Connect with us

Sports

IND vs NZ: उमरान मलिक और संजू सैमसन को मौका नहीं देने पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये मेरी टीम है और…

Published

on


ऐप पर पढ़ें

तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खत्म हो चुकी है। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के दौरान आने वाले समय में भारत के परमानेंट टी20 कप्तान के तौर पर देखा जाने लगा है। भारत ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की। बारिश ने पहला मैच पूरी तरह से धुल दिया, जबकि दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता। तीसरा मैच बारिश के चलते टाई पर खत्म हुआ। न्यूजीलैंड की टीम 160 रनों पर सिमट गई थी, भारत ने जवाब में 9 ओवर में चार विकेट पर 75 रन बना लिए थे, जब बारिश शुरू हुई। डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से दोनों टीमों का स्कोर उस समय के हिसाब से बराबर था। हार्दिक पांड्या ने सीरीज खत्म होने के बाद अपनी कप्तानी की फिलॉस्फी और उमरान मलिक-संजू सैमसन को प्लेइंग XI में शामिल नहीं करने को लेकर बात की।

हार्दिक की ‘यंग गन’ ने जीती टी20 सीरीज, इन पांच बातों से खुश होगा भारत

स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट ने हार्दिक पांड्या से प्रेस कॉन्फ्रेन्स में पूछा ऋषभ पंत और ईशान किशन दोनों अटैकिंग बल्लेबाज हैं, कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या की क्या फिलॉस्फी है? इस पर पांड्या ने कहा, ‘सच कहूं तो मैंने पूरी कोशिश यही की है कि अगर आप यहां इंटरनेशनल लेवल पर आए हो, तो जाहिर सी बात है कि आपने काफी अच्छी चीजें की हैं और एक तरीके से खेलते आए हो। मेरा मानना है कि मैं एक कप्तान के तौर पर खिलाड़ी को जितना ज्यादा फ्रीडम दे सकूं। एक कल्चर होता है कि जहां प्लेयर जाकर बिंदास खेले और कोई आपको कुछ बोलेगा नहीं। वही सेम तरीका वर्ल्ड कप में भी था। कुछ चीजें थीं जो हम बढ़िया नहीं कर पाए और जाहिर सी बात है कि वे चीजें हाइलाइट होंगी, क्योंकि हम जीते नहीं थे। लेकिन यहां से जब हम आगे बढ़ रहे हैं, तो हम एक तरीके से नहीं खेलेंगे। कोशिश रहेगी कि खिलाड़ी एन्जॉय करे, जाए और अगर आपको लग रहा है कि पहली गेंद से हिट करना है, तो बिंदास जाओ, कोई आपको कुछ कहेगा नहीं। हम हमेशा बैक करेंगे और कोशिश करेंगे की प्लेयर खुलकर खेले।’

लगातार तीन गेंद पर गिरे विकेट, फिर भी नहीं हुई अर्शदीप की हैट्रिक

हार्दिक से दूसरा सवाल विमल कुमार ने किया कि फैसला लेना कितना मुश्किल होता है, काफी लोग कह रहे थे कि संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए, उमरान मलिक को मौका मिलना चाहिए, तो आप इस परिस्थिति में क्या करते हैं? इस पर हार्दिक पांड्या ने बहुत ही बढ़िया जवाब देते हुए कहा, ‘पहली बात तो यह है कि बाहर कौन क्या बोल रहा है, इस लेवल पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। ये मेरी टीम है और अगर कोच और मेरे को जो ठीक लगेगा, जो साइड हमें चेक करनी है। और एक बात यह है कि बहुत समय है, सबको मौका मिलेगा। सबको पूरा मौका मिलेगा और जब मौका मिलेगा लंबा मौका मिलेगा।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

सौराष्ट्र दूसरी बार बना चैंपियन, नई ‘सेंचुरी मशीन’ गायकवाड़ का फॉर्म नहीं आया महाराष्ट्र के काम

Published

on

By


Vijay Hazare Trophy Final: यह फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र के गेंदबाजों और महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के बीच था, जिसमें अनुभवी कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र को 2007 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनाने में मदद की।

 



Source link

Continue Reading

Sports

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हरा दिया है। शेल्डन जैक्सन के शानदार शतक की बदौलत सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबा जीतने में कामयाब हुई है। वहीं महाराष्ट्र की टीम का पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाए।

टीम के लिए कप्तान ऋतुराज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 

 



Source link

Continue Reading

Sports

भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे मिशेल मार्श, सर्जरी के बाद तीन महीने रहना पड़ सकता है क्रिकेट से दूर

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर मिशेल मार्श अपने बाएं टखने की सर्जरी के कारण भारत के खिलाफ आने वाली टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इस सर्जरी के बाद मार्श को तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। 31 साल के मार्श को ‘कीहोल’ सर्जरी करानी पड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप से पहले मार्च में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके फिट होने की उम्मीद है।

AUS vs WI: कमेंटरी के दौरान बिगड़ी पोंटिंग की हालत, हॉस्पिटल पहुंचे

बेली ने एक बयान में कहा, ‘मिशेल हमारी टीम का अहम सदस्य है और हम इस उबरने की प्रक्रिया के समय में उसका साथ देंगे और हमें उम्मीद है कि वह मार्च में भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई चयन के लिए उपलब्ध होंगे।’

6, 4, 4, 4, 6, 3… टेस्ट में टी20 का मजा, हैरी ने की अफरीदी की बराबरी

मार्श के अलावा ऑल-राउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। मैक्सवेल दुर्घटना में चोटिल होने के बाद इससे उबर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया फरवरी-मार्च में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा।



Source link

Continue Reading