Connect with us

Politics

FIFA World Cup Qatar 2022: Jio या Vi? कौनसी कंपनी देती है सबसे सस्ता इंटरनेशनल रिचार्ज प्लान

Published

on


नई दिल्ली। FIFA World Cup Qatar 2022 का बुखार आजकल सिर्फ फुटबॉल खेलने वाले प्रेमियों को ही नहीं बल्कि बाकी लोगों पर भी काफी तेजी से चढ़ा है। कतर में हो रहे इस बार के फुटबॉल वर्ल्ड कप को देखने के लिए इंडिया से काफी सारे फुटबॉल लवर्स कतर जा रहे हैं। अब ऐसे लोगों को इंटरनेशनल रोमिंग प्लान की जरूरत पड़ रही है वरना भारत से बाहर जाते ही उनके फोन की इनकमिंग सुविधा भी बंद हो जाएगी।

इस बात का ख्याल रखते हुए जियो और वीआई यानी वोडाफोन-आइडिया ने नए इंटरनेशनल रोमिंग पैक लॉन्च किए हैं। आइए हम आपको इन दोनों प्लान्स की तुलना करके बताते हैं, कि आपके लिए किस कंपनी का कौनसा प्लान सबसे ज्यादा बेहतर होगा।

जियो के नए इंटरनेशनल प्लान्स

पहला प्लान 1122 रुपये का है, जिसमें यूजर्स को 5 दिन की वैलिडिटी के साथ 1 जीबी डेटा मिलता है।

दूसरा प्लान 5,122 रुपये का है। इस प्लान की वैधता 21 दिनों की है, और इसमें यूजर्स को इंटरनेशनल रोमिंग के साथ-साथ 5GB इंटरनेट डेटा मिलता है।

तीसरा प्लान प्लान 1599 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को 15 दिनों की वैधता के साथ 1GB डेटा, 150 मिनट की वॉइस कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है।

चौथा प्लान 3,999 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैधता के साथ 3GB डेटा और 250 मिनट वॉयस कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है।

पांचवा और आखिरी प्लान 6,799 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैधता के साथ 5GB डेटा और 500 मिनट वॉयस कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है।

वोडाफोन-आइडिया के नए इंटरनेशनल प्लान्स

भारत से फीफा वर्ल्ड कप देखने के लिए कतर जाने वाले लोगों के लिए के लिए Vodafone Idea ने भी कुछ खास इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पेश किए हैं, जिससे फीफा वर्ल्ड कप देखने के दौरान उनका मोबाइल बिल ज्यादा नहीं आएगा। आइए हम आपको जियो के इस प्लान के बारे में बताते हैं।

इस लिस्ट में पहला प्लान 2,999 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेशनल इनकमिंग कॉल एकदम मुफ्त मिलती है। इसके अलावा इसमें 2GB डेटा, 200 कॉलिंग मिनट की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 7 दिनों की होती है।

इस लिस्ट में दूसरा प्लान 3,999 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेशनल इनकमिंग कॉल एकदम मुफ्त मिलती है। इसके अलावा इसमें 3GB डेटा, 300 कॉलिंग मिनट और 50 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 10 दिनों की होती है।

इस लिस्ट में तीसरा प्लान 4,999 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेशनल इनकमिंग कॉल एकदम मुफ्त मिलती है। इसके अलावा इसमें 5GB डेटा, 500 कॉलिंग मिनट और 100 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 14 दिनों की होती है।

इस लिस्ट में चौथा प्लान 5,999 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को इंटरनेशनल इनकमिंग कॉल एकदम मुफ्त मिलती है। इसके अलावा इसमें 5GB डेटा, 500 कॉलिंग मिनट की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होती है। यह इस कंपनी का सबसे महंगा इंटरनेशनल प्लान है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

43 इंच Samsung स्मार्ट टीवी को आधी से कम कीमत में खरीदने का मौका, यहां से करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर Black Friday Sale का आयोजन किया गया है जो 30 नवंबर तक चलेगी। इस दौरान आप बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। यहां पर कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं और हम आपको उनमें से एक बढ़िया ऑफर की जानकारी दे रहे हैं। SAMSUNG के 4K स्मार्ट टीवी को यहां से 41 फीसद के फ्लैट डिस्काउंट के साथ और 11,000 रुपये तक के एक्सचेंज ऑफर के साथ खरीदा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं सैमसंग के इस टीवी पर क्या-क्या ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

Samsung Crystal 4K 108 cm (43 inch) Ultra HD (4K) LED Smart Tizen TV: इस टीवी की वास्तविक कीमत यानी MRP 52,900 रुपये है। इसे 41 फीसद डिस्काउंट के साथ 30,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा पुराना टीवी एक्सचेंज करने पर 11,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। पूरी एक्सचेंज वैल्यू मिलने पर यह टीवी 19,990 रुपये में आपके घर पहुंच सकता है।

इसके साथ ही Citi Credit Card से पेमेंट करने पर 10 फीसद का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं, इसी कार्ड से EMI ट्रांजेक्शन पर 12 फीसद का डिस्काउंट दिया जाएगा। No cost EMI के तहत हर महीने 2,583 रुपये न्यूनतम देकर इसे खरीदा जा सकेगा। वहीं, स्टैंडर्ड EMI के तहत 1,075 रुपये न्यूनतम देकर इसे खरीदा जा सकेगा।

क्या है टीवी की खासियत: Samsung का यह टीवी Crystal 4K पैनल के साथ आता है। इसमें 43 इंच की स्क्रीन दी गई है जो Ultra HD (4K) LED स्क्रीन रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। यह एक Smart Tizen TV है। इसमें Netflix, Disney+Hotstar और Youtube का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही इसका साउंड आउटपुट 20W है। वहीं, रिफ्रेश रेट 60Hz का है। यह टीवी आपके घर के डेकोर के साथ आसानी से फिट हो सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन करें Online पैसों का लेनदेन, जान लें ये टिप्स और ट्रिक्स

Published

on

By


नई दिल्ली। भारत में 5G की शुरुआत हो चुकी है। जबकि 4G नेटवर्क पहले से मौजूद है। लेकिन अगर हम कहें, कि बिना 4G, 5G और स्मार्टफोन के ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है, तो क्या आप यकीन करेंगे, तो बता दें कि ऐसा बिल्कुल संभव है। जी, हां हम आपको बिना स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्टिविटी के ऑनलाइन पेमेंट करने के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से..

RBI ने शुरू की सर्विस
बता दें कि भारत में एक बड़ी आबादी बिना स्मार्टफोन के रहती है। ऐसे यूजर्स के लिए UPI123Pay सर्विस मददगार साबित हो रही है, जो फीचर फोन के जरिए बिना इंटरनेट के UPI पेमेंट कर रहे हैं। UPI123Pya सर्विस रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से शुरू की गई है।

किन दस्तावेज की होगी जरूरत?
UPI123Pay सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए फीचर फोन को बैंक अकाउंट से लिंक करना होगा। साथ ही यूजर्स डेबिट कार्ड की डिटेल्स से अपना यूपीआई पिन (UPI Pin) जनरेट करना होगा। इसके बाद यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए यूजर के पास अपना फीचर फोन होना जरूरी होता है।

ये है ऑनलाइन पमेंट करने का पूरा प्रोसेस

  • सबसे पहले यूजर को फीचर फोन से आईवीआर (IVR) नंबर 08045163666 डॉयल करना होगा।
  • इसके बाद यूजर्स को अपने बैंक अकाउंट डिटेल्स दर्ज करनी होगी। इसी के जिसके आपको यूपीआई आईडी बनानी होगी।
  • इसके बाद आपको 4 से 6 नंबर का एक पिन जनरेट करना होगा।
  • इस तरह आप बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन के मनी ट्रांसफर, एलपीजी गैस रिफिल, फास्टैग रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, ईएमआई रीपेमेंट और बैलेंस चेक कर पाएंगे।
  • upi123pay से मनी ट्रांसफर करने के लिएआपको कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उस व्यक्ति के नंबर सेलेक्ट करना होगा, जिसको आप ऑनलाइन पैसा भेजना चाहते हैं।
  • इसके बाद जितनी राशि भेजनी है, उसे दर्ज करना होगा और फिर यूपीआई पिन दर्ज करना होगा।



Source link

Continue Reading

Politics

Realme ला रही 20GB रैम और 108MP वाला सबसे तगड़ा Smartphone, कीमत 20,000 रुपये से कम, जानें डिटेल

Published

on

By


नई दिल्ली। Realme सबसे तगड़ा स्मार्टफोन Realme 10 Pro 5G और Realme 10 Pro+ 5G पेश किया जाएगा। इन दोनों स्मार्टफोन को आगामी 8 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले Realme 10 Pro सीरीज के अपकमिंग स्मार्टफोन की डिटेल लीक हो गई है, जिसके मुताबिक Realme 10 Pro सीरीज के स्मार्टफोन में 20MP रैम और 108MP का दमदार कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से..

Realme 10 Pro+ के स्पेसिफिकेशन्स
Realme 10 Pro Plus में 6.7 इंच की FHD+ कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दी जा सकती है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। जबकि टच सैंपलिंग रेट 360Hz हो सकता है। जबकि 800 nits की पीक ब्राइटनेस दी जा सकती है। Realme 10 Pro+ में एंड्रॉयड 13 बेस्ड Realme UI 4.0 दिया जा सकता है। फोन में मीडियाटेक डिमेनसिटी 1080 चिपसेट सपोर्ट दिया जा सकता है। इसमें वर्चुअर रैम सपोर्ट के साथ कुल 20GB रैम मिलेगी। Realme 10 Pro Plus 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 100MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस दिया जा सकता है। वही वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP फ्रंट कैमरा सपोर्ट मौजूद रहेगा। पावर बैकअप के लिए Realme 10 Pro Plus 5G स्मार्टफोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी जा सकती है। साथ ही फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि बैटरी के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी मौजूद नहीं है।

Realme 10 Pro सीरीज की संभावित कीमत
Realme 10 Pro Plus 5G के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को 1699 युआन करीब 19,400 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। जिसका 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट 1999 युआन करीब 22,800 रुपये में आएगा। वही Realme 10 Pro Plus का 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट 2299 युआन करीब 26,200 रुपये में पेश किया जा सकता है।



Source link

Continue Reading