Connect with us

Business

Harsha Engineers IPO: आज से खुला इश्यू, जानें कंपनी के बारें में जरूरी बातें

Published

on


आईपीओ खुलने से एक दिन पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 225.74 करोड़ रुपये जुटाए
बीएस वेब टीम / नई दिल्ली September 14, 2022






Harsha Engineers IPO: प्रीसिजन बियरिंग केज की सबसे बड़ी कंपनी हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल (Harsha Engineers International) का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए आज यानी 14 सितंबर 2022 से ओपन हो गया है। 

बता दें यह इस साल का 20वां आईपीओ है। इस पर 16 सितंबर 2022 तक बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ खुलने से एक दिन पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 225.74 करोड़ रुपये जुटाए हैं। ऐसी उम्मीद है कि इस आईपीओ के जरिए कंपनी 755 करोड़ रुपए जुटाएगी। इश्यू का प्राइस बैंड 314-330 रुपये प्रति शेयर है।

 

एंकर निवेशकों में अमेरिकन फंड्स इंश्योरेंस, पाइनब्रिज ग्लोबल फंड्स, गोल्डमैन सैक्स और अबू धाबी इन्वेस्टमेंट ऑथोरिटी शामिल हैं।

 

इसके अलावा, HDFC स्मॉलकैप फंड, SBI MF, फ्रैंकलिन म्यूचुअल फंड, व्हाइटओक कैपिटल, यूटीआई इंफ्रास्ट्रक्चर फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, ICICI प्रूडेंशियल, निप्पॉन लाइफ इंडिया ट्रस्टी, डीएसपी स्मॉलकैप फंड और एलएंडटी म्चूयुअल फंड भी शामिल हैं।

 

जानिए कंपनी के बारे में

 

1986 में हर्षा इंजीनियर्स हर्षा ग्रुप का हिस्सा बना। इंजीनियरिंग बिजनेस में इस ग्रुप को 35 वर्षों से ज्यादा का अनुभव है। 11 दिसंबर 2010 को यह कंपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तौर पर शुरू हुई। देश के ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर में आय के लिहाज से प्रीसिजन बियरिंग केज की सबसे बड़ी निर्माता है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में दो डब्ल्यूबीसी खिताब जीते

Published

on

By


भाषा / नई दिल्ली November 28, 2022






भारतीय मुक्केबाज उर्वशी सिंह ने कोलंबो में 10 राउंड के मुकाबले में थाईलैंड की राष्ट्रीय चैंपियन थानचानोक फानन को हराकर डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय सुपर बेंथमवेट और डब्ल्यूबीसी एशिया सिल्वर क्रॉउन के खिताब अपने नाम किए।


उर्वशी ने रविवार की रात को हुए मुकाबले में थानचानोक को सर्वसम्मत फैसले से हराया। उर्वशी ने शुरूआती राउंड में रणनीतिक रवैया अपनाया लेकिन चौथे राउंड से वह अपनी प्रतिद्वंदी पर हावी हो गई। थानचानोक ने वापसी की कोशिश की लेकिन उर्वशी अपनी रणनीति, तेजी और करारे मुक्कों से थाईलैंड की खिलाड़ी पर पूरी तरह से हावी रही। 


उर्वशी ने कहा,‘‘ मैं अपनी पूरी प्रमोशन टीम की आभारी हूं जिनके बिना मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सकती थी। मैं अब डब्ल्यूबीसी एशिया महाद्वीपीय और अंतरराष्ट्रीय चैंपियन हूं।’’ इस बीच पूर्व एमेच्योर युवा विश्व चैंपियन सरजू बाला देवी ने थाईलैंड की ख्वांचित खुन्या के चोटिल हो जाने के कारण दूसरे राउंड में बाहर हो जाने से फ्लाईवेट खिताब जीता। 


भारतीय मुक्केबाज अविकास ताराचंद ने श्रीलंका के राष्ट्रीय चैंपियन लासिंदु एरांडा को हराकर लाइटवेट वर्ग का खिताब जीता। भारत के एक अन्य मुक्केबाज और डब्ल्यूबीसी एशियाई महाद्वीपीय चैंपियन सचिन डेकवाल को हालांकि फिलीपींस के मुक्केबाज जूल्स विक्टोरियानो से हार का सामना करना पड़ा।



Source link

Continue Reading

Business

सिख संत गुरु तेग बहादुर, समाज सुधारक ज्योतिबा फुले को UP CM योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी

Published

on

By


भाषा / नई दिल्ली November 28, 2022






उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सिख संत गुरु तेगबहादुर के बलिदान दिवस और समाज सुधारक महात्मा ज्योति राव गोविंद राव फुले की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘महान समाज सुधारक एवं चिंतक, महात्मा ज्योतिराव गोविंदराव फुले की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।’’ 


उन्होंने लिखा, ‘‘महिलाओं को शिक्षा का अधिकार दिलाने और छुआछूत समेत अनेक कुरीतियों के उन्मूलन में उनके अविस्मरणीय योगदान समाज के लिए सदैव प्रेरणा रहेंगे।’’ 


एक अन्य ट्वीट में गुरु तेग बहादुर को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘महान संत, ‘हिन्द दी चादर’ श्रद्धेय गुरु श्री तेग बहादुर जी महाराज के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।’’ 


उन्होंने कहा, ‘‘आप अधर्म और अत्याचार के विरुद्ध संघर्ष के प्रबल प्रतीक हैं। धर्म, संस्कृति व मानवता की रक्षा को समर्पित आपका संपूर्ण जीवन मानव समाज के लिए एक महान प्रेरणा है।’’ 



Source link

Continue Reading

Business

विश्व कप में मोरक्को की जीत के बाद बेल्जियम, नीदरलैंड में दंगे ब्रसेल्स

Published

on

By


भाषा / नई दिल्ली November 28, 2022






फुटबॉल विश्वकप में रविवार को बेल्जियम पर मोरक्को की 2-0 से जीत के बाद बेल्जियम और नीदरलैंड के कई शहरों में दंगे भड़क उठे। ब्रसेल्स में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार छोड़ी और आंसू गैस के गोले दागे। 


पुलिस ने ब्रसेल्स में करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया जबकि उत्तरी शहर एंटवर्प में भी आठ लोगों को पकड़ा गया। ब्रसेल्स पुलिस की प्रवक्ता इल्से वैन डे कीरे ने कहा कि कई दंगाई सड़कों पर उतर आए और कारों, ई-स्कूटरों में आग लगा दी तथा गाड़ियों पर पथराव किया। घटना में एक व्यक्ति के घायल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। 


ब्रसेल्स के महापौर फिलिप क्लोज ने लोगों से शहर के मध्य में जमा नहीं होने का अनुरोध किया और कहा कि अधिकारी सड़कों पर व्यवस्था बहाल करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हालांकि पुलिस के आदेश के बाद ट्रेन और ट्राम यातायात बाधित हुआ है। क्लोज ने कहा, ‘‘ये लोग खेल के प्रशंसक नहीं हैं बल्कि ये दंगाई हैं।’’ 


आंतरिक मंत्री एनेलीज वेरलिंडेन ने कहा, ‘‘यह देखना दुखद है कि किस तरह से मुट्ठी भर लोग स्थिति को खराब कर रहे हैं।’’ 


पड़ोसी देश नीदरलैंड में पुलिस ने कहा कि रॉटरडैम में हिंसा भड़क उठी और दंगा रोधी अधिकारियों ने करीब 500 लोगों के फुटबॉल समर्थक समूह को रोकने का प्रयास किया जिन्होंने पुलिस पर पथराव किया और आगजनी तथा तोड़फोड़ की। घटना में दो पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।


रविवार देर शाम कई शहरों में अशांति की सूचना मिली। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक देश की राजधानी एम्सटर्डम और हेग में अशांति का माहौल है।

 



Source link

Continue Reading