Connect with us

Sports

Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद, मैदान पर ही गिरे न्यूजीलैंड के रेथ ग्रीनफील्ड

Published

on


Image Source : GETTY IMAGES
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के क्वार्टरफाइनल मैच में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद

Hockey World Cup 2023: ओडिशा में जारी हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बुधवार को एक खतरनाक हादसा देखने को मिला। इस हादसे में मैच के अंपायर बुरी तरह चोटिल हो गए और गेंद उनके चेहरे पर जा लगी। दरअसल मुकाबला नीदरलैंड और दक्षिण कोरिया के बीच खेला जा रहा था। उस दौरान एक पेनल्टी कॉर्नर के के वक्त जर्मनी के अंपायर बेन गोएंटगेन के चेहरे पर गेंद लग गई। गोएंटगेन को उपचार के लिए तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। 

यह घटना मैच के 28वें मिनट में हुई जब दक्षिण कोरिया के जैंग जोंगह्युन की तेजतर्रार ड्रैग फ्लिक नीदरलैंड के खिलाड़ी की स्टिक से टकराकर हवा में उठी और गोएंटगेन के चेहरे पर जाकर लगी जो गोल पोस्ट से कुछ मीटर की दूरी पर खड़े थे। गोएंटगेन इसके बाद दर्द के कारण नीचे गिर गए जबकि उनके साथी अंपायर न्यूजीलैंड के रेथ ग्रीनफील्ड और टूर्नामेंट के आयोजकों का मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए पहुंचे। चोटिल अंपायर ने अपना एक हाथ चेहरे पर रखा हुआ था और चिकित्सा स्टाफ उन्हें मैदान से बाहर ले गया। 

बाद में गोएंटगेन की जगह भारत के रघु प्रसाद ने ली जो मैच के रिजर्व अंपायर थे। इस मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने कोरिया को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं अन्य मुकाबले में जर्मनी ने इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली। अब अंतिम-4 में शुक्रवार को नीदरलैंड का मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम के साथ होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी जर्मनी की टीम। हॉकी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी 2023 को भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

भारत के हाथ लगी निराशा

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो टीम इंडिया के हाथ निराशा ही लगी। एक बार फिर भारत का 1975 के बाद दोबारा विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। क्वार्टरफाइनल से पहले क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। मिडफील्डर हार्दिक सिंह और दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश की चोट के कारण टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा और टीम अंतिम-8 से पहले ही बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IND vs AUS : ‘डेविड वॉर्नर चांद पर भी रन बना लेंगे, लेकिन भारत में सांप सूंघ जाता है’; आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

Published

on

By



पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने वजह भी बताई है।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: किसकी बढ़ी टेंशन, नागपुर के पिच की पहली फोटो आई सामने, जानें किसे मिलेगी सबसे ज्यादा मदद

Published

on

By


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत 9 फरवरी से होगी। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के मैदान पर यह मैच खेला जाएगा। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दृष्टिकोण से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

पिच की पहली फोटो आई सामने

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच की पहली फोटो सामने आ गई है। इसी पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने पिच का निरीक्षण किया।

कैसी होगी पिच?

कैसी होगी पिच?

भारत में टेस्ट मैच होने का मतलब है कि पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां खेलना आसान नहीं रहने वाला है।

स्मिथ ने पिच पर क्या कहा?

स्मिथ ने पिच पर क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया की उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने पिच को लेकर बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि पिच एक छोर पर काफी ड्राई है। बाएं हाथ के स्पिनर की भूमिका इसपर काफी अहम होने वाली है।

पिच पर थोड़ी घास भी

पिच पर थोड़ी घास भी

नागपुर की इस पिच पर अभी थोड़ी घास है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मैच से पहले तक इसे काट दिया जाएगा।

अश्विन के 3 टेस्ट में 23 विकेट

-3-23-

भारत के रविचंद्रन अश्विन ने इस मैदान पर 3 टेस्ट खेले हैं। इसमें उनके नाम 23 विकेट हैं। रविंद्र जडेजा ने इतने ही मैचों में 12 विकेट लिये हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

टी20 रैंकिंग में हरमनप्रीत कौर की टॉप-10 में एंट्री, स्नेह को भी फायदा

Published

on

By



आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में भारत की स्नेह राणा ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है, वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी रैंकिंग में फायदा मिला और उनकी टॉप-10 में वापसी हुई है।



Source link

Continue Reading