Connect with us

Sports

IND vs NZ : खेलते समय चोट लगी तो वॉशिंगटन सुंदर ने छोड़ा ये गेम, बोले- 6 साल पहले चोट लगी थी तब से फिट रहने के लिए बहुत कुछ किया

Published

on


ऐप पर पढ़ें

चोटिल होने के कारण एक साल से अधिक समय तक बाहर रहने के बाद टी20 टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर का मानना है कि इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशर में खेलने से उन्हें न्यूजीलैंड में चल रही सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। पिछले एक साल के दौरान चोट के कारण ज्यादातर समय खेल से दूर रहने वाले वाशिंगटन ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे मैचों में वापसी की। उन्हें न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद  है।

सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने से पहले कहा, ‘मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है, चोटिल होने से पहले लंकाशर के लिए खेलने का अनुभव शानदार रहा था। मैंने फिटनेस के लिए अपने शरीर पर बहुत काम किया है, खासकर कंधे पर काफी ध्यान दिया है।”

दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले इस खब्बू बल्लेबाज ने कहा, ”न्यूजीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक है। यहां का मौसम और लोग वास्तव में शानदार है। जब से हम यहां आये है, हमने पैदल रेस्तरां और दुकान जाने का लुत्फ उठाया है। हम यहां अपनी निजता का आनंद ले रहे हैं।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच के दौरान बारिश के बीच दोनों देशों के खिलाड़ी फुटबॉली (पैर की मदद से वॉलीबॉल की तरह का खेल) का लुत्फ उठा रहे थे तब सुंदर वहां खड़े हो कर उसे देख रहे थे। 

सुंदर से जब पूछा गया कि वह क्यों नहीं खेल रहे है तब उन्होंने कहा, ”छह साल पहले फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी, उसके बाद से मैं कभी फुटबॉल नहीं खेलता। फुटबॉल के अलावा भी कई चीजें है करने के लिए”

टीम इंडिया का नया चयनकर्ता बनने के लिए ये 5 बातें हैं जरूरी, बीसीसीआई ने बताई क्या होनी चाहिए योग्यता

इस मौके पर प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड क अपने पहले के यादों को साझा किया। उन्होंने कहा, ” मैं अंडर 19 विश्व कप के दौरान मैं पहली बार यहां आया था। मैंने यहीं 2019 में वनडे में पदार्पण किया। न्यूज़ीलैंड से मेरी कई यादें जुड़ी हुई हैं। जब भी न्यूजीलैंड आने के बारे में सुनता हूं तो मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ”

उन्होंने कहा, ” मैंने बड़े शॉट लगाने के साथ दौड़कर एक-दो रन बनाने पर ध्यान दे रहा हूं। जिससे डॉट गेंदें कम खेलनी पड़ी।  मैंने महसूस किया है कि छक्का लगाना ताकत के बारे में नहीं है, यह टाइमिंग के बारे में है। मैं बस डॉट गेंदें नहीं करना चाहता। मैं चाहता हूं कि लगातार एक-दो रन लिये जाये बीच-बीच में बाउंड्री लगायी जाये।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Rivaba Jadeja: पत्नी रिवाबा ने जीता चुनाव, संन्यास लेकर रविंद्र जडेजा भी थामेंगे बीजेपी का झंडा!

Published

on

By


जामनगर: गुजरात विधासनभा चुनाव 2022 के नतीजे आ चुके हैं। बीजेपी ने रिकॉर्ड सीट पाकर एकबार फिर अपना किला बचा लिया है। इस बार तो रिकॉर्ड सीट हासिल हुई है। साल 2002 में भाजपा को 182 में से 127 सीट मिली थी। इस बार यह आंकड़ा 150 के करीब जाता दिख रहा है। इन चुनावों में वैसे तो कई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे थे, लेकिन सारी निगाहें जामनगर उत्तर पर थी। यहां से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा बीजेपी की उम्मीदवार थीं।

भाजपा उम्मीदवार रिवाबा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार करशनभाई करमूर को 50 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया। इस जीत के बाद रिवाबा और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने रोड शो भी किया। जामनगर की जनता को इस प्यार और दुलार के लिए धन्यवाद किया। मीडिया से बात करते हुए रिवाबा ने कहा, ‘गुजरात की जनता भाजपा के साथ थी और आगे भी रहेगी।’

अब पत्नी के विधासभा पहुंचने के बाद जल्द से जल्द रविंद्र जडेजा भी अपनी राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं। पत्नी रिवाबा का पर्चा दाखिल करने वक्त पत्रकारों से बात करते हुए खुद रविंद्र जडेजा ने पॉलिटिक्स में आने का इशारा किया था। उन्होंने कहा था कि मुझमें अभी भी 4-5 साल की क्रिकेट बाकी है, इसके बाद मैं भी राजनीति में एंट्री करूंगा। रिवाबा का यह चुनाव इसलिए भी चर्चा में आया क्योंकि उन्हें परिवार में ही विरोध का सामना करना पड़ा। पति रविंद्र जडेजा जरूर साथ थे, लेकिन ननद नैना खुद इसी सीट से कांग्रेस का टिकट चाह रही थी। ससुर और ननद दोनों उनके खिलाफ प्रचार कर रहे थे।

Gujarat Jamnagar North Result: जीत की ओर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा, जामनगर उत्तर की जनता को दिया धन्यवाद



Source link

Continue Reading

Sports

FIFA World Cup: बिल्ली को पहले सहलाया और फिर उठाकर फेंक दिया, वीडियो में कैद हुई शर्मनाक करतूत

Published

on

By


दोहा: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा ले रही ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के सेट-अप के एक सदस्य ने कतर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेबल पर आई एक बिल्ली को पहले तो सहलाया, लेकिन बाद में उसे अजीब तरह से उठाया और फेंक दिया। इससे फैंस में काफी गुस्सा है।

दरअसल, ब्राजील के स्टार विंगर विनिसियस जूनियर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रेस रूम के सामने पोडियम पर एक बिल्ली आ गई थी। ब्राजील के प्रेस अधिकारी ने बिल्ली को अजीब तरह से उठाया और पोडियम से फेंक दिया, जबकि रियल मैड्रिड स्टार विनीसियस भी वहां मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस समाप्त होने के बाद बिल्ली पोडियम पर पहुंच गई।

बिल्लियां कतर में काफी पसंद की जा जाती हैं। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भी बिल्लियों के साथ खेलते दिख रहे थे। विनिसियस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक यूजर ने इस वीडियो पर कहा- अगर मैं पत्रकार होता तो उसके मुंह पर माइक दे मारता। भला ऐसा कौन करता है? बता दें कि फुटबॉल की दुनिया में यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले इस साल की शुरुआत में वेस्ट हैम के डिफेंडर जौमा का एक बिल्ली को लात मारते हुए वीडियो वायरल हुआ था।

जौमा ने बिल्ली को लात मारने के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था- मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं माफी चाहता हूं। मुझे बहुत गहरा खेद है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी दो बिल्लियां पूरी तरह से ठीक और स्वस्थ हैं। उन्हें हमारे पूरे परिवार से प्यार मिलता हैं। उल्लेखनीय है कि फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच चरम पर है। अब क्वॉर्टर फाइनल का दौर शुरू होगा, जबकि 18 दिसंबर को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।
Fifa World Cup Schedule: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल की 8 टीमें पक्की, किससे होगा किसका मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूलFIFA World Cup: कतर में लोहा ले रहे अंग्रेज खिलाड़ी के घर में घुसे डकैत, करोड़ों की लूट, खौफ में फैमिलीFIFA World Cup: गोलकीपर है या लोहे की दीवार! मेसी की 112 kmph की रफ्तार वाली किक के आगे बना फौलाद



Source link

Continue Reading

Sports

हम अनफिट नहीं हुए हैं, हमें नजर लग गई है; शाहीन अफरीदी ने बताई चोट की वजह तो लोग ठहाके मारकर हंसने लगे, देखिए वीडियो

Published

on

By



स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से पाकिस्तान की टीम से बाहर हैं। एक इवेंट के दौरान जब उनसे चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक मजेदार जवाब दिया है, जोकि वायरल हो रहा है।



Source link

Continue Reading