Connect with us

Politics

Gmail चलाने के लिए देने होंगे पैसे? या देखने होंगे विज्ञापन, जान लें ये नया प्लान

Published

on


Google ओन्ड ईमेल सर्विस Gmail शायद जल्द पेड होने जा रही है। दरअसल Gmail प्लेटफॉर्म पर कथित तौर विज्ञापन दिखाने शुरू कर दिए हैं। कंपनी का दावा है कि आने वाले दिनों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जीमेल पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। कंपनी विज्ञापन दिखाकर कमाई करने के मूड में है। यह ठीक youtube सर्विस की तरह है, जिसमें यूजर्स को विज्ञापन दिखाए जाते हैं। वही अगर आप विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं, तो आपको एक मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होता है, जिससे आपका यू-ट्यूब चैनल पर विज्ञापन नहीं दिखते हैं।जीमेल की तरफ से विज्ञापन को ईमेल लिस्ट के बीच में शामिल किया गया है, जिससे यूजर्स को मेल देखने में असुविधा होती है। इसके लेकर कई जीमेल यूजर्स की तरफ से शिकायत भी की गई है। यह फीचर यूजर्स के लिए चिंता का सबब बन रहा है। यूजर्स की तरफ से कंपनी की ओर से विज्ञापनों को शामिल करने के निर्णय की आलोचना की गई है। ऐसी शिकायत है कि कुछ यूडर्स को विज्ञापनों के आसपास नेविगेट करने में दिक्कत हो रही है।

रिपोर्ट्स की मानें, तो जीमेल के वेब और मोबाइल ऐप दोनों वर्जन पर पिछले एक हफ्ते से विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं। सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि पहले तक विज्ञापन ईमेल लिस्ट के टॉप पर मौजूद होते थे, जिससे उन ईमेल तको इधर-उधर नेविगेट करना आसान था। लेकिन विज्ञापन को ईमेल लिस्ट से प्रसारित होने की वजह से यूजर्स को उन्हें नेविगेट करने में दिक्कत होती है।

बता दें कि इससे पहले Gmail की ओर से एक नया ब्लू चेकमार्क फीचर रोलआउट किया गया था। वही अगर कंपनी विज्ञापन दिखा रही है। ऐसे में यूजर्स सवाल उठा रहे हैं, कि जल्द Gmail पेड हो सकता है। खासकर कंपनी विज्ञापन न देखने के बदले सब्सक्रिप्शन मॉडल को लागू कर सकती है।

Gmail ID Password Recovery: चुटकियों में रिकवर हो जाएगा Gmail का Password, जानें ये आसान तरीका



Source link

Politics

अनोखा है ये AC, जहां जाएं साथ ले जाएं, 7 हजार से कम में गर्मी से पूरी राहत

Published

on

By


Portable AC: गर्मी से बचने के लिए कई लोग घर में AC लगाते हैं। लेकिन हर किसी का बजट AC खरीदने का नहीं होता है। ऐसे में लोग पोर्टेबल AC की तरफ जाते हैं। एक तो ये सस्ते होते हैं और दूसरा आप इन्हें कहीं भी ले जा सकते हैं। आप इन्हें अपने साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर भी कैरी कर सकते हैं। आज हम आपको Amazon पर मिल रहे एक ऐसे ही पोर्टेबल एसी के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अपने बजट में खरीद सकते हैं।

Portable Air Conditioner: वैसे तो इसकी कीमत 7,499 रुपये है। इसे 8 फीसद डिस्काउंट के साथ 6,885 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसे हर महीने 329 रुपये देकर भी खरीदा जा सकेगा। HDFC कार्ड से पेमेंट करने पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा।

Black+Decker AC Launch: 55 डिग्री की गर्मी में भी देगा ठंडी हवा, देखें First Look

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 4000mAh की रिचार्जेबल बैटरी दी गई है। वहीं, इसमें 3 स्पीड सेटिंग और पोर्टेबल एवोपोरेटिंग कूलिंग फैन दिया गया है। यह 4 इन 1 फंक्शन के साथ आता है जिसमें नॉर्मल फैन, मिनी एयर कूलर, ह्यूमिडिफायद और प्यूरिफायर शामिल है। यह वायरलेस डिजाइन से लैस है। इसे आप कहीं भी रख सकते हैं। जहां जाएं, वहां अपने साथ ले जा सकते हैं। इसका वॉटर टैंक 200ML का है। कंपनी का दावा है कि यह चिपचिपाहट वाली गर्मी से भी निजात दिलाता है।

इसमें टच डिस्प्ले दिया गाय है और आप विंड स्पीड और ह्यूमिडिफिकेशन फंक्शन को यहां से आासानी से ए़डजस्ट कर सकते हैं। एक बार के चार्ज में यह 5 से 8 घंटे तक चल सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

Samsung Galaxy F54 5G फोन ही भारत में होगी एंट्री! 108MP कैमरा होगा खासियत

Published

on

By


Samsung Galaxy F54 5G को जून महीने में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन 6 जून को लॉन्च होगा। इसमें ऑक्टा-कोर Exynos चिपसेट दिया गया है। वहीं, 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mAh की बैटरी दी जा सकती है। बता दें कि इस फोन को 30 मई से प्री-रिजर्वेशन के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत 999 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे प्री-बुक किया जा सकेगा। कंपनी ने दावा किया है कि प्री-रिजर्वेशन पर ग्राहकों को 2,000 रुपये का लाभ मिलेगा।

Samsung Galaxy F54 5G के संभावित फीचर्स:

Samsung Galaxy F54 5G को ग्रीन और ब्लू कलर में पेश किया जा सकता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट दिया जा सकता है। यह फोन ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर से लैस होगा।

Samsung Galaxy F13 Review: कम कीमत और दमदार बैटरी से लैस धांसू स्मार्टफोन

वहीं, फोन में एस्ट्रोलैप्स फीचर भी दिया जा सकता है। फोन में 108 मेगापिक्सल सेंसर के अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का अन्य सेंसर दिाय जा सकता है। फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 33,000 रुपये हो सकती है। वहीं,

Samsung Galaxy F54 5G में 6.7 इंच 120Hz फुल-एचडी+ (2400 x 1080 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। यह फोन ऑक्टा-कोर Exynos 1380 5G SoC से लैस होगा। वहीं, 8GB रैम और 256GB तक स्टोरेज भी दी जा सकती है। फोन में 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mAh की बैटरी दी जा सकती है।



Source link

Continue Reading

Politics

फ्लैगशिप सेगमेंट में एंट्री मारेगा Xiaomi 14 Pro! 120W तक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से होगा लैस

Published

on

By


Xiaomi इस साल के अंत तक अपने मौजूदा स्मार्टफोन Xiaomi 13 Pro का अपग्रडेड वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा। Xiaomi 14 Pro में कई दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। लीक्स के अनुसार, इस फोन को दो अलग-अलग डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 120W और 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा सकता है। साथ ही इसमें क्वालकॉम के नेक्स्ट-जेनरेशन फ्लैगशिप SoC दिया जा सकता है।

Xiaomi 14 Pro की संभावित डिटेल्स:

Xiaomi 14 Pro को दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें चारों तरफ 3डी कर्व्ड पैनल और स्लिम बेजल्स होंगे। वहीं, दूसरे मॉडल में 2.5डी फ्लैट स्क्रीन दी जा सकती है। इन्हें 120W फास्ट चार्जिंग या 90W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है। Xiaomi 14 Pro की मोटाई 1mm बताई गई है।

जानकारी के अनुसार, Xiaomi 14 Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 SoC दिया जा सकता है। इसे 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें WLG हाई-लेंस कैमरे दिए जा सकते हैं।

Redmi Note 12 5G First Look: देखें कैसा है डिजाइन? कैमरा और डिस्प्ले भी है सबसे अलग

Xiaomi 13 Pro की बात करें तो यह 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 79,999 रुपये हैं। इसमें 6.73 इंच 2K OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें रिफ्रेश रेट 120Hz तक का है। यह स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC से लैस है। इसमें 50 मेगापिक्सल 1 इंच Sony IMX989 प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 4820mAh की बैटरी दी जा सकती है। Xiaomi 14 Pro को किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा और इसके बाकी के फीचर्स क्या होंगे, इसकी आधिकारिक जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है।



Source link

Continue Reading