Connect with us

Politics

Galaxy Z Flip 4: मिल रहा 40,000 रुपये का तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने की मची होड़

Published

on


नई दिल्ली। सैमसंग (Samsung) का फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदना हर किसी का सपना होता है। वही अगर यह लेटेस्ट लॉन्च Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन हो, तो फिर क्या ही कहने! Samsung Galaxy Z Flip 4 को इस साल 10 अगस्त 2022 को लॉन्च किया गया है। Galaxy Z Flip 4 के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये है। जबकि Samsung Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम और 256 जीबी वेरिएंट की कीमत 94,999 रुपये है। लेकिन सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइस से इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को सीधे 49,999 रुपये के डिस्काउंट पर खरीदा जा सकेगा, जिससे कम बजट में भी Samsung Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन को खरीदा जा सकेगा।

डिस्काउंट ऑफर

Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन की कीमत 89,999 रुपये है। हालांकि एक्सचेंज ऑफर में फोन खरीदने पर अधिकतम 33,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही 7000 रुपये का बैंक कैशबैक ऑफर मिल रहा है, जिसकी मदद से ग्राहको 89,999 रुपये वाले Galaxy Z Flip 4 को 40,000 रुपये के डिस्काउंट के बाद 49,999 रुपये में खरीद पाएंगे।

स्पेसिफिकेशन्स
Samsung Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का प्राइमरी डिस्प्ले दी गई है। साथ ही 1.9 इंच की सेकेंडरी डिस्प्ले मिलती है। Galaxy Flip 4 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OneUI 4.1 सॉफ्टवेयर मिलता है। डिवाइस IPX8 वॉटर रेसिस्टेंस रेटिंग के साथ आता है। सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इस डिवाइस में पिछले मॉडल के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा बैटरी 3,700mAh क्षमता के साथ मिलती है। इसमें मिलने वाली सुपर-फास्ट चार्जिंग के साथ केवल 30 मिनट में इसे जीरो से 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। अगर कैमरे की बात की जाए, तो Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन में 108MP के कैमरे सेंसर दिया गया है। फोन में 12MP अल्ट्रा-वाइड और 12MP वाइड ऐंगल कैमरा वाला डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। साथ ही सेल्फी के लिए 10MP कैमरा सेंसर मिलता है।



Source link

Politics

सेल कम होने की वजह Apple ने कम कर दी 27,000 वाले Airpds Pro की कीमत? अब मिल रहे 11 हजार में

Published

on

By


नई दिल्ली। Apple का हर प्रोडक्ट अपनी कीमत और डिजाइन की वजह से चर्चा में रहता है। लेकिन कीमत बहुत ज्यादा होने की वजह से आपको कई बार अपना ऑफर बदलना होता है। Airpods Pro 2nd Generation हाल ही में लॉन्च किए गए थे। इन्हें खरीदने के लिए आपको 26,900 रुपए का भुगतान करना होता है। लेकिन अभी इन्हें आप महज 11 हजार रुपए में भी खरीद सकते हैं। आपको जरूर सुनकर हैरानी हो रही होगी, हालांकि ये सच है कि अभी इन्हें भारी छूट के साथ खरीद पाएंगे।

Facebook Market Place की मदद से आपको इन्हें खरीदने में आसानी होगी और वो भी भारी डिस्काउंट के साथ। पहले आपको फेसबुक मार्केट प्लेस के बारे में ही बता देते हैं। ये एक ओपन मार्केट प्लेस है जहां कोई भी आसानी से विज्ञापन पोस्ट कर सकता है। ऐसा करने के लिए आपको कुछ स्पेशल नहीं करना होता है। बस मार्केट प्लेस सेक्शन में जाकर आपको कुछ तस्वीरों की मदद से पोस्ट करना होगा।

फेसबुक मार्केट प्लेस पर गौरव कुमार नाम के यूजर ने एक विज्ञापन पोस्ट किया है। इसमें दावा किया गया है कि उनके पास अमेरिका का स्टॉक आया है और इसी वजह से वह इन Airpods को काफी सस्ता बेच रहे हैं। अगर आप फेसबुक मार्केट प्लेस से Airpods Pro 2nd Generation की डील करते हैं तो आपको महज 11 हजार रुपए में ये मिल सकते हैं। अभी क्योंकि ये डिस्काउंट में भी मिल रहे हैं तो आपको तगड़ा फायदा हो सकता है।

Airpods Pro 2nd Generation खरीदने से पहले आपको प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं। अगर आप प्रोडक्ट खुद जाकर खरीदना चाहते हैं तो आपको वहां जाना होगा जहां इसका स्टॉक पड़ा हुआ है। बात करें अगर खास स्पेसिफिकेशन की तो इसमें ANC (Active Nose Cancellation) मिलने वाला है। यानी साउंड को लेकर तो आपको कोई परेशानी नहीं होने वाली है। साथ ही ये एक प्रीमियम डिवाइस भी है तो आपको डिजाइन को लेकर भी शिकायत नहीं होगी।

(Disclaimer: Facebook Market Place एक ओपन मार्केट है जहां कोई भी विज्ञापन पोस्ट कर सकता है। यहां मिलने वाले प्रोडक्ट की हम कोई गारंटी नहीं लेते हैं। पेमेंट करने से पहले प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें।)



Source link

Continue Reading

Politics

iPhone 14 से भी महंगा होगा Samsung Galaxy S23! कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Published

on

By


नई दिल्ली।Samsung Galaxy S23 Series अभी चर्चा का विषय बना हुआ है। हर किसी की नजर Samsung के इस स्मार्टफोन पर है। रिपोर्ट्स की मानें तो Samsung Galaxy S23 दुनियाभर में 1 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसकी मानें तो Samsung S23 सीरीज में तीन डिवाइस लॉन्च किए जाएंगे। इसमें S23, S23 Plus और S23 Ultra का नाम शामिल है। जबकि हमें इस स्मार्टफोन की ज्यादातर स्पेसिफिकेशन पहले से ही पता है। लेकिन अभी तो सबसे बड़ा सवाल इस फोन की कीमत का है। अब एक नई रिपोर्ट में इसको लेकर भी जानकारी सामने आई है।

टिप्सटर योगेश बरार ने इसको लेकर नई जानकारी शेयर की है। Galaxy S23 सीरीज की कीमत 79,999 रुपए से शुरू होने वाली है और ये अधिकतम 83,999 रुपए तक हो सकती है। जबकि Galaxy S23 Plus की कीमत 89,999 रुपए हो सकती है। अब बात करते हैं इस सीरीज के सबसे प्रीमियम फोन Galaxy S23 Ultra का देश में बेस प्राइस 1,14,999 रुपए होगा।

अब बात कर लेते हैं कुछ अहम फीचर्स की। इसमें फोन की स्टोरेज का सबसे बड़ा सवाल होता है। Samsung Galaxy S23 और S23 Plus को दो वैरिएंट- 8GB+128GB और 8GB+256GB में लॉन्च किया जा सकता है। जबकि Galaxy S23 Ultra में आपको ज्यादा ऑप्शन मिल सकते हैं। फोन में 1TB Storage के साथ 12GB RAM मिल सकती है। इसमें 8GB+256GB और 12GB+512GB स्टोरेज वैरिएंट भी शामिल हो सकते हैं। ये लाइनअप अलग-अलग कलर्स में उपलब्ध होगी, इसमें Phantom Black, Botanic Green, Cotton Flower, और Misty Lilac शामिल है।

Samsung Galaxy S23 सीरीज में कंपनी कई बदलाव कर सकती है। सबसे पहले कंपनी का काम कैमरे में बदलाव करने को लेकर होगा। इसके अलावा प्रोसेसर में भी कंपनी बदलाव कर सकती है। यानी सैमसंग का सबसे ज्यादा जोर अभी फोन के कैमरा और प्रोसेसर को लेकर ही होगा। ऐसे में अगर आप कोई बेहतर और प्रीमियम स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।



Source link

Continue Reading

Politics

सस्ती होंगी Smart TV! घटेगी 40 इंच से बड़ी टीवी की कीमत

Published

on

By


नई दिल्ली. 32 इंच और उससे छोटी साइज की स्मार्ट टीवी को खरीदना आसान होता है, क्योंकि यह 40 इंच स्क्रीन साइज वाली स्मार्ट टीवी के मुकाबले काफी सस्ती होती हैं। दरअसल 40 इंच और उससे बड़ी साइज की टीवी को लग्जरी गुड्स की कैटेगरी में शामिल किया जाता है। ऐसे में उस पर ज्यादा टैक्स लिया जाता है। हालांकि अब 40 इंज और उससे बड़े साइज की टीवी की कीमत में कटौती हो सकती है।

बड़े साइज के स्मार्ट टीवी पर लगने वाले टैक्स में छूट की मांग
बता दें कि 1 फरवरी को केंद्रीय बजट 2023 पेश किया जाएगा। ऐसे में बजट में बड़े साइज की टीवी पर छूट मिल सकती है। दरअसल कोविड 19 के बाद से ओटीटी देखने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में बड़े साइज के स्मार्ट टीवी की डिमांड में इजाफा दर्ज किया गया है। यही वजह है टीवी इंडस्ट्री बड़े साइज के स्मार्ट टीवी पर लगने वाले टैक्स में छूट की मांग कर रही है।

जीएसटी 28 से 18 फीसद करने की मांग
SPPL एक्सक्लूसिव ब्रांड लाइसेंसी थॉमसन इंडिया अवनीत मारवाहग के मुताबिक स्मार्ट टीवी की जीएसटी दर में बदलाव करना चाहिए। मारवाह की मानें, तो 40 इंच और उससे बड़े साइज की स्मार्ट टीवी की खरीद पर 28 फीसद की जगह 18 फीसद जीएसटी दर लागू करनी चाहिए। साथ ही सरकार को स्मार्ट टीवी के लिए ओपन सेल के आयात पर लगने वाली 5 फीसद कस्टम ड्यूटी को हटा देना चाहिए। इसके अलावा LED टीवी पीएलआई स्कीम के तहत लाना चाहिए। इससे इंडस्ट्री को फायदा होगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट होगा। आने वाले दिनों में 5G नेटवर्क के रोलआउट की वजह से टीवी पर ओटीटी देखने वालों की संख्या में इजाफा होगा। ऐसे में टीवी की डिमांड बढ़ेगी। इसलिए टैक्स में कटौती करके इंडियन स्मार्ट टीवी मैन्युफैक्चर्स फायदा होगा। साथ ही स्मार्ट टीवी को अफोर्डेबल बनाया जा सकेगा।



Source link

Continue Reading