Connect with us

Sports

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में रौंदा, भारतीय धुरंधरों में कौन पास और कौन फेल?

Published

on


विमल कुमार | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 25 Jan 2023, 5:05 pm

Embed

भारतीय टीम ने अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया। सीरीज में क्लीन स्वीप के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में भी टॉप पर पहुंच गई। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने प्लेयर ऑफ द सीरीज शुभमान गिल (112 रन, 78 गेंद, 13 फोर, 5 सिक्स) और कप्तान रोहित शर्मा (101 रन, 85 गेंद, 9 फोर, 6 सिक्स) की शानदार साझेदारी से नौ विकेट पर 385 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम डेवोन कॉन्वे के 138 रन (100 गेंद, 12 फोर, 8 सिक्स) के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच शार्दुल ठाकुर (3/45) और कुलदीप यादव (3/62) की उम्दा गेंदबाजी के आगे 41.2 ओवर्स में 295 रन बनाकर आउट हो गई। इसके साथ ही भारत ने इस मैदान पर अपना अजेय रेकॉर्ड भी बरकरार रखा।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IND vs AUS : भारत दौरे से पहले डेविड वॉर्नर ने दिया आजीबोगरीब बयान, कहा- मैं थका हुआ हूं

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नौ फरवरी से नागपुर में भारत के खिलाफ शुरू हो रही आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले काफी थके हुए हैं। वॉर्नर (36 वर्ष) ने गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम में कई प्रारूपों के मुकाबले खेले जिसमें जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज शामिल हैं। वॉर्नर टी20 विश्व कप में खेलने के साथ बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए आधा दर्जन मैचों में भी खेले।

वॉर्नर ने ‘क्रिकबज’ से कहा, ”यह काफी चुनौतीपूर्ण है। मैं काफी थका हुआ हूं।” उन्होंने कहा, ”कुछ खिलाड़ी यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) लीग के लिए गए हैं लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के पुरस्कार समारोह में शिरकत नहीं कर रहे हैं। पर अगर मेरी बात करें तो घर पर परिवार के साथ एक और रात घर पर रहना अच्छा होता। लेकिन यह आपके हाथ में नहीं है।”

कौन हो सकते हैं भारत के फ्यूचर कप्तान?, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दो नाम चुने

वॉर्नर ने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर खराब फॉर्म से वापसी की। वह सिडनी थंडर्स के लिए 20 गेंद में नाबाद 36 रन की पारी के दौरान अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने कहा, ”मैं थंडर्स टीम में कुछ ऊर्जा भरने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन इस साल यह अच्छा नहीं रहा। लेकिन उम्मीद करता हूं कि अगले साल मैं अब की तुलना में ज्यादा तरोताजा होकर खेलूं।”



Source link

Continue Reading

Sports

Aryna Sabalenka Hot Photos: हॉटनेस देखकर थम जाएंगी नजरें, शारापोवा को टक्कर देती हैं ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सबालेंका

Published

on

By


बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी एरिना सबालेंका ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बन गए हैं। महिला सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में सबालेंका ने एलेना रायबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। यह उनका सिंगल्स में पहले ग्रैंड स्लैम टाइटल है। टेनिस के मैदान पर कमाल करने के साथ ही सबालेंका सोशल मीडिया पर भी छाई रहती हैं।

घूमने का काफी शौक

एरिना सबालेंका को घूमने का काफी शौक है। जब भी उन्हें छुट्टी मिलती है वो घूमने निकल जाती है। उनका सोशल मीडिया ऐसे फोटो से भरा हुआ है। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनने के बाद उनकी फोटो काफी वायरल हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

सोशल मीडिया पर एक्टिव

सबालेंका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह लगातार फोटो और रील्स शेयर करती हैं। इसमें मैच के साथ ही पर्सनल फोटो भी होते हैं।

4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

4-

इंस्टाग्राम पर सबालेंका के 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। अपने अपने फोटोशूट को भी सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती हैं। सबालेंका बोल्ड फोटोशूट भी करवाती रहती हैं।

इत्तिफाक से खेलने लगीं टेनिस

इत्तिफाक से खेलने लगीं टेनिस

बेलारूस के मिंस्क में जन्मी सबालेंका के पिता हॉकी खिलाड़ी हैं। उन्होंने संयोग से टेनिस खेलना शुरू किया। उसने इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन अपने पिता के साथ कार में कहीं जा रही थीं और रास्ते में उन्होंने टेनिस कोर्ट देखा। पिता उन्हें कोर्ट ले गए और उन्हें खेलना पसंद आया। यहीं से उनका सफर शुरू हुआ।

करियर में जीत चुकी 12 खिताब

-12-

सबालेंका अपने करियर में 18 खिताब जीत चुकी हैं। 12 सिंगल्स और 6 डबल्स के हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब उनका पहला सिंगल्स ग्रैंड स्लैम है।

2017 में पहली बार चर्चा में आईं

2017-

सबालेंका 2017 में पहली बार चर्चा में आईं। बेलारूस की टीम को बिली जीन किंग कप के फाइनल में पहुंचाया था। उसके बाद से डब्ल्यूटीए टूर पर भी उन्हें सफलता मिलने लगी।

दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी

दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी

एरिना सबालेंका अभी महिला सिंगल्स में दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही डबल्स में वर्ल्ड नंबर-1 रह चुकी हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

Sanju Samson Return: संजू सैमसन वापसी के लिए तैयार! इंस्टाग्राम पोस्ट से भारतीय क्रिकेटर ने खत्म किया सस्पेंस

Published

on

By


Image Source : INSTAGRAM @IMSANJUSAMSON
संजू सैमसन

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 के बाद से टीम से बाहर हैं। उन्हें वहां पहले मैच में घुटने में चोट लगी थी। उसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। उस वक्त उन्होंने एक पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया पर, ऑल इज वेल लिखा था। उसके बाद अटकलें थीं कि उन्हें चोट लगी है या उन्हें बाहर किया गया है। फिर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी वह टीम में नहीं चुने गए। इसके बाद यह चर्चाएं और तेज हो गईं। हालांकि, शनिवार को सैमसन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट करते हुए अब इस सस्पेंस से पर्दा हटा दिया है।

संजू सैमसन ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की है। इस फोटो के लोकेशन में उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बेंगलुरु डाला है। इससे यह पता चलता है कि, वह रिकवरी के लिए एनसीए में थे। अब उन्होंने अपनी फोटो के साथ जो कैप्शन (All Set & Ready To Go) लिखा है, उससे यह भी साफ हो गया है कि वह अब फिट हो चुके हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। हालांकि, वह फिलहाल भारत के स्क्वॉड में शामिल नहीं हैं। इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। अब उसमें उनको जगह मिलती है या नहीं यह देखने वाली बात होगी। वरना इसके बाद वह आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालते और जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

सैमसन की वापसी इन 2 खिलाड़ियों के लिए खतरे की घंटी

संजू सैमसन ने पिछले साल भारत के लिए वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा खेल दिखाया था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले वह लगातार वनडे टीम का भी हिस्सा थे। उसके बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर किया गया और उन्हें टी20 टीम में जगह दे दी गई। श्रीलंका सीरीज में चोट लगने के बाद वह बाहर हो गए और उनके बाद राहुल त्रिपाठी की किस्मत खुल गई। फिलहाल अभी तक त्रिपाठी कुछ खास कर नहीं पाए हैं और ऐसे में सैमसन के फिट होने के बाद उनकी जगह पर खतरा मंडरा सकता है। वहीं संजू विकेटकीपर बल्लेबाज हैं तो आने वाले समय पर ईशान किशन भी अगर आउट ऑफ फॉर्म रहते हैं तो उनके लिए भी खतरे की घंटी बन सकते हैं।

संजू सैमसन की जगह स्थिर नहीं

संजू सैमसन के पिछले रिकॉर्ड पर नजर डालें तो एक दो मैच छोड़कर उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में रणजी में भी संजू का कमाल देखने को मिला था। कई सालों से सैमसन का टीम से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी है। अक्सर देखा जाता है कि संजू सैमसन जब भी टीम से बाहर होते हैं तो उनको लेकर सोशल मीडिया पर कैम्पेन शुरू हो जाता है। साल 2022 में उनका वनडे और टी20 दोनों का औसत भी काफी अच्छा रहा था। साल 2022 में वनडे में उनका औसत 71 का रहा है और टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने पिछले साल 44.75 की औसत से रन बनाए। 

अब फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि सैमसन के फिट होने के बाद वह दोबारा कब टीम इंडिया की जर्सी में नजर आते हैं। क्योंकि इस साल होना है वनडे वर्ल्ड कप और इसी कारण टीम इंडिया इस साल कम टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी। वहीं वनडे प्लान में पिछली कुछ सीरीज से संजू सैमसन को टीम में नहीं मौका मिल रहा है। जबकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक समय ऐसा था कि उन्हें उपकप्तान बनाने की बात चल रही थी जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे थे। पर आज वो खेलेंगे भी या नहीं इस पर भी संशय है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading