राजील के बीच खेले गए इस मैच में निर्धारित 90 मिनट के खेल में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी। इसके बाद 15-15 मिनट के खेल में भी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर ही थी। ऐसे में मैच का नतीजा पेनल्टी शूट में निकला जिसमें क्रोएशिया की टीम ने बाजी मार ली।

क्रोएशिया की टीम लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं यह दूसरा मौका है जब ब्राजील की टीम लगातार क्वार्टर फाइनल से बाहर हुई है। क्रोएशिया के खिलाफ ब्राजील के लिए एक्सट्रा टाइम में नेमार ने एक गोल दागा था लेकिन इसके बावजूद उसके रक्षापंक्ति क्रोएशिया को बराबरी करने से नहीं रोक सकी। वहीं पेनल्टी शूटआउट में क्रोशिया 4-2 से ब्राजील को हरा दिया।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs BAN : तीसरे वनडे में दांव पर टीम इंडिया की इज्जत, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

Published

on

By



भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को चटगांव में खेला जाएगा। भारत के पास आखिरी मैच के लिए सिर्फ 14 फिट खिलाड़ी उपलब्ध हैं। 6 खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

बेथ मूनी और ताहिला मैकग्रा की शतकीय साझेदारी भारत पर पड़ी भारी, पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत की टीम को 9 विकेट से हराया

Published

on

By



ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में बेथ मूनी ने नाबाद 89 रन बनाए। भारत के लिए देविका ने एकमात्र विकेट लिया।



Source link

Continue Reading