Connect with us

Politics

Gmail के फ्रॉड और फालतू Email को ऐसे करें Block, जानें पूरा प्रॉसेस

Published

on


Gmail एक कॉमन ईमेल सर्विस है। ऐसे में Gmail पर ढ़ेर सारे फालतू के मैसेज मिलते हैं। आइए जानते हैं इससे कैसे छुटकारा पाया जा सकता है।

 



Source link

Politics

Airtel ने बिहार को दिया 5G तोहफा, इन शहरों में दबाकर चलाएं फ्री 5G इंटरनेट, ऐसे उठाएं फायदा

Published

on

By


नई दिल्ली। Airtel ने बिहार को 5G का तोहफा दे दिया है। दरअसल Airtel ने आज यानी 28 नवंबर को बिहार की राजधानी पटना में Airtel 5G Plus सर्विस की शुरुआत कर दी है। ऐसे में पटना के रहने वाले लोग प्रमोशनल ऑफर के तहत फ्री 5G इंटरनेट सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे। मतलब जब तक Airtel 5G रिचार्ज प्लान लॉन्च नहीं हो जाते हैं, तब तक एयरटेल यूजर्स बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के हाई स्पीड 5G नेटवर्क का उपयोग कर पाएंगे।

पटना के किन लोकेशन पर मिलेगी Airtel 5G सर्विस

  • एयरटेल 5G सर्विस को कुछ चुनिंदा लोकेशन पर शुरू किया गया है। जो इस प्रकार हैं-
  • पटना साहिब गुरूद्वारा
  • पटना रेलवे स्टेशन
  • डाक बंगला
  • मौर्या लोक
  • बैली रोड
  • बोरिंग रोड
  • सिटी सेंटर मॉल

5G सर्विस यूज करने के लिए क्या करना होगा?

  • मौजूदा एयरटेल 4G सिम, 5जी इनेबल्ड है, ऐसे में सिम को बदलने की जरूरत नहीं है।
  • रोल आउट पूरा होने तक सभी मौजूदा प्लान 5G पर कार्य करेंगे।
  • 5G नेटवर्क के लिए 5G फोन में 5G सपोर्ट सॉफ्टवेयर अपडेट दिया जाना चाहिए।
  • आपका स्मार्टफोन 5G इनेबल्ड होना चाहिए।
  • जहां आप 5G सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हों, वहां 5G नेटवर्क मौजूद होने चाहिए।

पटना एयरपोर्ट बना 5G सर्विस वाला बिहार का पहला एयरपोर्ट पटना एयरपोर्ट अल्ट्राफास्ट 5G सर्विस वाला बिहार का पहला एयरपोर्ट बन गया है। ऐसे में एयरपोर्ट टर्मिनल पर हाई स्पीड एयरटेल 5G Plus सर्विस से अराइवल और डिपार्चर टर्मिनलों, लाउंज, बोर्डिंग गेट, माइग्रेशन और इमिग्रेशन काउंटर, सिक्योरिटी एरिया, बैगेज क्लेम बेल्ट, पार्किंग एरिया पर यात्री अपने मोबाइल फोन पर 5G की हाई स्पीड सर्विस का लुत्फ उठा सकते हैं।

4G के मुकाबले मिलेगी 20 से 30 फीसद ज्यादा स्पीड
एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। एयरटेल के 5G नेटवर्क पर गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस मिलेगा।



Source link

Continue Reading

Politics

Xiaomi 13 series: फोन में मिलेंगे 50MP वाले तीन कैमरे, 5 मिनट में होगा फुल चार्ज

Published

on

By


Xiaomi 13 series: शाओमी की तरफ से दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे, जो 5 मिनट में फुल चार्ज हो जाएंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल

 



Source link

Continue Reading

Politics

हर भारतीय के फोन में जरूर होनी चाहिए ये 5 Apps, हर काम हो जाएगा आसान

Published

on

By


नई दिल्ली। हम सभी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। फोन एक ऐसी डिवाइस है जहां आप अपने सभी पर्सनल डाटा को स्टोर रखते हैं। इसके अलावा कई ऐप्स भी फोन में होती हैं जो बेहद काम की होती हैं। वैसे तो आपके फोन में कई ऐप्स मौजूद होती हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ऐप्स के बारे में बताएंगे जो आपके फोन में होनी बेहद ही जरूरी हैं। यहां हम आपको 5 ऐसी ही Must Have Apps के बारे में बता रहे हैं।

Employment News in India

सरकारी नौकरियों में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए यह ऐप बेहद जरूरी है। यह ऐप आपको ईमेल और फोन के जरिए नौकरी की जानकारी देता है। भारत में रोजगार न्यूज आपको यहां से आसानी से मिल सकती हैं।

​Justdial:

justdial

लैंडलाइन से लेकर स्मार्टफोन तक Justdial एक पसंदीदा आप है। जिस तरह से गूगल को लेकर कहा जाता है कि इस सवाल का जवाब गूगल पर मिलेगा। ठीक उसी तरह लोग कहते हैं Justdial करें। यहां से आप कई चीजों की जानकारी ले सकते हैं। अगर आपको कोई केक ऑर्डर करना है तो Justdial पर कॉल करके आपको आपके आस-पास के वेंडर्स के नंबर और एड्रेस मिल सकते हैं।

​Gaana:

gaana

गाने सुनने के लिए Gaana ऐप काफी पॉपुलर है। आप इसमें प्लेलिस्ट बना सकते हैं। आप अपनी पसंद का गाना सुन सकते हैं। आप भारत में 2G सेटिंग्स के साथ भी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

​Indian Rail Train Info:

indian-rail-train-info

यह एक बेहद ही काम की ऐप है। इसमें आपको भारतीय ट्रेनों की लिस्ट, पीएनआर स्टेटस, लाइव ट्रेन टाइम और शेड्यूल, ट्रैकिंग और एसएमएस या ईमेल के जरिए पीएनआर डिटेल शेयर करने, ट्रेन ढूंढने की सुविधा मिलती है। सभी भारतीय रेल यूजर्स के लिए एक बहुत अच्छा और अनिवार्य ऐप है।

​RTI India:

rti-india

यह ऐप आपके लिए बेहद ही जरूरी है। आप सभी RTI India के आर्टिकल्स और पोस्ट को पढ़ सकते हैं। किसी भी कार्यकर्ता की प्रोफाइल देख सकते हैं और सीधे अपने मोबाइल से आरटीआई प्रश्न पूछ सकते हैं। यह समस्याओं को समझने और आरटीआई कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करने के इच्छुक लोगों के लिए एक काम की ऐप है। यह हर भारतीय यूजर के फोन में होनी जरूरी है।



Source link

Continue Reading