Connect with us

Sports

Gujarat Election 2022: रीवाबा के रोडशो के प्रमोशन में रविंद्र जडेजा की इंडियन टीम जर्सी वाली फोटो देख भड़के फैन्स, जमकर किया ट्रोल

Published

on


ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को गुजरात इलेक्शन में जामनगर (नॉर्थ) सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट मिला है। रीवाबा ने रोड शो के लिए एक पोस्ट ट्वीट की है, जिसमें रविंद्र सिंह जडेजा की इंडियन टीम जर्सी वाली फोटो लगी हुई, जो देखकर फैन्स भड़क उठे हैं। ट्वीट की गई फोटो में रोड शो का पूरा मैप है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी समेत अमित शाह की भी फोटो है, लेकिन साथ ही रविंद्र जडेजा की फोटो है, वह भी इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी में।

इस रोड शो में रविंद्र जडेजा के शामिल होने की बात है। रविंद्र जडेजा घुटने की सर्जरी के चलते आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्हें अगले महीने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं, इसलिए उनको टीम से बाहर कर दिया गया है।

बहन ने रवींद्र जडेजा की पत्नी के खिलाफ की शिकायत, इस बात पर जताया ऐतराज

इसे भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी ने जब धोनी से रविंद्र जडेजा के लिए कहा था, अपना लड़का है

फैन्स को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आई है कि रविंद्र जडेजा की क्रिकेट टीम की जर्सी की फोटो को इस तरह से इस्तेमाल किया गया है और यही वजह है कि रीवाबा को इस पोस्ट के लिए जमकर ट्रोल किया जा रहा है। एक फैन ने लिखा, ‘मैम आप राजनीति कर रही हैं, अच्छी बात है, साथ में सर रविंद्र जडेजा की फोटो लगाई है, यह भी अच्छी बात है, लेकिन आप सर जडेजा की इंडियन जर्सी में फोटो लगाए हैं, यह बात गलत है। बाकी आप समझदार हैं।’



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

ऋतुराज गायकवाड़ से पहले ये भारतीय लगा चुका है एक ओवर में 7 बाउंड्री, नाम जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारतीय सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने आज घरेलू क्रिकेट में अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए इस खिलाड़ी ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ना सिर्फ दोहरा शतक ठोका बल्कि एक ओवर में 7 छक्के भी लगाए। जी हां, उन्होंने एक नो बॉल पर छक्का लगाने के साथ कुल 7 छक्के ठोकर बड़ा करिशमा किया। गायकवाड़ इसी के साथ वर्ल्ड क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मगर क्या आप जानते हैं उनसे पहले एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने 1 ओवर में 7 बाउंड्री लगाई थी। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका दोहरा शतक, एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना है। मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने दुनिया की सबसे चर्चित लीग IPL में ये कारनामा 2014 में किया था। रैना ने इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के प्रविंदर अवाना के ओवर में 2 छक्कों के साथ 5 चौके जड़े थे। इनमें से एक चौका उन्होंने नो बॉल पर लगाया था। रैना के अलावा आईपीएल में क्रिस गेल भी 2011 में एक ओवर में 7 बाउंड्री लगा चुके हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 159 गेंदों में 220 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.36 का था। उन्होंने 9 छक्के आखिरी के दो ओवरों में जड़े।

ऑस्ट्रेलिया के नए स्टार कैमरन ग्रीन ने IPL के लिए रजिस्टर कराया अपना नाम, बताया कारण

गायकवाड़ की इस तूफानी पारी के दम पर महाराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन लगाने में कामयाब रही। हैरानी की बात यह रही कि कप्तान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।



Source link

Continue Reading

Sports

IPL से पहले CSK के इस बल्लेबाज ने एक ही ओवर में जड़े 7 छक्के, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; देखें Video 6,6,6,6,6,6,6

Published

on

By


Image Source : BCCI DOMESTIC
ऋतुराज गायकवाड़

विजय हजारे ट्राफी में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में महाराष्ट्र के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 7 छक्के लगाकर इतिहास रज दिया। मैच के 49वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने यह कारनामा किया। आप सोच रहे होंगे कि एक ओवर में तो छह ही गेंद होते है तो ऋतुराज गायकवाड़ ने सात छक्के कैसे लगा दिए। आइए बताते है की पूरा मामला क्या है।

दरअसल महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच खेले जा रहे मैच में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले इनिंग का 49वां ओवर फेकने के लिए उत्तर प्रदेश की ओर से शिवा सिंह आए। ओवर के पहले 4 गेंदों पर ऋतुराज ने 4 छक्के लगाए। शिवा सिंह ने ओवर की पांचवी गेंद नो बॉल फेक दी उस गेंद पर भी ऋतुराज ने छक्का लगा दिया। ओवर में 4 गेंदों पर पांच छक्के लग चुके थे। बाकि बचे दो गेंदों पर भी छक्का लगाकर ऋतुराज ने इतिहास रच दिया। ओवर में उन्होंने कुल 43 रन ठोके। मैच में ऋतुराज गायकवाड़ 159 गेंदों पर 220 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के लगाए। खबर बनाते वक्त तक मैच की पहली इनिंग का खेल ही खत्म किया है। महाराष्ट्र की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए हैं। उत्तर प्रदेश की टीम अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

टूट गए कई रिकॉर्ड

इस मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने लिस्ट ए क्रिकेट में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे 16 छक्के लगाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस रिकॉर्ड को इयोन मोर्गन ने आगे जल कर 17 छक्को के साथ तोड़ दिया था। लेकिन आज ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 43 रन बनाए। वह लिस्ट ए क्रिकेट में एसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसा करके उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका दोहरा शतक, एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published

on

By



सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में दोहरा शतक ठोक दिया। हैरान करने वाली बात यह रही कि उन्होंने एक ही ओवर में 7 छक्के जड़ दिए। यह शिवा सिंह का ओवर था।



Source link

Continue Reading